July 16, 2024 : 3:00 AM
Breaking News
MP UP ,CG करीयर क्राइम खबरें खेल टेक एंड ऑटो ब्लॉग मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय

रानी दुर्गावती विवि: परीक्षा के दूसरे दिन ही विवि ने परिणाम कर दिया जारी

कोरोना की तीसरी लहर के बीच आयोजित परीक्षा का पहला परिणाम रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ने जारी किया। परीक्षा खत्म होने के 24 घंटे में ही नतीजे भी घोषित कर दिए गए। प्रशासन ने अपना नतीजे घोषित करने का रिकार्ड बनाया है। परीक्षा में सिर्फ जबलपुर ही नहीं बल्कि सात जिलों के 200 विद्यार्थी शामिल हुए थे।

 

 

उपकुलसचिव डा.दीपेश मिश्र ने बताया कि विगत 27 जनवरी से स्नातकोत्तर तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा प्रारंभ हुई थी। जो तीन फरवरी को खत्म हुई। परीक्षा के साथ ही मूल्यांकन तेजी से करवाया गया। जिसके कारण ही कम समय पर नतीजे जारी किए जा सके। करीब 81 फीसद नतीजे आए है। कुलपति प्रो.कपिल देव मिश्र और कुलसचिव डा.ब्रजेश सिंह ने सभी परीक्षा विभाग के कर्मियों की इस प्रयास की सराहना की है। उपकुलसचिव डा.दीपेश मिश्रा और आनलाइन नोडल अधिकारी डा.आर के गुप्ता ने शिक्षक और कर्मचारी सभी के सहयोग की सराहना की।
विभागों में गायब रहने वाले कर्मियों पर गिरेगी गाज: विश्वविद्यालय के विभिन्न शिक्षण विभागों से गैर हाजिर होने वाले कर्मियों को ब्योरा प्रशासन ने तलब किया है। ऐसे कर्मचारियों पर निलंबन से लेकर बर्खास्तगी तक की कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए विश्वविद्यालय के सभी शिक्षण विभागों से प्रशासन ने कर्मचारियों की जानकारी मांगी है। प्रशासन को शिकायत मिली है कि कई कर्मचारी विभागों में उपलब्ध नहीं रहते हैं। स्थापना, परीक्षा, छात्र कल्याण, इंजीनियरिंग सेक्शन भी इसी तरह की शिकायतें अक्सर सामने आती हैं। फाइल चलाने के लिए विभाग के प्रमुख और अन्य प्राध्यापक और अतिथि शिक्षकों को फाइल लेकर खुद प्रशासनिक भवन में घूमना पड़ता है।

Related posts

शिवराज के स्वस्थ होने तक भाजपा विधायक ने अन्न-जल के साथ घर त्यागा, शिव मंदिर में पूजा करेंगे और आश्रम में रहेंगे

News Blast

दिल्ली: कोविड अस्पताल में मरीज के तीमारदार को रहने की होगी अनुमति, लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

News Blast

फोरेंसिंक टीम ने मुख्य आरोपी संदीप के कमरे से सबूत जुटाए, मोबाइल-मार्कशीट जब्त किया; पिता बोले- मेरा बेटा निर्दोष, हम नार्को टेस्ट को तैयार

News Blast

टिप्पणी दें