May 3, 2024 : 6:26 PM
Breaking News
करीयर

शिक्षामंत्री पर भड़के स्टूडेंट्स बोले- अपनी वेबसाइट पर पोल कराकर देख लीजिए, पता चल जाएगा कितने बच्चे परीक्षा देना चाहते हैं

  • Hindi News
  • Career
  • Students Reaction On NEET Students Said Take A Poll On The NTA Website, You Will Know How Many Children Want To Take The Exam.

8 दिन पहले

  • कॉपी लिंक
  • सोशल मीडिया पर #PostponeNEET_JEEinCovid टॉप 5 ट्रेंडिंग में है
  • शिक्षा मंत्री निशंक के ‘साइलेंट मेजोरिटी’ वाले बयान से स्टूडेंट्स में गुस्सा

इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन के लिए होने वाली देश की सबसे बड़ी परीक्षा ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (जेईई)-मेन्स इस बार 1 से 6 सितंबर के बीच होनी है। वहीं, मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए होने वाली नीट यूजी की परीक्षा 13 सितंबर को होगी। कोरोना महामारी के बीच ये परीक्षाएं करवाने का स्टूडेंट्स और पैरेंट्स विरोध कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर गुरूवार को #PostponeNEET_JEEinCovid टॉप 5 ट्रेंडिंग में रहा। दोपहर 12:30 बजे तक 1.26 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स इस हैशटेग के साथ विरोध दर्ज करा चुके थे। इसके अलावा परीक्षा के विरोध में एक और हैशटेग #AntiStudentNarendraModi भी ट्रेंडिंग में रहा। इस हैशटेग के साथ 6 लाख से ज्यादा यूजर ट्वीट कर चुके हैं।

शिक्षा मंत्री ने कहा- साइलेंट मेजोरिटी परीक्षा चाहती है, इस पर स्टूडेंट्स भड़के

बुधवार को दिए एक इंटरव्यू में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा था कि स्टूडेंट्स की साइलेंट मेजोरिटी चाहती है कि परीक्षा हो। निशंक ने यह भी कहा कि मुझे रोजाना अनगिनत मेल ऐसे स्टूडेंट्स के आते हैं, जो इस मुद्दे पर कुछ नहीं बोल रहे। लेकिन, वे किसी भी सूरत में यह नहीं चाहते कि इस साल जीरो ईयर घोषित हो।

शिक्षा मंत्री के साइलेंट मेजोरिटी वाले इस दावे पर बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स ने रिएक्ट किया। स्टूडेंट्स कह रहे हैं कि आप NTA की वेबसाइट पर पोल कराकर देख सकते हैं कि कितने स्टूडेंट्स परीक्षा कराने के पक्ष में हैं और कितने नहीं। कई स्टूडेंट्स ने तो ट्विटर पर खुद ही पोल कराना शुरू भी कर दिया।

स्टूडेंट्स बोले- जान खतरे में मत डालिए

देश में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या 33.11 लाख के पार पहुंच गई है। बुधवार को रिकॉर्ड 75 हजार 995 केस आए। यह एक दिन में सबसे ज्यादा हैं। इससे पहले 22 अगस्त को सबसे ज्यादा 70 हजार 67 लोग संक्रमित मिले थे। नीट-जेईई परीक्षा के विरोध में ट्वीट कर रहे स्टूडेंट्स ने कोरोना संक्रमण के आंकड़े ट्वीट करते हुए सरकार से कहा कि हमारी जान खतरे में मत डालिए।

चार महीने से राशन नहीं, परीक्षा केंद्र जाने के पैसा भी नहीं हैं

ग्रामीण इलाके में नीट-जेईई की तैयारी कर रहे एक छात्र का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें छात्र कह रहा है कि कोरोना महामारी के चलते उसके पिता की नौकरी चली गई थी। घर में राशन तक का इंतजाम नहीं हो पा रहा। परीक्षा केंद्र तक जाने के लिए 10 हजार रुपए किराया लगेगा। इतना खर्च नहीं उठा सकता।

0

Related posts

फाइनल ईयर परीक्षाओं के खिलाफ दायर याचिका पर 10 अगस्त को होगी अगली सुनवाई, कोर्ट ने 7 अगस्त तक एफिडेविट सबमिट करने के दिए निर्देश

News Blast

14 साल के हर्ष ने बनाया कोरोना खत्म करने वाला वाटरप्रूफ बैंड, यह चेहरा छूने से रोकेगा और इससे निकलने वाले आयन वायरस का खात्मा करेंगे

News Blast

UPSC ने जारी किया सिविल सेवा सर्विसेस की मुख्य परीक्षा का शेड्यूल, 8 से 17 जनवरी, 2021 तक आयोजित होगी परीक्षा

News Blast

टिप्पणी दें