May 6, 2024 : 6:01 PM
Breaking News
खेल

IND vs AUS डे-नाइट टेस्ट LIVE: दूसरी पारी में 15 रन पर भारत की आधी टीम पवेलियन लौटी; कमिंस ने 3 विकेट लिए

[ad_1]

Hindi NewsSportsCricketIndia Vs Australia Live Score Adelaide Test Day 3 | Virat Kohli Cheteshwar Pujara Aaron Finch Steve Smith; IND VS AUS Pink Ball Test Match 1st Test Cricket Score And Latest Updates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एडिलेडकुछ ही क्षण पहले

कॉपी लिंक

भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल 40 बॉल में 9 रन बनाकर आउट हुए।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट के तीसरे दिन का खेल जारी है। टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 2 विकेट गंवाए। फिलहाल, कप्तान विराट कोहली क्रीज पर हैं। मयंक अग्रवाल 40 बॉल में 9 रन बनाकर आउट हुए। जोश हेजलवुड की बॉल पर विकेटकीपर टिम पेन ने उनका कैच लिया। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें..

कमिंस ने भारत को शुरुआती 3 झटके दिएतीसरे दिन भारतीय टीम ने एक विकेट पर 9 रन से आगे खेलना शुरू किया। इसके बाद टीम ने 6 रन बनाने में 3 विकेट गंवा दिए। शुरुआती तीनों विकेट तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने लिए। उन्होंने दूसरा दिन खत्म होने से पहले पृथ्वी शॉ को बोल्ड किया था।

इसके बाद कमिंस ने तीसरे दिन की शुरुआत में जसप्रीत बुमराह (2) को अपनी ही बॉल पर कैच लेकर पवेलियन भेजा। उन्होंने भारत को तीसरा झटका चेतेश्वर पुजारा के रूप में दिया। पुजारा बिना खाता खोले कमिंस की बॉल पर विकेटकीपर पेन के हाथों कैच आउट हुए।

दूसरे दिन भारत ने 62 रन की लीड ली थी

टीम इंडिया ने पहली पारी में 244 रन बनाए। इसके बाद मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 191 रन पर समेट दिया। इस लिहाज से टीम इंडिया ने मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में 62 रन की लीड ले ली थी।

पृथ्वी शॉ दूसरी पारी में भी फ्लॉपभारतीय ओपनर टेस्ट की दोनों पारियों में फ्लॉप रहे। पहली पारी में वे खाता भी नहीं खोल सके थे और मैच की दूसरी बॉल पर ही मिचेल स्टार्क ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया था। दूसरी पारी में खाता तो खोला, लेकिन 4 रन ही बना सके और पैट कमिंस की बॉल पर बोल्ड हो गए।

ऑस्ट्रेलिया डे-नाइट टेस्ट में पहली बार लीड नहीं ले सकीडे-नाइट टेस्ट में ऐसा पहली बार हुआ है, जब ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में लीड नहीं ले पाई है। ऑस्ट्रेलिया का यह 8वां पिंक बॉल टेस्ट है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन की फिफ्टीपहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने 99 बॉल पर सबसे ज्यादा 73 रन की नाबाद पारी खेली। यह उनके टेस्ट करियर की 8वीं फिफ्टी रही। वहीं, मार्नस लाबुशाने ने 119 बॉल पर 47 रन बनाए। टीम इंडिया के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 4 विकेट लिए, जबकि उमेश यादव को 3 और जसप्रीत बुमराह को 2 विकेट मिले।

डे-नाइट टेस्ट में भारतीय स्पिनर को पहली बार विकेट मिलेटीम इंडिया यह अपना दूसरा और विदेश में पहला डे-नाइट टेस्ट खेल रही है। इसमें पहली बार भारतीय स्पिनर को विकेट मिले हैं। अश्विन ने मैच में 4 विकेट झटके हैं। भारत ने अपना पहला डे-नाइट टेस्ट पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। उस मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों ने 19 विकेट लिए थे। यह मैच भारत ने पारी और 46 रन से जीता था।

दोनों टीमें:भारत: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शाॅ, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, अजिंक्य रहाणे, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।ऑस्ट्रेलिया: जो बर्न्स, मैथ्यू वेड, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन, टिम पेन (विकेटकीपर और कप्तान), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड।

[ad_2]

Related posts

एमपी: सीएम शिवराज ने कहा- हमारा प्रत्याशी ही ‘कमल’ का फूल, जीतने के लिए बनाई ये रणनीति

News Blast

इस साल यदि टी-20 वर्ल्ड कप की जगह आईपीएल होता है, तो सभी को फायदा

News Blast

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने बनाया रिकॉर्ड, चार गेंद पर लगातार चार विकेट लेने वाले पहले पाकिस्तानी

News Blast

टिप्पणी दें