May 4, 2024 : 10:47 PM
Breaking News
करीयर

CISF ASI Recruitment 2021: सीआईएसएफ में ASI के 690 पदों पर निकलीं भर्तियां, जानिए कैसे करें आवेदन

[ad_1]

CISF ASI Recruitment 2021: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सीआईएसएफ में बढ़िया मौका है. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (एएसआई) के 690 पदों पर वेकंसी निकली हैं. आप सीआईएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट cisf.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 5 फरवरी 2021 है. जिन उम्मीदवारों ने हेड कांस्टेबल / जीडी कांस्टेबल / ट्रेड्समैन और कांस्टेबल के रूप में 5 साल की कम्बाइंड रेगुलर सर्विस पूरी कर ली है, वे इस परीक्षा में बैठने के योग्य हैं.

भर्तियों से जुड़ी जरूरी तारीखें और योग्यता

इन पदों पर आवेदन 4 जनवरी 2021 से शुरू हो चुके हैं. आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. वहीं आवेदन की अंतिम तिथि 5 फरवरी 2021 है. इन पदों पर आवेदन करने वाला कैंडिडेट किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना चाहिए.

कितनी होनी चाहिए उम्र

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु सीमा 1 अगस्त 2020 तक 35 वर्ष होनी चाहिए. उम्मीदवार की जन्मतिथि 2 अगस्त 1985 से पहले की नहीं होनी चाहिए. ध्यान रखें गलत उम्र दिखाकर आवेदन करने पर आपका आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा.

क्या होगी चयन की प्रक्रिया?

एएसआई के पदों पर आवेदन करन के बाद आपको लिखित परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण, शारीरिक दक्षता परीक्षण और आखिर में मेडिकल से होकर गुजरना पड़ेगा. इन सभी परीक्षाओं को पास करन के बाद ही आपको इस पद के लिए सिलेक्ट किया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार सीआईएसएफ की आधिकारिक साइट cisf.gov.in पर जा सकते हैं.

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

MPPSC 2020: स्टेट फॉरेस्ट सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम का नोटिफिकेशन जारी, 111 पदों पर भर्ती के लिए 11 जनवरी से शुरू होगी एप्लीकेशन प्रोसेस

Admin

बप्पी लहरी के गोल्ड का होगा बंटवारा?

News Blast

वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग के टॉप 400 में भारत की सिर्फ दो यूनिवर्सिटी, रैंकिंग के लिए क्वालिफाई हुई 63 यूनिवर्सिटी में से IISc बैंगलोर और IIT रोपड़ ने बनाई जगह

News Blast

टिप्पणी दें