May 5, 2024 : 8:30 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

टेक बाइंग गाइड: स्वच्छ हवा की गारंटी! ये 5 एयर प्यूरिफायर हो सकते हैं बेस्ट ऑप्शन, बोल कर भी कर सकेंगे कंट्रोल

[ad_1]

Hindi NewsTech auto5 Best Air Purifiers| Clean Air Guaranteed! These 5 Air Purifiers Can Be The Best Option For You, You Can Also Control By Voice

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्लीएक घंटा पहले

कॉपी लिंकहनीवैल HAC25M1201W, पूरी तरह ओज़ोन फ्री एयर प्यूरिफायर हैशाओमी Mi एयर प्यूरिफायर 3 को ऐप से भी कंट्रोल किया जा सकता है

कड़ाके की ठंड पड़ने के साथ ही भारत के कई शहरों का प्रदूषण स्तर तेजी से बढ़ जाता है। अगर आप भी ऐसे शहर में रह रहे हैं जहां की हवा काफी ज्यादा प्रदूषित है तो आपको जल्द से जल्द एक अच्छा एयर प्यूरिफायर खरीद लाने की जरूरत है।

एक अच्छी क्वालिटी का एयर प्यूरिफायर न सिर्फ आप और आपके पूरे परिवार को स्वच्छ हवा देगा बल्कि वायु प्रदूषण से होने वाली बीमारियों से भी बचाए। हाई एफिशिएंसी पर्टिकुलेट एयर (HEPA) क्षमता वाले एयर प्यूरिफायर 99.97 प्रतिशत कणों को हवा से हटाता है, जिनका साइज न्यूनतम 0.3 माइक्रोन होता है, इस तरह आपका कई रोगाणुओं से भी बच जाते हैं।

बाजार में बहुत एयर प्यूरिफायर के कई सारे ऑप्शन उपलब्ध हैं, ऐसे में यह तय करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है कि कौन सा प्रोडक्ट आपके घर के लिए ठीक रहेगा। आपकी सहूलियत के लिए हमने पांच एयर प्यूरिफायर्स की लिस्ट तैयार की है, जो बाजार में उपलब्ध हैं। नीचे देखें लिस्ट…

1. हनीवैल HAC25M1201W एयर प्यूरिफायरकीमत: 12,990 रुपए

इस प्रोडक्ट में 3-स्टेज फिल्ट्रेशन सिस्टम है जो प्री-फिल्टर, HEPA फिल्टर और एक्टिवेटेड कार्बन फिल्टर से लैस है, जिससे 0.3 माइक्रोन तक के साइज के प्रदूषकों को निकाला जा सकता है। इसका CADR 250 क्यूबिक मीटर प्रति घंटा है और यह 3 कलर वाले एलईडी के साथ आता है, जो इंडोर हवा की क्वालिटी का संकेत देता है।यह एयर प्यूरिफायर पूरी तरह ओजोन फ्री एयर प्यूरिफायर है और इसकी फिल्ट्रेशन टेक्नोलॉजी किसी भी तरह की नुकसानदेह गैस उत्सर्जित नहीं करती।

इन चार महंगे स्मार्टफोन पर मिल रहा है 57% तक का डिस्काउंट, आधी से भी कम कीमत में बिक रहा है LG G8X डुअल स्क्रीन

2. शाओमी एमआई एयर प्यूरिफायर 3कीमत: 12,999 रुपए

एमआई एयर प्यूरिफायर में एक ट्रू HEPA फिल्टर के साथ 3 स्तर का फिल्ट्रेशन प्रोसेस है और यह 360 डिग्री फिल्ट्रेशन देता है जो 0.3 माइक्रोन साइज तक के कणों समेत 99.97 प्रतिशत प्रदूषकों को निकाल देता है। शाओमी का यह एयर प्यूरिफायर तेज प्यूरिफिकेशन के लिए 360 डिग्री एयर इंटेक सिस्टम के साथ आता है।इसका CADR (क्लीन एयर डिलीवरी रेट) 380 क्यूबिक मीटर प्रति घंटा है और यह टच कंट्रोल के साथ अल्ट्रा क्लीयर ओएलईडी डिस्प्ले के साथ आता है। इसे शाओमी होम ऐप से भी कंट्रोल किया जा सकता है और यह गूगल असिस्टेंट एवं अमेजन एलेक्सा को भी सपोर्ट करता है।

