May 20, 2024 : 8:07 AM
Breaking News
क्राइम

नकली नोटों का जखीरा कोलकाता में बरामद, नोटों को पहचानना मुश्किल

[ad_1]

कोलकाता: नकली नोटों का कारोबार फिर एक बार काफी बढ़ा हुआ है. देश के अलग-अलग हिस्सों में पुलिस ऐसे गिरोहों को पकड़ रही है जो जाली नोटों के कारोबार से देश की अर्थव्यवस्था को चोट पहुंचा रहे हैं. ताजा मामला कोलकाता का है.

कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने एक व्यक्ति को पकड़ा है जो जाली नोटों के कारोबार में था. पुलिस ने पांच लाख के मूल्य वाले जाली नोटों का जखीरा उसके पास से बरामद किया था. आरोपी का नाम अब्दुल बाशिर है. पुलिस को उसके बारे में गुप्त सूचना मिली थी.

बाशिर, बिहार के कटिहार का रहने वाला है. उसके पास से जो जाली नोट बरामद हुए हैं वो काफी शातिराना ढंग से बनाए हैं. उनमें असली और नकली का फर्क करना काफी मुश्किल है. बाशिर इन्हें बेचने के लिए आया था. पुलिस का कहना है कि उसके साथ पूछताछ हो रही है.

गौरतलब है कि इस मामले में सबसे अहम सवाल यह है कि आखिर यह जाली नोट छापे कहां जा रहे हैं और इसकी सप्लाई चेन क्या है ? क्योंकि इन नोटों की क्वालिटी आम जाली नोटों से बेहतर है ऐसे में आशंका व्यक्त की जा रही है कि इस काम में बड़ा गिरोह काम कर रहा होगा. अब देखना यह है कि गिरफ्तारी और भी होती हैं या नहीं.

इधर नोएडा में भी कुछ दिनों पहले ही पुलिस ने जाली नोटों का काम कर रहे एक गिरोह का पर्दाफाश किया था. उनके पास से जाली नोट छापने की मशीन, कागज और डाई बरामद हुई थी. पुलिस का कहना था कि वो लोकल मार्केट में इन नोटों को खपाया जा रहा था.

यह भी पढ़ें: 

छत्तीसगढ़ में इंसानियत शर्मसार, नाबालिक से रेप के बाद ईंटों से कूच कर हत्या

दिल्ली: कालिंदी कुंज में मुठभेड़ के बाद शातिर बदमाश गिरफ्तार, चलीं गोलियां

[ad_2]

Related posts

Birbhum में Shanti Niketan में प्रदर्शनकारियों का हिंसक प्रदर्शन

News Blast

घरेलू विवाद में पति ने पत्नी को चाकू से गोदा, गोंदिया रेफर

News Blast

यूपी: बरेली में बाप-बेटी का रिश्ता शर्मसार, नाबालिक बेटी का 6 महीने तक रेप करता रहा पिता

News Blast

टिप्पणी दें