May 21, 2024 : 6:28 AM
Breaking News
खेल

टीम इंडिया को एक और झटका: लोकेश राहुल ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर होने वाले तीसरे खिलाड़ी, प्रैक्टिस के दौरान कलाई चोटिल

[ad_1]

Hindi NewsSportsCricketIndia Batsman KL Rahul Ruled Out Of Test Series Against Australia Sydney Test Lokesh Rahul Updates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिडनी5 मिनट पहले

कॉपी लिंक

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज के बीच एक और बड़ा झटका लगा है। ओपनर और विकेटकीपर लोकेश राहुल चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की है। राहुल चोटिल होकर सीरीज से बाहर होने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी हैं।

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में प्रैक्टिस के दौरान राहुल के बाएं हाथ की कलाई में चोट लगी है। उन्हें ठीक होने में कम से कम तीन हफ्ते का समय लगेगा। वे अब जल्द ही देश लौट आएंगे और नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में फिटनेस के लिए ट्रेनिंग करेंगे। राहुल के रिप्लेसमेंट के बारे में अभी BCCI ने कोई जानकारी नहीं दी है।

राहुल का रिप्लेसमेंट ना-मुमकिनसीरीज के लिए राहुल का रिप्लेसमेंट ना-मुमकिन सा है, क्योंकि यदि भारत से किसी बल्लेबाज को रिप्लेसमेंट के तौर पर बुलाया जाता है, तो उसे 14 दिन क्वारैंटाइन रहना होगा। जबकि टीम को सीरीज के आखिरी दो मैच 7 जनवरी को सिडनी और 15 को ब्रिस्बेन में खेलना है। मौजूदा 4 टेस्ट की सीरीज 1-1 से बराबर है। राहुल ने मौजूदा सीरीज में कोई मैच नहीं खेला।

चोटिल होकर बाहर होने वाले तीसरे खिलाड़ीराहुल चोटिल होकर बाहर सीरीज से बाहर होने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव भी सीरीज से बाहर हुए हैं। वहीं, ईशांत शर्मा को चोट के चलते टीम में नहीं चुना गया था। शमी को पहले ही टेस्ट में बैटिंग के दौरान हाथ में चोट लगी थी। वहीं, उमेश को दूसरे मैच की पहली पारी में पैर की मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत हुई थी।

रोहित समेत 5 खिलाड़ियों पर कोरोना नियम तोड़ने की जांचसिडनी मैच से 6 दिन पहले रोहित समेत 5 खिलाड़ियों पर कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप लगा है। इसकी जांच चल रही है। इनमें उपकप्तान रोहित शर्मा, विकेट कीपर ऋषभ पंत, ओपनर शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ और फास्ट बॉलर नवदीप सैनी शामिल हैं। हालांकि, सिडनी रवाना होने से पहले पांचों खिलाड़ी समेत टीम इंडिया के सभी प्लेयर्स का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है।

पांचों खिलाड़ी पर आरोप सही साबित हुए तो यह आखिरी दो टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे। राहुल भी अब बाहर हो चुके हैं। ऐसे में प्लेइंग इलेवन चुनने के लिए भारतीय टीम के सामने बल्लेबाजी का संकट छा गया है।

यदि रोहित समेत पांचों खिलाड़ी खेलते हैं, तो मौजूदा स्थिति में भारतीय टीम

बैट्समैन: मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), शुभमन गिलऑलराउंडर: हनुमा विहारी, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विनविकेटकीपर: ऋद्धिमान साहा, ऋषभ पंतबॉलर: जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, टी नटराजन, शार्दूल ठाकुर।

बैकअप नहीं होने के कारण दौरा रद्द भी करना पड़ सकता हैयदि रोहित समेत जांच के घेरे में शामिल पांचों खिलाड़ी अगले दो टेस्ट नहीं खेलते हैं, तो दौरा रद्द करने की नौबत भी आ सकती है। क्योंकि भारतीय टीम में मयंक अग्रवाल के साथ दूसरा ओपनर शामिल नहीं है। यदि दौरा रद्द नहीं होता है, तो विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ओपनिंग कर सकते हैं। ऐसे में मिडिल ऑर्डर में सिर्फ चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे के अलावा ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और हनुमा विहारी ही रहेंगे।

यदि रोहित समेत पांचों खिलाड़ी नहीं खेलते हैं, तो मौजूदा स्थिति में भारतीय टीम

बैट्समैन: मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान)ऑलराउंडर: हनुमा विहारी, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विनविकेटकीपर: ऋद्धिमान साहाबॉलर: जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, टी नटराजन, शार्दूल ठाकुर।

[ad_2]

Related posts

पूर्व हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह का 96 की उम्र में निधन, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- वे अच्छे खिलाड़ी होने के साथ मेंटर भी थे

News Blast

ग्‍वालियर कलेक्‍ट्रेट में परिवार ने किया पेट्रोल डालकर आत्‍मदाह का प्रयास

News Blast

South Africa vs India | विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे, के एल राहुल ने संभाली टीम की कमान

News Blast

टिप्पणी दें