3. फिलिप्स हाई एफिशिएंसी एयर प्यूरिफायर एसी2887कीमत: 22,995 रुपए

फिलिप्स का हाई एफिशिएंसी एयर प्यूरिफायर एसी2887 दो स्टेज वाली फिल्ट्रेशन प्रोसेस पेश करता है, जिसमें विटाशील्ड आईपीएस और साथ में ट्रू HEPA फिल्टर एवं एक्टिवेटेड कार्बनफिल्टर है।यह प्यूरिफायर 333 क्यूबिक मीटर प्रति घंटा के क्लीन एयर डिलीवरी रेट (CADR) के साथ आता है और हवा में मौजूद 99.97 प्रतिशत वायु प्रदूषकों को हटाता है। इसके अतिरिक्त, इसमें एक स्लीप मोड भी है, जिसकी मदद से शोर कम करने के लिए इसके पंखों की गति को कम किया जा सकता है। घटाया जा सकता है।

स्टाइलिश लुक चाहिए हो या दमदार प्रोसेसर-कैमरा, ये पांच फोन हो सकते हैं बेस्ट ऑप्शन; कीमत 30 हजार से कम

4. डायसन प्योर कूल लिंक टावर एयर प्यूरिफायरकीमत: 43,900 रुपए

इस मॉडल में 360 डिग्री ग्लास HEPA फिल्टर और एक्टिवेटेड कार्बन फिल्टर इस्तेमाल किया गया है, जो 99.95 प्रतिशत एलर्जिक और प्रदूषित पदार्थों को हवा से बाहर कर, यूजर तक शुद्ध हवा पहुंचाते हैं।यह 0.1 माइक्रोन तक के छोटे से छोटे कणों को हवा से निकाल देता है। इसका प्रीमियम डिजाइन ज्यादा से ज्यादा एरिया में शुद्ध हवा फैलाने में मददगार साबित होता है। अपने शक्तिशाली एयर-प्यूरिफिकेशन सिस्टम के साथ यह रेंज 500 क्यूबिक मीटर प्रति घंटा तक के CADR (क्लीन एयर डिलीवरी रेट) देता है। यह प्रोडक्ट कंपनी की एयर मल्टीप्लायर टेक्नोलॉजी से युक्त है।

5. हैवल्स फ्रेशिया एयर-प्यूरिफायर रेंजकीमत: 15,295 से 47,495 रुपए तक

हैवल्स की फ्रेशिया रेंज स्मार्ट-एयर टेक्नोलॉजी के साथ आती है। इसमें 9-स्टेज फिल्ट्रेशन सिस्टम लगा हुआ है जो आपके घर के लिए ताज़ा और स्वास्थ्य हवा मुहैया कराता है। इस प्रोडक्ट में स्टैंडर्ड प्री-फिल्टर, एंटी-बैक्टीरियल, आयन प्रोड्यूसर, कोल्ड केटेलिस्ट और हैपा (HEPA) फिल्टर लगे हैं।इसके अलावा इसमें ह्यूमिडिफायर, एक्टिवेटेड कार्बन, स्टरलाइजिंग यूवी लाइट और एंटी बैक्टीरियल बॉल्स भी हैं जो हवा से विषैले पदार्थों को हटाता है और जरूरी चीजों से युक्त मुहैया कराता है। ये फिल्टर यह सुनिश्चित करते हैं कि हवा में मौजूद धूल के कणों के साथ-साथ रोगाणु भी साफ हो जाएं। यह कमरे के तापमान को भी एडजस्ट करता है और त्वचा को सूखेपन से बचाता है तथा फॉर्मलडिहाइड से नुकसानदेह रसायनों से कमरे की हवा को बचाता है। इसमें अन्य फीचर भी हैं जैसे डस्ट सेंसर, फ्रंट कवर ओपन प्रोटेक्शन, एलईडी एयर प्योरिटी इंडिकेटर और आयोनाइजर।

लेमिनेशन मशीन 5 मिनट में बदल देती है फोन का लुक, एंड्रॉयड फोन भी आईफोन जैसा दिखेगा

[ad_2]

Related posts

Apple AirPods Max Made From Gold Will Be Launched In The New Year, Knowing The Price Will Fly Away

Admin

20.14 लाख रुपए शुरुआती कीमत के साथ जीप कंपास नाइट ईगल वैरिएंट लॉन्च, भारत में इसके सिर्फ 250 यूनिट ही बेचे जाएंगे

News Blast

फेसबुक ने दुनियाभर में रोलआउट करना शुरू किया डार्क मोड फीचर, सभी एंड्रॉयड यूजर्स को मिलेगी सुविधा

News Blast

टिप्पणी दें