May 17, 2024 : 6:59 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

आप भी बच्चों पर रखें नजर: Omegle वेबसाइट पर भारतीय बच्चे हो रहे एक्सपोज, पोर्नोग्राफी वीडियो शेयर कर रहे

[ad_1]

Hindi NewsTech autoIndian Children Are Getting Expose, Sharing Pornography Videos On Omegle Website

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली20 घंटे पहले

कॉपी लिंकवेबसाइट पर बीते कुछ महीनों में मॉडरेशन के प्रयासों में बढ़ोतरी हुई हैमहामारी के दौरान वेबसाइट अमेरिका, ब्रिटेन और भारत में पॉपुलर हुई है

लाइव वीडियो चैटिंग कराने वाली वेबसाइट Omegle इन दिनों कॉन्ट्रोवर्सी में आ गई है। बीबीसी द्वारा की गई जांच में पता चला कि भारतीय बच्चे वेबसाइट पर अजनबियों के लिए खुद को एक्सपोज कर रहे हैं। साथ ही, पोर्नोग्राफी से जुड़े वीडियो भी शेयर किए जा रहे हैं। कोविड-19 महामारी के दौरान ये वेबसाइट अमेरिका, मैक्सिको, ब्रिटेन और भारत में काफी पॉपुलर हुई है।

भारत में वेबसाइट पर हजारों यूजर्सOmegle पर आप किसी भी रेंडम व्यक्ति के साथ वर्चुअल वीडियो और टैक्स्ट चैट कर सकते हैं। इसका दावा है कि भारत में इसके हजारों यूजर्स हैं। कंपनी के फाउंडर, लीफ के-ब्रुक्स ने बताया कि उनकी वेबसाइट पर बीते कुछ महीनों में मॉडरेशन के प्रयासों में बढ़ोतरी हुई है।

एडल्ट मटेरियल का लिंक हो रहा शेयरचीन की शॉर्ट वीडियो मेकिंग ऐप टिकटॉक ने बताया कि उसने Omegle के लिंक को शेयर करने पर बैन लगा दिया है। बीबीसी के मुताबिक, यहां पर यूजर्स एडल्ट मटेरियल को ज्यादा लिंक कर रहे हैं। ऐसे में कई देशों के स्कूलों और लॉ अधिकारियों ने वेबसाइट को लेकर चेतावनी जारी की है।

उम्र को लेकर कोई सर्विस नहींइंडिपेंडेट की रिपोर्ट के मुताबिक, वेबसाइट के डिस्क्लेमर के हिसाब से यूजर की उम्र 18 साल से अधिक होना चाहिए। जबकि 13 से 18 साल के बच्चों के पेरेंट्स इस वेबसाइट पर आने की परमिशन दे रहे हैं। वेबसाइट पर उम्र के वैरिफिकेशन को लेकर कोई सर्विस नहीं है। वहीं, ब्रूक्स ने रिपोर्ट में कहा कि Omegle का मॉडरेशन वेबसाइट को काफी साफ-सुथरा बनाता है।

[ad_2]

Related posts

शानदार पिक्चर क्वालिटी के लिए खरीदना है फोन, तो सिर्फ 15 हजार में खरीदें 4 कैमरा वाले ये स्मार्टफोन

News Blast

रानी दुर्गावती विवि: परीक्षा के दूसरे दिन ही विवि ने परिणाम कर दिया जारी

News Blast

MP CoronaVirus News: मध्य प्रदेश में कोरोना के 159 मरीज मिले, सक्रिय संक्रमितों का आंकड़ा 900 के पार

News Blast

टिप्पणी दें