May 20, 2024 : 4:40 AM
Breaking News
MP UP ,CG

हिना का जवाब हो सकती हैं नंदनी: सीहोरा विधायक नंदनी मरावी को विधानसभा उपाध्यक्ष बनाने के CM ने दिए संकेत; BJP विधायक दल की बैठक की अध्यक्षता कराई गई

[ad_1]

Hindi NewsLocalMpChief Minister Gave Hints To Make Sehora MLA Nandani Marawi As Deputy Speaker

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपाल40 मिनट पहले

कॉपी लिंकमुख्यमंत्री निवास पर बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई गई। जिसमें नगरीय निकाय एवं पपायत चुनाव की तैयारियों पर चर्चा हुई। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar

मुख्यमंत्री निवास पर बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई गई। जिसमें नगरीय निकाय एवं पपायत चुनाव की तैयारियों पर चर्चा हुई। (फाइल फोटो)

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर बैठक की अध्यक्षता नंदनी से कराई गईमुख्यमंत्री ने विधायकों से कहा- अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय हो जाएं

बीजेपी विधायक दल की आवश्यक बैठक सोमवार देर शाम CM आवास पर बुलाई गई। इस दौरान बैठक की अध्यक्षता सीहोरा से आदिवासी विधायक नंदनी मरावी से कराई गई। विधायक इसे CM की तरफ से यह संकेत भी मान रहे हैं कि नंदनी को विधानसभा उपाध्यक्ष बनाया जाएगा। दरअसल, कमलनाथ सरकार के दौरान ओबीसी विधायक हिना कांवरे को यह जिम्मेदारी मिली थी। बीजेपी यह पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि विधानसभा उपाध्यक्ष का पद कांग्रेस को नहीं दिया जाएगा।

बीजेपी सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में CM शिवराज सिंह चौहान ने विधायकों को निर्देश दिए हैं कि 10 से 14 मार्च तक विधानसभा में अवकाश रहेगा, लिहाजा सभी विधायक अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय रहें। उन्होंने कहा कि 12 मार्च को प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों के खातों में दूसरी किस्त की राशि जमा होनी है। इस दौरान सभी जिलों में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। मंत्री और विधायक अपने-अपने जिले में इन कार्यक्रमों में शामिल हों।

बैठक में बताया गया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1600 करोड़ की राशि हितग्राहियों के खाते में ट्रांसफर की जाएगी। यह कार्यक्रम 12 मार्च को दोपहर 3 बजे होगा। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उद्बोधन भी हाेगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री अधोसंरचना योजना के तहत सड़कों के लिए 1500 करोड़ के कामों का भूमिपूजन किया जाएगा। इसके साथ ही स्ट्रीय वेंडर्स स्कीम के तहत करीब 80 लाख हिग्राहियों के खाते में राशि ट्रांसफर की जाएगी।

निकाय चुनाव को लेकर तैयारीबैठक में बताया गया कि शहरी क्षेत्र के लिए चुनाव का पूरा रोडमैप तैयार कर लिया गया है। इसके मुताबिक ही कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। चुनाव के दौरान शहरी क्षेत्र विधायकों को शहरों में और ग्रामीण क्षेत्र के विधायकों को ग्रामीण क्षेत्र की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। बताया जा रहा है कि बैठक में नगरीय निकाय चुनाव और बजट सत्र की शेष अवधि को लेकर चर्चा की गई।

बीजेपी विधायक दल के मुख्य सचेतक डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि बैठक में आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई है। सभी विधायकों को नगरीय निकाय चुनावों की तैयारियों में जुटने के लिए पहले ही निर्देश पहले ही दिए जा चुके हैं। मुख्यमंत्री नगर निगम वाले क्षेत्रों का दौरा कर चुके हैं तो प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा की लगातार बैठकें हो रही हैं।

कमलनाथ ने आज सुबह 10बजे बुलाई विधायक दल की बैठकनेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने मंगलवार सुबह 10 बजे विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में कमलनाथ पूर्व मंत्रियों व विधायकों के साथ नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों काे लेकर चर्चा करेंगे। बताया जाता है कि पूर्व मंत्रियों को चुनाव के लिए जिलों का प्रभार सौंपा जा रहा है। पूर्व मंत्रियों के साथ विधायकों को भी जिम्मेदारी दी जा रही है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

ढाई महीने से बंद मंदिरों में कल से शुरू होगा दर्शन पूजन; प्रसाद चढ़ाने पर रोक हटी, लेकिन परिसर में नहीं होगा वितरण

News Blast

200 farmers will go to Jantar Mantar today in protest against all three agricultural laws amid paramilitary security in Ghaziabad | सभी किसानों को जारी किए गए स्पेशल पहचान पत्र, पुलिस लेकर जाएगी और दिन भर धरना दिलाकर खुद वापस लाएगी

Admin

उच्च शिक्षा विभग; कोरोना काल में अब तक 1.60 लाख से ज्यादा छात्र कॉलेज जाकर करा चुके सत्यापन

News Blast

टिप्पणी दें