May 19, 2024 : 5:10 AM
Breaking News
करीयर

CBSE स्कॉलरशिप: सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख आज, cbse.nic.in के जरिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं स्टूडेंट्स

[ad_1]

Hindi NewsCareerCBSE Single Girl Child Scholarship 2020| The Registration Process For Single Girl Child Scholarship Eds Today, Students Can Register Through Cbse.nic.in

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

39 मिनट पहले

कॉपी लिंक

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) की सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप के लिए रजिस्ट्रेशन का आज आखिरी दिन है। स्टूडेंट्स इस स्कॉलरशिप के लिए 21 दिसंबर, 2020 तक अप्लाय कर सकते हैं। ऐसे में वह स्टूडेंट्स जो किसी भी कारण से इस स्कॉलरशिप के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाए हैं, वे आज रजिस्ट्रेशन प्रोसेस खत्म होने से पहले आवेदन कर दें। इससे पहले इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 दिसंबर थी, जिसे बोर्ड ने बाद में अब ग्यारह दिन के लिए बढ़ा कर 21 दिसंबर कर दिया था।

ऑनलाइन करें आवेदन

स्टूडेंट्स इस स्कॉलरशिप के लिए सिर्फ ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। स्टूडेंट्स CBSE की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in के जरिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। स्टूडेंट्स ध्यान रखें कि इस स्कॉलरशिप के लिए सिर्फ वही कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने CBSE से ही 10वीं पास की है। साथ ही इस स्कॉलरशिप के लिए सिर्फ सिंगल गर्ल चाइल्ड ही अप्लाय कर सकती हैं।

कौन कर सकता है अप्लाय-

60 प्रतिशत अंकों के साथ CBSE से 10वीं पास करने वाली और अपने मां-बाप की इकलौती संतान इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस स्कॉलरशिप का फायदा सिर्फ ऐसे स्टूडेंट्स मिलेगा जो CBSE स्कूल से ही 11वीं-12वीं की पढ़ाई कर रहे हैं। इसके अलावा उस स्कूल की एकेडमिक ईयर के दौरान मंथली ट्यूशन फीस 1500 रुपए से ज्यादा न हो। यह भी ध्यान रखें कि यह स्कॉलरशिप सिर्फ भारतीय नागरिकों के लिए है। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन –

सबसे पहले CBSE की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in पर जाएं।होमपेज पर स्कॉलरशिप स्कीम की लिंक पर क्लिक करें।एक नया पेज खुलने पर CBSE Scholarship Scheme For Single Girl Child 2020 लिंक पर क्लिक करें।इस लिंक पर क्लिक कर फॉर्म डाउनलोड करें और निर्देशों के अनुसार उसे भरकर सबमिट कर दें।

[ad_2]

Related posts

‘नाटू-नाटू’ को ऑस्कर में मिली बड़ी कामयाबी, खुशी से झूमा देश,

News Blast

बालाघाट में एक महिला ने एक साथ दिया 4 बच्चों को जन्म, 3 बेटे और एक बेटी

News Blast

भोपाल टीआइ गोलीकांड मामले में तीसरी पत्नी गौतमपुरा से गिरफ्तार, दो की तलाश

News Blast

टिप्पणी दें