May 16, 2024 : 4:04 AM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

शपथ की तैयारी: बाइडेन ने कहा- इनॉगरेशन डे पर लाखों लोग नहीं जुटेंगे, वर्चुअल इवेंट्स पर फोकस करना चाहेंगे

[ad_1]

Hindi NewsInternationalJoe Biden Inauguration Day| US President Elect Joe Biden Announced Plans For Inauguration Day.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वॉशिंगटनएक घंटा पहले

कॉपी लिंक

शुक्रवार को मीडिया से बातचीत करते प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन। बाइडेन के मुताबिक, इस बार इनॉगरेशन डे पर लाखों लोग मौजूद नहीं रहेंगे।

अमेरिका के प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। पारंपरिक तौर पर इस दिन वॉशिंगटन में लाखों लोग जुटते आए हैं, लेकिन इस बार कोरोनावायरस के खतरे के चलते यह समारोह काफी सीमित होगा। खुद बाइडेन ने इस तरफ इशारा किया है। बाइडेन के मुताबिक- हालात ऐसे हैं कि हम लाखों लोगों के जुटने का खतरा मोल नहीं ले सकते। कोशिश होगी कि वर्चुअल इवेंट्स पर ही फोकस किया जाए।

एक्सपर्ट्स की बात माननी होगीशुक्रवार को मीडिया से बातचीत में प्रेसिडेंट इलेक्ट ने कहा- मैं फिर कहता हूं कि हमें अपने साइंटिस्ट्स और एक्सपर्ट्स की सलाह माननी ही होगी। इसकी वजह यह है कि हम खतरा मोल नहीं ले सकते। हमें अपने लोगों को सुरक्षित रखना होगा। इसलिए, इस बात की संभावना काफी ज्यादा है कि वॉशिंगटन डीसी में इस बार इनॉगरेशन डे पर पहले की तरह लाखों लोग न जुटें।वैसे यह पहली बार नहीं है जब बाइडेन ने इनॉगरेशन डे के बारे में अपनी राय जाहिर की हो। उन्होंने कैम्पेन के दौरान भी कहा था कि अगर वे चुनाव जीते तो इस बार का शपथ ग्रहण समारोह पहले जैसा यानी पारंपरिक नहीं होगा।

अभी उदाहरण नहीं दे सकताबाइडेन से जब पूछा गया कि इनॉगरेशन डे पर इस बार क्या बदलाव देखने मिल सकते हैं तो उन्होंने इसकी जानकारी देने से परहेज किया। सिर्फ इतना कहा- मुझे लगता है कि इस बार ज्यादा इवेंट्स वर्चुअल हो सकते हैं क्योंकि भीड़ जुटने से लोगों की सुरक्षा ही खतरे में पड़ती है। हालांकि, मैं इस वक्त इस स्थिति में नहीं हूं कि आपको प्रोग्राम के बारे में विस्तार से कोई जानकारी दे सकूं।

व्हाइट हाउस के बाहर तैयारियांबाइडेन के इनॉगरेशन डे के लिए व्हाइट हाउस में तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। यहां रोज गार्डन एरिया में स्टैंड्स बनाए जा रहे हैं। एक सूत्र के मुताबिक, मुख्य समारोह में सिर्फ 1600 लोग शामिल होंगे। इनके बैठने की व्यवस्था अलग से की जा रही है। इसके अलावा मीडिया के लिए अलग स्टैंड्स होंगे और यहां सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन की जाएगी। इतना ही नहीं हर आने वाले की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। इस बारे में गाइडलाइन्स जल्द जारी की जा सकती हैं।

[ad_2]

Related posts

Zerodha को-फाउंडर निखिल कामथ ने किया बड़ा ऐलान, कमाई का ज्यादातर हिस्सा करेंगे दान

News Blast

कोरोना दुनिया में: अमेरिका से भी ज्यादा मरीज अब ब्राजील में मिल रहे; स्पेन में मरने वालों का आंकड़ा 70 हजार के पार

Admin

​​​​​​​सीआईसीए की बैठक में भारत ने कहा-आतंकवाद पर लुकाछिपी छोड़े पाकिस्तान, कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा था और रहेगा

News Blast

टिप्पणी दें