May 19, 2024 : 4:34 AM
Breaking News
करीयर

RPSC: ACF-FRO EXAM-2018 कल से; प्रदेश भर से करीब सवा लाख अभ्यर्थी होंगे शामिल, 26 फरवरी तक होगा आयोजन

[ad_1]

Hindi NewsLocalRajasthanAjmerACF FRO EXAM 2018 From Tomorrow; About 1.25 Lakh Candidates From All Over The State Will Be Involved, To Be Organized Till 26 February

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अजमेर16 मिनट पहले

कॉपी लिंककोरोना गाइडलाइन की पूर्णतः पालना करेंगे एवं परीक्षा केन्द्र पर मास्क लगाकर उपस्थित होंगे अभ्यर्थी - Dainik Bhaskar

कोरोना गाइडलाइन की पूर्णतः पालना करेंगे एवं परीक्षा केन्द्र पर मास्क लगाकर उपस्थित होंगे अभ्यर्थी

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक वन संरक्षक एवं फाॅरेस्ट रेंज आफिसर ग्रेड-फर्स्ट (वन विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2018 का आयोजन राजस्थान राज्य के समस्त संभागीय जिला मुख्यालयों पर 18 फरवरी से किया जाएगा।

आयोग द्वारा कुल 204 पदों पर भर्ती के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इनमें ACF के 99 और वन रेंज ऑफिसर ग्रेड फर्स्ट के 105 पद शामिल हैं। इन पदों के लिए आयोग को प्रदेश भर से 1 लाख 20 हजार आवेदन मिले हैं। यह परीक्षा 18 से 20 और 22 से 26 फरवरी 2021 तक आयोजित की जाएगी। 21 फरवरी को रविवार के चलते अंतराल रहेगा।

यह भी रहेगा जरूरी…

अभ्यर्थी परीक्षा समय से 1 घंटा 30 मिनट पूर्व उपस्थित होंगे। ताकि सुरक्षा जांच एवं पहचान संबंधी कार्य समय पर पूर्ण हो सके।मूल फोटोयुक्त पहचान-पत्र के अभाव में अभ्यर्थी को परीक्षा केन्द्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।अभ्यर्थी प्रत्येक एच्छिक विषय के लिए अलग-अलग प्रवेश-पत्र लेकर परीक्षा केन्द्र पर उपस्थित होंगे।कोरोना के संबंध में जारी गाइडलाइन की पूर्णतः पालना करेंगे एवं परीक्षा केन्द्र पर मास्क लगाकर उपस्थित होंगे।

तीन घंटे का समय मिलेगा

परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र हल करने के लिए 3 घंटे का समय मिलेगा। दो पारियों में अलग-अलग पेपर होंगे।पहली पारी का समय सुबह 9 से 12 बजे तक और दूसरी पारी का समय दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक रहेगा।

परीक्षा कार्यक्रम : एक नजर

18 फरवरी- पहली पारी में सामान्य ज्ञान, दूसरी पारी में सामान्य अंग्रेजी का पेपर19 फरवरी- पहली पारी में पर्यावरण विज्ञान और दूसरी पारी में गणित व सांख्यिकी के पेपर20 फरवरी-पहली पारी में जीव विज्ञान और दूसरी पारी में वनस्पति शास्त्र का पेपर होगा।22 फरवरी-पहली पारी में भौतिक विज्ञान और दूसरी पारी में कृषि, कृषि इंजीनियरिंग व वेटेनरी साइंस के पेपर।23 फरवरी-पहली पारी में कंप्यूटर एप्लीकेशन/साइंस व कंप्यूटर इंजीनियरिंग के पेपर दूसरी पारी में इलेक्ट्रीकल इंजीनियरिंग व इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग के पेपर होंगे।24 फरवरी-पहली पारी में रसायन विज्ञान व केमिकल इंजीनियरिंग तथा दूसरी पारी में सिविल इंजीनियरिंग के पेपर होंगे25 फरवरी- को पहली पारी में बागवानी और दूसरी पारी में वानिकी के पेपर होंगे26 फरवरी -पहली पारी में भूगर्भ शास्त्र और दूसरी पारी में मैकेनिकल इंजीनियरिंग का पेपर होगा।

[ad_2]

Related posts

जिसे खोजने में इंडियन नेवी ने खर्च कर दिए 1 करोड़, वो लड़की मिली बॉयफ्रेंड के संग

News Blast

नहीं रहे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, AIIMS में ली आखिरी सांस, कल दिल्ली में होगा अंतिम संस्कार

News Blast

JEE मेन 2021: बारिश से प्रभावित स्टूडेंट्स को सेशन- 3 की परीक्षा के लिए मिलेगा एक और मौका, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

Admin

टिप्पणी दें