May 21, 2024 : 9:05 PM
Breaking News
करीयर

UP Police SI Recruitment 2021: यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकलीं बंपर भर्तियां, ग्रेजुएट युवा ऐसे करें आवेदन

[ad_1]

UP Police SI Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नत बोर्ड (UPPRPB) की तरफ से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. बोर्ड ने सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर और फायर ऑफिसर के 9534 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. ऑनलाइन आवेदन 01 अप्रैल 2021 से शुरू हो जाएंगे. इन पदों पर पुरुष और महिला दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के जरिए किया जाएगा.

महत्वपूर्ण तारीखें

आवेदन शुरू होने की तारीख- 01 अप्रैल 2021

आवेदन की अंतिम तारीख- 30 अप्रैल 2021

आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख – 30 अप्रैल 2021

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा

सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. वहीं फायर ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास साइंस स्ट्रीम से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र 21-28 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट मिलेगी.

आवेदन शुल्क

इन पदों के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपए निर्धारित किया गया है. आवेदन शुल्क डबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए जमा किया जा सकता है. ज्यादा जानकारी के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकशन को ध्यान से पढ़ लें.

इस लिंक से करें आवेदन

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नत बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ पर जाकर योग्य अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. आवेदन का लिंक 1 अप्रैल 2021 से एक्टिव हो जाएगा. अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें. वेबसाइट पर आपको भर्ती प्रक्रिया से संबंधित जरूरी जानकारी मिल जाएगी.

UPRVUNL JE Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत निगम में जूनियर इंजीनियर बनने का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

किच्चा सुदीप जो हिंदी को लेकर भिड़ गए अजय देवगन से

News Blast

Ladakh: स्थानीय नागरिकों को ही मिलेगी सरकारी विभागों में नौकरी, LG ने नए रिक्रूटमेंट रूल्स 2021 किए जारी

Admin

DU एकेडमिक कैलेंडर:यूनिवर्सिटी ने पांचवें, छठे, सातवें और आठवें सेमेस्टर के लिए जारी किया एकेडमिक कैलेंडर, 20 जुलाई से शुरू होंगी 5वें और 7वें सेमेस्टर की क्लासेस

News Blast

टिप्पणी दें