May 19, 2024 : 1:10 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

जम्मू में आतंकी साजिश नाकाम: चेक पॉइंट से भागने की कोशिश कर रहे TRF के दो आतंकी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद बरामद

[ad_1]

Hindi NewsNationalIndian Army In Jammu Kashmir | Special Operations Group (SOG), The Resistance Force (TRF), Two Terrorists Arrested, TRF Module Bust

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जम्मू23 मिनट पहले

कॉपी लिंक

आतंकियों के पास से AK असॉल्ट रायफल, AK सीरीज की दो मैगजीन, 60 AK राउंड, दो मैगजीन और 15 राउंड के साथ एक पिस्टल बरामद की गई।

जम्मू में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने जम्मू में आतंकी साजिश का पर्दाफाश कर दिया। द रेसिस्टेंस फोर्स (TRF) के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुए। पुलिस ने शनिवार को बताया कि चेक पॉइंट से भागने की कोशिश कर रहे आतंकियों को SOG गिरफ्तार कर लिया। उनकी पहचान चूरथ काजीगुंड के रईस अहमद डार और कुलगाम के शबजार अहमद शेख के रूप में हुई है।

SOG ने पीछा कर पकड़ापुलिस के मुताबिक, शुक्रवार शाम जब SOG टीम इलाके में गाड़ियों की चेकिंग कर रही थी। तभी श्रीनगर की ओर जा रही एक ऑल्टो कार ने चेक पॉइंट से भागने की कोशिश की। संदिग्ध मूवमेंट को देखते हुए टीम ने तुरंत हरकत में आई और उनका पीछा कर दो संदिग्ध को हिरासत में लिया।

लश्कर-ए-तैयबा का शैडो ग्रुपTRF मॉड्यूल का खुलासा करते हुए अधिकारियों ने बताया कि डार के पास एक बैग बरामद किया गया, जिसमें एक AK असॉल्ट रायफल, AK सीरीज की दो मैगजीन, 60 AK राउंड, दो मैगजीन और 15 राउंड के साथ एक पिस्टल बरामद की गई। TRF को लश्कर-ए-तैयबा का शैडो ग्रुप माना जाता है।

आतंकी गतिविधियों में शामिल रह चुका है डारअधिकारी ने कहा कि डार पहले आतंकी गतिविधियों में शामिल रह चुका है। उसके खिलाफ चार मामले भी दर्ज हैं। शुरुआती जांच से पता चला है कि वह TRF के लिए काम कर रहा है। उसके सहयोगी की भूमिका का भी पता लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जम्मू पुलिस इस मामले की जांच कर रही थी ताकि आतंकी गतिविधियों को समर्थन देने वाले सहयोगियों के नेटवर्क का पता लगाया जा सके।

दीवार गिरने से 2 जवानों की जान गईदूसरी ओर, कठुआ के मशेड़ी में शुक्रवार को बैरक की दीवार गिरने से दीवार गिरने से सेना के दो जवानों की मौत हो गई। एक जवान की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसा उस वक्त हुआ, जब जवान बैरक की मरम्मत कर रहे थे। जान गंवाने वाले जवानों की पहचान सोनीपत, हरियाणा के सुबेदार एसएन सिंह (45) और सांबा के नायक परवेज कुमार (39) के रूप में हुई है। वहीं, हरियाणा में पानीपत के रहने वाले सिपाही मंगल सिंह (45) को इलाज के लिए पठानकोट शिफ्ट किया गया है।

[ad_2]

Related posts

स्नैप-डील से तमिलनाडु के नागरिकों को लूटने का पर्दाफाश:कार जीतने का झांसा, फर्जी कॉल सेंटर से 5 युवतियों समेत 7 आरोपी गिरफ्तार

News Blast

एयरफोर्स ने रूस से 33 नए फाइटर जेट खरीदने का प्रस्ताव भेजा, इनमें 21 मिग और 12 सुखोई शामिल

News Blast

भारत के विभिन्न राज्यों में अलग-अलग तरीके से मनाई जाती है मकर संक्रांति, जानें इनके तरीके

News Blast

टिप्पणी दें