May 19, 2024 : 8:26 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

कोरोना वैक्सीन: दिल्ली में 16 जनवरी से 89 केन्द्रों पर शुरू होगा वैक्सीनेशन : सत्येन्द्र जैन

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली18 दिन पहले

कॉपी लिंकस्वास्थ्य विभाग के मंत्री सत्येन्द्र जैन - Dainik Bhaskar

स्वास्थ्य विभाग के मंत्री सत्येन्द्र जैन

पुणे से 12 से 14 जनवरी के बीच आएगी कोविशिल्डपहले चरण में सवा दो लाख हेल्थ वर्कर्स को लगाई जाएगी

राजधानी में कोरोना वैक्सीनेशन की सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है। दिल्ली में 16 जनवरी से 89 निजी और सरकारी केन्द्रों पर वैक्सीनेशन शुरू होगा। दिल्ली में 12-14 जनवरी तक कोरोना वैक्सीन पहुंच जाएगी। रविवार को स्वास्थ्य विभाग के मंत्री सत्येन्द्र जैन ने यह जानकारी दी।

जैन ने कहा कि कोरोना वैक्सीन रखने और टीकाकरण संबंधी सभी इंतजाम कर लिए गए हैं। अब बस वैक्सीन आने का इंतजार है। जैन ने कहा कि टीकाकरण के लिए दिल्ली में करीब एक हजार केंद्र तैयार किए जा रहे हैं। हालांकि केंद्र सरकार ने फिलहाल दिल्ली सरकार से 89 वैक्सीन सेंटर निर्धारित करने को कहा था। जिसे हमने पूरा कर लिया है। इसमें 40 सरकारी और 49 प्राइवेट हॉस्पिटल शामिल होंगे।

पहले चरण में हेल्थ वर्कर

जैन ने बताया कि 2 लाख 25 हजार हेल्थ वर्कर को पहले चरण में कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके बाद फ्रंटलाइन वर्कर जैसे पुलिस, सफाई कर्मचारी, जल बोर्ड के कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जिन टीचर्स ने काम किया, उनको सरकार ने फ्रंटलाइन वर्कर्स की श्रेणी में जोड़ा है। जैन ने बताया कि सभी वैक्सीन केंद्रों को किसी ने किसी अस्पताल के साथ जोड़ा गया हे। सभी केंद्रों पर 8-10 मेडिकल स्टाफ मौजूद होंगे।

[ad_2]

Related posts

पब्जी ने हमसे पिछले महीने कमाए 15 करोड़ रुपए, भारत में 27 करोड़ मोबाइल गेमर; डाउनलोडिंग में भी सबसे ज्यादा हिस्सेदारी हमारी

News Blast

किसान आज फिर सरकार से बात करेंगे: कृषि कानून लागू करने का फैसला राज्यों पर छोड़ने का प्रपोजल रख सकती है सरकार

Admin

महापंचायत वाली राजनीति: निगाहें चार राज्यों के जाटलैंड पर, UP में प्रियंका, राजस्थान में राहुल के हाथ कमान

Admin

टिप्पणी दें