May 21, 2024 : 3:58 PM
Breaking News
करीयर

Haryana Police Constable Recruitment 2021: हरियाणा पुलिस में कॉन्स्टेबल के 7298 के पदों पर आवेदन का आखिरी मौका, जल्द करें आवेदन

[ad_1]

Haryana Police Constable Recruitment 2021:  हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) और हरियाणा पुलिस विभाग ने कॉन्स्टेबल (महिला/पुरुष) के 7298 पदों पर भर्तियां प्रकाशित की हैं. इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और मेडिकल एग्जामिनेशन से गुजरना होगा. जो कैंडिडेट्स इन तीनों परीक्षाओं को पास कर लेंगे, उन्हें इन पदों के लिए चयनित किया जाएगा. आपको इन भर्तियों से संबंधित जरूरी जानकारी दे रहे हैं.

भर्तियों से संबंधित महत्वपूर्ण ताऱीख

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 11 जनवरी 2021 से शुरू हो चुके हैं. आवेदन की अंतिम तारीख 25 फरवरी 2021 है. अभ्यर्थियों को 1 मार्च तक आवेदन शुल्क जमा करना होगा. फिलहाल यह साफ नहीं है कि इन भर्तियों के लिए एडमिट कार्ड कब जारी किए जाएंगे. परीक्षा की तारीख का ऐलान होना भी अभी बाकी है.

आवेदन शुल्क

जनरल के पुरुष व अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों को इन पदों पर आवेदन के लिए 100 रुपए शुल्क देना होगा. वहीं महिलाओं को 50 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा. रिजर्व कैटेगरी के पुरुषों को 25 रुपए और रिजर्व कैटेगरी की महिलाओं को 13 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा. आवेदन शुल्क ऑनलाइन जमा किया जाएगा.

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट पास होना अनिवार्य है. वहीं मैट्रिक लेवल पर अभ्यर्थियों के पास हिंदी या संस्कृत विषय होना चाहिए. वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 वर्ष व अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए.

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए एचएससीसी की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.hssc.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं. यहां आपको भर्तियों से संबंधित नोटिफिकेशन व अन्य जानकारी मिल जाएगी. आप नोटिफिकेशन में फिजिकल टेस्ट से संबंधित योग्यता भी देख सकते हैं.

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

PSSSB School Librarian Recruitment 2021: पंजाब में स्कूल लाइब्रेरियन के 750 पदों पर भर्ती, इस दिन से करें आवेदन

Admin

भारत की बेटी ने यूक्रेन में बनाया ‘मिनी इंडिया’, 500 स्टूडेंट्स तक ऐसे पहुंचा रहीं खाना

News Blast

उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना काल में रोकी स्टूडेंट्स की स्कॉलरशिप ? एबीपी न्यूज का बताकर फेक स्क्रीनशॉट हो रहा वायरल

News Blast

टिप्पणी दें