May 13, 2024 : 5:40 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

जुकरबर्ग की सर्विस डाउन: पूरी दुनिया में 42 मिनट तक ठप रहे वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक; मैसेज और वीडियो नहीं भेज सके यूजर्स

[ad_1]

Hindi NewsNationalUsers Were Not Able To Send Messages On Facebook, WhatsApp And Instagram, The Feed Is Also Not Refreshed

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

8 घंटे पहले

कॉपी लिंकदुनियाभर के कई देशों में यूजर्स को फेसबुक ग्रुप की सर्विसेस को इस्तेमाल करने में परेशानी हुई। फिलहाल कंपनी की तरफ से इस समस्या के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। - Dainik Bhaskar

दुनियाभर के कई देशों में यूजर्स को फेसबुक ग्रुप की सर्विसेस को इस्तेमाल करने में परेशानी हुई। फिलहाल कंपनी की तरफ से इस समस्या के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

दुनियाभर के फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम यूजर्स शुक्रवार रात को (भारतीय समयानुसार) करीब 42 मिनट तक इन सोशल साइट्स को इस्तेमाल नहीं कर सके। फेसबुक की मैसेंजर सर्विस को भी लोग इस्तेमाल नहीं सके। ये समस्या शुक्रवार की रात को 11.05 मिनट पर शुरू हुई और रात करीब 11:47 बजे तक बनी रही।

जानकारी के मुताबिक, भारत में कुछ यूजर्स के फेसबुक ऐप ने रात 11.42 बजे काम करना शुरू किया था। इसके बाद भी कई यूजर्स को मैसेज भेजने में परेशानी हुई। वॉट्सऐप ने देर रात सर्विस शुरू होने की जानकारी दी। साथ ही, यूजर्स को धन्यवाद भी दिया।

एंड्रायड, IOS और PC सभी जगह डाउन रही सर्विसतीनों प्लेटफॉर्म के डाउन होने की समस्या एंड्रायड, IOS और PC सभी पर दिखाई दी। एक ओर जहां फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स न्यूज फीड को अपडेट नहीं कर सके, तो वहीं वॉट्सऐप यूजर्स कोई भी मैसेज नहीं भेज पाए। हालांकि इन तीनों की सेवाएं किस वजह से ठप हुई इसका पता नहीं चल पाया। उधर, फेसबुक ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में यूजर्स से किसी भी तरह की परेशानी को रिपोर्ट करने की अपील की।

तीनों प्लेटफॉर्म में अलग-अलग तरह की परेशानी

इंस्टाग्राम पर 67% लोग अपनी फीड को रिफ्रेश नहीं कर पा रहे थे। वहीं, 19% लोगों ने इंस्टाग्राम पर अकाउंट लॉगिन नहीं कर पाने की बात कही। बाकी के 13% लोगों की शिकायत थी कि इंस्टाग्राम डॉट कॉम (instagram.com) अनरिस्पांसिव मैसेज दे रहा था।वॉट्सऐप यूजर्स की शिकायत थी कि वे किसी भी तरह का मैसेज न तो भेज पा रहे थे और न हीं उन्हें मैसेज मिल रहे थे।फेसबुक यूजर्स की शिकायत थी कि फेसबुक वेबसाइट पूरी तरह से ब्लैकआउट हो गई। साथ ही इसका मोबाइल ऐप भी ब्लैकआउट दिखा रहा था।

यह डेटा ट्रैकिंग वेबसाइट डाउन डिटेक्टर से लिया गया है।

दुनियाभर के लोगों ने दर्ज कराई परेशानीडाउन डिटेक्टर के मुताबिक, करीब 38 हजार लोगों ने वॉट्सऐप के साथ समस्या की जानकारी दी। इंस्टाग्राम के साथ 30 हजार लोगों ने और फेसबुक के साथ 1600 लोगों ने अब तक इस मुद्दे को उठाया। ये यूजर्स दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से हैं। भारत की बात की जाए, तो लोगों ने दूसरी सोशल मीडिया साइट्स पर इस समस्या के बारे में बताया।

पिछले महीने भी इसी तरह की समस्या आई थीइससे पहले पिछले महीने 19 फरवरी को इसी तरह की दिक्कतें इन प्लेटफॉर्म में सामने आई थीं। उस दिन सुबह 7.55 बजे सर्विसेस बंद हो गई थीं। हालांकि बाद में सर्विस फिर से चालू हो गई थी। आज की घटना के बाद ढेर सारे मीम भी सोशल मीडिया पर लोग पोस्ट कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम की सर्विस डाउन होने पर लोग मीम्स भी पोस्ट कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम की सर्विस डाउन होने पर लोग मीम्स भी पोस्ट कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

Tiktok के नए सीईओ केविन मेयर ने चार महीने में ही दिया इस्तीफा, जानें क्या है मामला

News Blast

महंगा हुआ टीवी खरीदना:वनपल्स के TV अब 7000 रुपए तक महंगे हुए; 1 जुलाई से शाओमी, रियलमी, TCL समेत कई कंपनियां बढ़ा चुकी हैं कीमतें

News Blast

फिर महंगी हुईं होंडा की बाइक:साल में तीसरी बार महंगी हुई बाइक, मैन्युफैक्चरिंग कॉस्ट बढ़ना बनी वजह

News Blast

टिप्पणी दें