May 5, 2024 : 2:45 PM
Breaking News
करीयर

प्रवक्ता (तकनीकी शिक्षा विभाग) परीक्षा कल से: कोरोना संक्रमित भी हाे सकेंगे शामिल, आज शाम 4 बजे तक RPSC को दे सकेंगे सूचना; 39 पदों के लिए भर्ती परीक्षा

[ad_1]

Hindi NewsLocalRajasthanAjmerCorona Infected Will Also Be Able To Get Involved, Will Be Able To Give Information To RPSC By Evening; Recruitment For 39 Posts

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अजमेरएक घंटा पहले

कॉपी लिंकजानकारी के लिए अभ्यर्थी आयोग कार्यालय के दूरभाष नम्बर 0145-2635255 पर संपर्क कर सकते हैं - Dainik Bhaskar

जानकारी के लिए अभ्यर्थी आयोग कार्यालय के दूरभाष नम्बर 0145-2635255 पर संपर्क कर सकते हैं

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से प्रवक्ता (तकनीकी शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा- 2020 का आयोजन 12 मार्च से होगा। जयपुर और अजमेर में होने वाली यह परीक्षा 39 पदों पर भर्ती के लिए है और इसमें करीब 20 हजार अभ्यर्थी भाग लेंगे।

परीक्षा में कोरोना संक्रमित अभ्यर्थी भी परीक्षा दे सकेंगे। आयोग ऐसे अभ्यर्थियों के लिए अलग से इंतजाम करेगा। परीक्षा में बैठने के इच्छुक अभ्यर्थी आयोग को सूचना गुरुवार शाम तक दे सकेंगे। जानकारी के लिए अभ्यर्थी आयोग कार्यालय के दूरभाष नम्बर 0145-2635255 पर संपर्क कर सकते हैं।

आयोग की संयुक्त सचिव नीतू यादव ने बताया कि 12 मार्च 2021 को सामान्य ज्ञान का प्रश्न पत्र सुबह 10 बजे से 12 बजे तक आयोजित होगा। ऐच्छिक विषयों के प्रश्न पत्र 13 व 15 से 19 मार्च 2021 तक प्रातः 9 बजे से 12 बजे एवं 2 बजे से सायं 5 बजे तक आयोजित होंगे । इस परीक्षा का आयोजन अजमेर एवं जयपुर जिला मुख्यालयों पर किया जा रहा है।

कोरोना संक्रमित के लिए अलग से व्यवस्थाएं

परीक्षा में कोरोना संक्रमित अभ्यर्थियों की परीक्षा के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। अतः सम्मिलित होने वाले कोरोना संक्रमित अभ्यर्थी गुरुवार को शाम 4 बजे तक आयोग कार्यालय को इस संबंध में अवगत करा सकते है। अभ्यर्थी को कोरोना संक्रमण संबंधी रिपोर्ट एवं अन्य दस्तावेज के साथ आवश्यक रूप से ईमेल examplanning.rpsc@rajasthan.gov.in , एवं दूरभाष नम्बर 0145-2635255 पर भी सूचित करना होगा, ताकि उनके परीक्षा आयोजन के लिए समुचित व्यवस्था की जा सके।

वेबसाइट पर अपलोड प्रवेश पत्र

उक्त परीक्षा के प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए। अभ्यर्थी अपना प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक पर जाकर आवेदन-पत्र क्रमांक व जन्म दिनांक से डाउनलोड कर सकेंगे। अभ्यर्थी https://sso.rajasthan.gov.in पर लाॅगिन कर सिटीजन एप (जी2 सी) में उपलब्ध रिक्रूटमेंट लिंक का चयन कर भी संबंधित परीक्षा का प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

मूल पहचान पत्र लाना होगापरीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थी को एक फोटो एवं मूल फोटो पहचान-पत्र अवश्य लेकर परीक्षा समय से एक घंटा पूर्व पहुंचना होगा। मूल फोटोयुक्त पहचान-पत्र के अभाव में अभ्यर्थी को केन्द्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र के साथ जारी आवश्यक अनुदेशों का अवलोकन करने के लिए भी कहा गया है। परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी राज्य एवं केन्द्र सरकार द्वारा कोरोना के संबंध में जारी गाईडर्लाइन की पूर्णतः पालना करेंगे एवं परीक्षा केन्द्र पर मास्क लगाकर उपस्थित होंगे। अभ्यर्थी प्रत्येक ऐच्छिक विषय के लिए अलग-अलग प्रवेश-पत्र लेकर परीक्षा केन्द्र पर उपस्थित होगें ।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

JEE मेन प्रिपरेशन टिप्स: अगले हफ्ते से शुरू होगा इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम, एक्सपर्ट से जानें आखिरी समय में कैसे करें तैयारी

Admin

Punjab Police Recruitment 2021: पंजाब पुलिस में नौकरी का शानदार मौका, कॉन्स्टेबल के 4362 पदों पर निकली वैकेंसी

News Blast

OPSC Recruitment 2021: असिस्टेंट पब्लिक प्रॉसिक्यूटर के 46 पदों पर निकली भर्ती, जाने एलिजिबिलिटी-सिलेक्शन प्रोसेस

News Blast

टिप्पणी दें