May 3, 2024 : 12:40 AM
Breaking News
MP UP ,CG करीयर क्राइम खबरें खेल टेक एंड ऑटो ब्लॉग मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय

रानी दुर्गावती विवि: परीक्षा के दूसरे दिन ही विवि ने परिणाम कर दिया जारी

कोरोना की तीसरी लहर के बीच आयोजित परीक्षा का पहला परिणाम रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ने जारी किया। परीक्षा खत्म होने के 24 घंटे में ही नतीजे भी घोषित कर दिए गए। प्रशासन ने अपना नतीजे घोषित करने का रिकार्ड बनाया है। परीक्षा में सिर्फ जबलपुर ही नहीं बल्कि सात जिलों के 200 विद्यार्थी शामिल हुए थे।

 

 

उपकुलसचिव डा.दीपेश मिश्र ने बताया कि विगत 27 जनवरी से स्नातकोत्तर तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा प्रारंभ हुई थी। जो तीन फरवरी को खत्म हुई। परीक्षा के साथ ही मूल्यांकन तेजी से करवाया गया। जिसके कारण ही कम समय पर नतीजे जारी किए जा सके। करीब 81 फीसद नतीजे आए है। कुलपति प्रो.कपिल देव मिश्र और कुलसचिव डा.ब्रजेश सिंह ने सभी परीक्षा विभाग के कर्मियों की इस प्रयास की सराहना की है। उपकुलसचिव डा.दीपेश मिश्रा और आनलाइन नोडल अधिकारी डा.आर के गुप्ता ने शिक्षक और कर्मचारी सभी के सहयोग की सराहना की।
विभागों में गायब रहने वाले कर्मियों पर गिरेगी गाज: विश्वविद्यालय के विभिन्न शिक्षण विभागों से गैर हाजिर होने वाले कर्मियों को ब्योरा प्रशासन ने तलब किया है। ऐसे कर्मचारियों पर निलंबन से लेकर बर्खास्तगी तक की कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए विश्वविद्यालय के सभी शिक्षण विभागों से प्रशासन ने कर्मचारियों की जानकारी मांगी है। प्रशासन को शिकायत मिली है कि कई कर्मचारी विभागों में उपलब्ध नहीं रहते हैं। स्थापना, परीक्षा, छात्र कल्याण, इंजीनियरिंग सेक्शन भी इसी तरह की शिकायतें अक्सर सामने आती हैं। फाइल चलाने के लिए विभाग के प्रमुख और अन्य प्राध्यापक और अतिथि शिक्षकों को फाइल लेकर खुद प्रशासनिक भवन में घूमना पड़ता है।

Related posts

दामाद ने 1 करोड़ की सुपारी देकर करवा दी थी ससुर की हत्या, डेढ़ साल बाद खुलासा

News Blast

14 फेरे:फिल्म के दौरान हुए एक गेट टुगेदर सीन को याद करते हुए विक्रांत मैसी, बोले- गौहर खान को उनके रीयल लुक में देख कर मेरा दिल एक धड़कन स्किप कर गया था

News Blast

आतंकियों ने 4 दिन में दूसरी बार सीआरपीएफ टीम को निशाना बनाकर आईईडी ब्लास्ट किया, एक जवान जख्मी

News Blast

टिप्पणी दें