May 17, 2024 : 11:23 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

वीकली डिस्क्राइबर: वॉट्सऐप अपडेट नहीं किया तो डिलीट करना होगा अकाउंट, FAU-G के 10 लाख रजिस्ट्रेशन हुए; पढ़ें वीक के सभी टेक-ऐप अपडेट

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली3 घंटे पहले

कॉपी लिंक

आपको टेक्नोलॉजी पसंद है, लेकिन समय कम होने की वजह से आप इससे जुड़ी खबरें नहीं पढ़ पाते, तब हम आपके लिए टेक डिस्क्राइबर लेकर आए हैं। इस एक खबर में हम आपको इस सप्ताह अपडेट हुए ऐप्स के साथ लॉन्च होने वाली नई टेक्नोलॉजी के बारे में बताएंगे। तो चलिए जल्दी से शुरू करते हैं वीकली डिस्क्राइबर।

1. तो डिलीट करना होगा वॉट्सऐप अकाउंटनए साल में वॉट्सऐप की टर्म्स एंड कंडीशन को मानना सभी यूजर्स के लिए जरूरी होगा। यदि यूजर उन्हें एक्सेप्ट नहीं करेंगे तब वे अपना अकाउंट डिलीट कर सकते हैं। दरअसल, वॉट्सऐप अपनी सर्विस को लेकर कई शर्तें 8 फरवरी, 2021 से लागू करने जा रही है। इसमें कहा गया है कि यदि आपको वॉट्सऐप सर्विस की शर्तें मंजूर नहीं हैं तो अपना अकाउंट को डिलीट कर सकते हैं।

वॉट्सऐप के फीचर्स और नए अपडेट को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है। स्क्रीनशॉट के मुताबिक, नई शर्तों में साफ तौर पर लिखा गया है कि यदि किसी यूजर को कंपनी की शर्तें मंजूर नहीं हैं तो वह अपना अकाउंट डिलीट कर सकता है।

व्हाट्सएप के स्पोक्सपर्सन ने भी नई शर्तों को लेकर पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि वॉट्सऐप यूज करने के लिए उसकी शर्तों को मानना अनिवार्य होगा। ये शर्तें अगले साल 8 फरवरी से लागू होंगी।

2. FAU-G का 10 लाख प्री-रजिस्ट्रेशनफौजी (FAU-G) मोबाइल गेम के लिए 3 दिन में प्री-रजिस्ट्रेशन 1 मिलियन (10 लाख) से भी ज्यादा हो चुके हैं। इस गेम को गूगल प्ले स्टोर पर FAU-G: Fearless and United Guards नाम से लिस्टेड किया गया है। वहीं, यूजर्स इसका प्री-रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इस गेम को अक्टूबर में लॉन्च होना था, लेकिन इसे अब तक लॉन्च नहीं किया गया है। हालांकि, 30 नवंबर से इसका प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है।

इस गेम को स्टूडियो nCore प्राइवेट लिमिटेड ने तैयार किया है। FAU-G से पहले इस कंपनी ने Tappi गेम भी बनाया है। FAU-G गेम का ऐलान अक्षय कुमार ने किया है। ये पहला मेड-इन-इंडिया बैटल रॉयल गेम भी है। अक्षय ने इस गेम को लेकर कहा था कि PUBG बैन के चलते लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है, अब वे आत्मनिर्भर भारत अभियान का समर्थन करते हुए नया गेम FAU-G का मजा लेंगे।

3. बोस इयरबड्स में नया अपडेटयदि आप बोस कंपनी के क्वाइटकम्फर्ट इयरबड्स और स्पोर्ट इयरबड्स का इस्तेमाल कर रहे हैं, तब आपके लिए गुड न्यूज है। दरअसल, बोस म्यूजिक ऐप के अपडेट के बाद इसमें स्वाइप करके वॉल्यूम कंट्रोल करने का ऑप्शन आ गया है। यानी यूजर्स अब इन दोनों प्रीमियम हेडफोन में वॉल्यूम को हेडसेट से डायरेक्ट कंट्रोल कर पाएंगे। पहले ये फीचर इसमें सपोर्ट नहीं करता था।

ये अपडेट बोस म्यूजिक ऐप में आया है। फिलहाल अपडेट iOS यूजर्स के लिए हुआ है। इस फीचर को ऐप के वॉल्यूम कंट्रोल सेटिंग में जाकर एक्टिव किया जा सकता है। यहां से वॉल्यूम फीचर को ऑन करने के बाद हेडसेट पर टच पार्ट सैंसटिव हो जाता है। यानी यूजर राइट हेडसेट पर स्वाइप करके वॉल्यूम कंट्रोल कर पाएंगे।

4. इंस्टाग्राम का Live Room फीचर को अपडेटइंस्टाग्राम ने हाल ही में नया अपडेट शामिल किया है। अब लाइव रूम में आप एक नहीं बल्कि चार लोगों को एक साथ जोड़ सकेंगे। यानी आपका Live Room ज्यादा इफेक्टिव हो जाएगा। जानकारी के मुताबिक, नया लाइव रूम अपडेट अमेरिका में आ चुका है। बहुत जल्द इसे भारत के यूजर्स के लिए भी शुरू कर दिया जाएगा। इंस्टाग्राम लाइव, लोगों को सुविधा देता है कि वे लाइव पर जा सके और अपनी ऑडियंस से वर्चुअली कनेक्ट हो सकें।

5. वॉट्सऐप में नए वॉलपेपर, स्टीकर्स

वॉट्सऐप में नया अपडेट आया है, जिसके बाद इसमें नए वॉलपेपर, स्टीकर्स और एनिमेशन को एड किया गया है। नए अपडेट के बाद कस्टम चैट वॉलपेपर, डूडल वॉलपेपर और लाइट व डार्क वॉलपेपर मिलेंगे। इन वॉलपेपर का इस्तेमाल यूजर्स अपनी सुविधा के अनुसार कर पाएंगे।

ऐप में नया स्टीकर सर्च फीचर भी मिलेगा। अब यूजर्स टेक्स्ट के साथ अपनी पसंद का स्टीकर भी आसानी से सर्च कर पाएंगे। यूजर्स इन स्टीकर्स को सर्च कर उन्हें फॉरवर्ड भी कर सकते हैं। वॉट्सऐप में नया एनिमेशन WHO स्टीकर पैक भी मिलेगा। कंपनी का कहना है कि ‘Together at Home’ एक लोकप्रिय स्टीकर पैक है और चैट को काफी इम्प्रेसिव बनाने में मदद करेगा।

[ad_2]

Related posts

Samsung से लेकर OnePlus तक इन कंपनियों के सस्ते हुए ये फोन, बन सकते हैं आपकी पसंद

News Blast

3 दिन बाद खत्म होगा इंतजार:14 अगस्त को लॉन्च होगी महिंद्रा XUV700, स्टाइलिश LED लाइट्स और नया लोगो मिलेगा

News Blast

खरीदें सबसे सस्ती एलईडी टीवी, मिलेगी शानदार पिक्चर क्वालिटी

Admin

टिप्पणी दें