May 21, 2024 : 1:22 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

स्नैप-डील से तमिलनाडु के नागरिकों को लूटने का पर्दाफाश:कार जीतने का झांसा, फर्जी कॉल सेंटर से 5 युवतियों समेत 7 आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली14 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

नार्थ रोहिणी थाना पुलिस ने स्नैप-डील से तमिलनाडु के नागरिकों का डेटा लेकर उनका लक्की ड्रा में महिंद्रा एक्सयूवी 500 कार निकलने का लालच देकर हजारों रुपये ठगने वाले एक फर्जी काल सेंटर का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने 5 युवतियों समेत 7 आरोपियों को रंगेहाथों लोगों को फ़ोन पर ठगते हुए गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान राजन कुमार, सोनू कुमार उर्फ गुलशन, ज्योति, संगीता, धनलक्ष्मी, पुष्पा और प्रिया के रूप में हुई है। आरोपियों के कब्जे से 12 मोबाइल फोन, 5 सिम कार्ड, स्नैप डील के 9 रबर स्टैंप, शॉप क्लूज, नैप्टोल और 7 रजिस्टर रिकॉर्ड कब्जे में लिये हैं।

आरोपी अभी तक कितने लोगों को ठग चुके हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। आरोपियों से पूछताछ करने पर पता चला कि गैंग स्नैप-डील से विशेष रूप से तमिलनाडु राज्य के ग्राहकों का डेटा लिया करते थे और स्नैप-डील के कर्मचारी के रूप में उन्हें कॉल करते थे। उनको बताया जाता था कि आपने महिंद्रा कार जीत ली है। जिसकी कीमत 12 लाख 80 हज़ार रुपये है। इसके लिए ग्राहक को बताया जाता था कि आपको कार लेने के लिये एक प्रेसीडेंट यानी 12 हज़ार 800 रुपये का भुगतान करना होगा।

सभी आरोपी महिलाएं तमिलनाडु की रहने वाली
डीसीपी प्रणव तयाल ने बताया कि गत सोमवार को नार्थ रोहिणी थाने में तैनात एसआई मनोज कटारिया को एक फर्जी कॉल सेंटर चलने की जानकारी मिली। इसकी जानकारी आला अधिकारियों को दी। एसएचओ के निर्देशन में पुलिस टीम को आरोपियों को पकड़ने का जिम्मा सौंपा गया। मौके पर छापेमारी की गई। तत्काल छापेमारी की गई जिसमें दो पुरुष और पांच महिलाएं मोबाइल फोन पर बात करते हुए पाए गए, जो ग्राहकों से बात कर रहे थे। जिनको तुरंत मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया। सभी आरोपी महिलाएं मूल रूप से तमिलनाडु की रहने वाली हैं, जो तमिलनाडु महिलाओं से उनकी भाषा मे आराम से बात करके उनको अपनी ठगी के जाल में आसानी से फंसा लिया करती थी।

खबरें और भी हैं…

Related posts

रणजी ट्रॉफी में 600 से ज्यादा विकेट लेने वाले इकलौते गेंदबाज राजिंदर गोयल नहीं रहे, भारत के लिए एक भी मैच नहीं खेले

News Blast

राजधानी में 24 घंटे में 1647 केस, 73 मौत, 42829 पहुंची संक्रमितों की संख्या

News Blast

रिवर फ्रंट के रूप में विकसित होगा रोहिणी का मुनक नहर का दो किलोमीटर क्षेत्रफल

News Blast

टिप्पणी दें