April 25, 2024 : 4:11 PM
Breaking News
MP UP ,CG Other अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस ब्लॉग मनोरंजन

किच्चा सुदीप जो हिंदी को लेकर भिड़ गए अजय देवगन से

किच्चा सुदीप

अचानक इंटरनेट के सर्च इंजन्स पर कन्नड़ सुपरस्टार किच्चा सुदीप के बारे में तेज़ी से बढ़ी हलचल ने उन लोगों के कान खड़े कर दिये जो इन दिनों साउथ डब फिल्मों की धुआंधार बारिश में सराबोर हो रहे हैं. करीब 48 साल के सुदीप संजीव यानी कन्नड़ सुपरस्टार किच्चा सुदीप इन दिनों एक विवाद के कारण चर्चा में हैं.

बात एक ट्वीट को लेकर शुरू हुई और अजय देवगन के उस पर दिये गये तगड़े जवाब के कारण विवाद में बदल गई. ‘फ्लावर से फायर’ हुए इस मामले का सेंटर प्वाइंट हिंदी भाषा है .

दरअसल सुदीप ने एक ट्वीट किया कि ‘हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं है’. बात का बतंगड़ यहीं से शुरू हुआ क्योंकि इस पर अजय देवगन की तरफ से ट्विटर पर जवाब आया कि अगर हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके क्यों रिलीज़ करते हो?. फिर तो ट्विटर की ट्रेल लंबी होती गई . दोनों ने एक दूसरे को कई जवाब दिये, सफाई भी दी गई.

, किच्चा को लेकर हुई इस किचकिच से उन लोगों को कौतूहल जागा है कि आखिर ये हैं कौन. अब जो लोग साउथ की डब फिल्मों के चटकारे लेते हैं उनके लिये ये नाम कोई नया नहीं है और उन लोगों के लिये तो बिलकुल भी नहीं जो कन्नड़ फिल्मों के दीवाने हैं.
काजोल को पसंद करते थे किच्चा 

लेकिन आगे बढ़ने से पहले आपको एक बात साफ कर दें. किच्चा सुदीप ज़माने से अजय देवगन को नापसंद करते हैं. कुछ समय पहले सुदीप ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि उन्हें अजय शुरू से ही पसंद नहीं हैं क्योंकि उनका पहला क्रश काजोल थीं. उन्होंने बताया कि वो काजोल के पोस्टर और मैगज़ीन से तस्वीरें इकट्ठा किया करते थे और अपने घर की दीवारों पर लगाते थे.

बहरहाल, बात सुदीप के बारे में तो 2 सितंबर 1973 को कर्नाटक के सिमोगा में जन्मे सुदीप बेंगलुरु के इंजीनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट हैं. स्कूल के समय से ही अच्छा क्रिकेट खेलते हैं लेकिन फिल्मों की चकाचौंध ने उन्हें यंग एज में इतना आकर्षित किया कि रोशन तनेजा से एक्टिंग सीख कर वो फ़िल्मी दुनिया में आ गये .

शौक इसलिये भी पनपा क्योंकि उनके होटल कारोबारी पिता फिल्मों के निर्माता भी थे. वैसे तो सुदीप ने कन्नड़ की ही ज्यादा फिल्में की हैं लेकिन तमिल, तेलुगू और हिंदी में भी उनका काम दिखा है.

मक्खी’ फिल्म से हिंदी सिनेमा में मिली पहचान

टीवी सीरियल प्रेमा कादंबरी से पर्दे पर आये सुदीप ने साल 1997 में थायवा से अपना करियर शुरू किया और उन्हें देश-दुनिया में एस एस राजामौली की फिल्म ईगा (हिंदी में मक्खी) से पहचान मिली. वैसे कन्नड़ में उन्होंने स्पर्शा, हुच्चा, वीरा मदाकरी, रन, हेब्बुली, द विलेन, पैलवान जैसी फिल्में की हैं. उन्हें हुच्चा, नंदिनी और स्वाति मुथु के लिये लगातार तीन साल तक कन्नड़ फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर अवार्ड मिला है.

अक्सर लोगों के दिमाग में आता है कि सुदीप अपने नाम के आगे किच्चा क्यों लगाते हैं. तो ये नाम उनका 2001 में आयी उनकी फिल्म हुच्चा में उनके किरदार किच्चा के चलते पड़ा. उस किरदार की लोकप्रियता इतनी सिर चढ़ बोली कि सुदीप का करियर ही बदल गया. एक्टिंग के साथ सुदीप ने डायरेक्शन, सिंगिंग और स्क्रीन राइटिंग में भी हाथ आजमाया है. उन्होंने 20 से ज्यादा फिल्मों में गाने भी गाए हैं.

साल 2008 में आयी रामगोपाल वर्मा की फूंक से हिंदी फिल्मों में आए सुदीप ने बाद मे रन, फूंक 2, रक्तचरित्र भाग एक और दो, और सलमान खान की दबंग 3 में भी काम किया. दबंग टीम के साथ उन दिनों कपिल शर्मा के शो में प्रमोशन करने आए सुदीप की मज़ाकिया स्टाइल को तब काफी लोगों ने सराहा भी था.

Related posts

इजराइल-फिलिस्तीन के बीच तनावपूर्ण शांति: गाजा के लोगों को लगता है कि इजराइल यरूशलम में एक्शन लेगा; हमास उसका जवाब देगा और जंग फिर शुरू हो जाएगी

Admin

फेसबुक पर इंस्टाग्राम के जरिए डेटा चुराने का आरोप, यूजर के प्राइवेट डेटा के लिए फोन कैमरा का इस्तेमाल किया

News Blast

ड्रग्स केस में फंसी कॉमेडियन: 22 करोड़ सालाना कमाने वाली भारती सिंह के पर्सनल स्टाफ से भी पूछताछ करेगी NCB

Admin

टिप्पणी दें