May 14, 2024 : 12:10 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

Tiktok के नए सीईओ केविन मेयर ने चार महीने में ही दिया इस्तीफा, जानें क्या है मामला

चाइनीज वीडियो शेयरिंग ऐप TikTok की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तरफ से बार बार दी जी रही चेतावनी के बीच टिकटॉक के चीफ एग्जिक्युटिव ऑफिसर केविन मेयर ने इस्तीफा दे दिया है. फाइनेंशियल टाइम्स के मुताबिक जनरल मैनेजर वनीसा पपाज को अंतरिम सीईओ नियुक्त किया गया है. मेयर ने चार महीने पहले ही ये पद संभाला था.

केविन ने लिखा- भारी मन से मैंने कंपनी छोड़ने का फैसला किया है

मेयर ने टिकटॉक और बाइटडांस के कर्मचारियों को अपने इस फैसले के बारे में गुरुवार को बताया. केविन मेयर ने अपने रेजिगनेशन लेटर में लिखा कि कंपनी के स्ट्रकचर में हुए कई बदलावों ने उन्हें ये पद छोड़ने पर मजबूर कर दिया. उन्होंने आगे लिखा कि राजनीतिक महकमे में तेजी से बदलाव आया है. मैने इस बात को ध्यान में रखकर की बदलाव किए जो कॉर्पोरेट इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए जरुरी होते हैं. भारी मन से मैं आप सभी को बताना चाहता हूं कि मैंने कंपनी छोड़ने का फैसला किया है.

टिकटॉक को 90 दिनों की मोहलत

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर टिकटॉक को अमेरिका में काम करना है तो उसे अपना कारोबार किसी अमेरिका कंपनी को देना होगा. इसके लिए टिकटॉक को 90 दिनों की मोहलत दी गई है.

ट्रंप ने टिकटॉक को बैन करने की कही थी बात

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में मीडिया से बातचीत में कहा था कि वह टिकटॉक को अमेरिका में बैन करने पर विचार कर रहे हैं. वहीं ये भी खबर आई थी कि दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनियों में से एक माइक्रोसॉफ्ट टिकटॉक के अधिग्रहण पर विचार कर रहा है.

भारत ने टिकटॉक, यूसी ब्राउज़र, शेयरइट और वीचैट सहित चीनी से संबंध रखने वाले 59 ऐप पर प्रतिबंध लगाते हुए कहा कि ये एप देश की संप्रभुता, अखंडता और सुरक्षा के लिए पूर्वाग्रह से ग्रस्त थे.

दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2.43 करोड़ पहुंची, पिछले 24 घंटों में 6308 लोग मरे
अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 1277 की मौत, ब्राजील में 48 हजार नए मामले सामने आए

Related posts

स्मार्टफोन हो गया है चोरी तो सबसे पहले करें ये 5 काम, नहीं तो हो सकता है भारी नुकसान

News Blast

फर्स्ट ओपिनियन: लाइटवेट और प्रीमियम दिखने वाले विंगाजॉय SP-6560 ब्लूटूथ स्पीकर में मिलता है दमदार साउंड आउटपुट, Mi आउटडोर स्पीकर से है मुकाबला

Admin

प्ले स्टोर पर आए फर्जी CoWIN ऐप्स: सरकार का ऑफिशियल ऐप अभी आया ही नहीं; उस पर रजिस्ट्रेशन के बाद ही लगेगी वैक्सीन

Admin

टिप्पणी दें