April 29, 2024 : 5:14 AM
Breaking News
MP UP ,CG अन्तर्राष्ट्रीय करीयर खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस राज्य राष्ट्रीय हेल्थ

Zerodha को-फाउंडर निखिल कामथ ने किया बड़ा ऐलान, कमाई का ज्यादातर हिस्सा करेंगे दान

Nikhil Kamath ने वॉरेन बफे और बिल गेट्स द्वारा स्थापित ‘The Giving Pledge’ ज्वाइन किया है. इसके साथ ही अजीम प्रेमजी, किरण मजूमदार-शॉ और रोहिणी व नंदन नीलेकणि के बाद वे इसमें शामिल होने वाले चौथे और सबसे युवा भारतीय बन गए हैं.

निखिल कामथ 'द गिविंग प्लेज' के साथ जुड़ने वाले चौथे भारतीयनिखिल कामथ ‘द गिविंग प्लेज’ के साथ जुड़ने वाले चौथे भारतीय

भारत में सबसे तेजी से ग्रोथ करने वाली स्टॉक ब्रोकिंग कंपनी जेरोधा (Zerodha) के को-फाउंडर निखिल कामथ ने एक बड़ा ऐलान किया है. हाल ही में देश के सबसे युवा अरबपति बनने के बाद अब वे अपनी संपत्ति का ज्यादातर हिस्सा दान में देंगे. परोपकार्य के लिए अपनी संपत्ति दान करने के लिए वे दिग्गज निवेशक वॉरेन बफे और अरबपति बिल गेट्स की ‘द गिविंग प्लेज’ (The Giving Pledge) के साथ जुड़ गए हैं. इसमें शामिल होने वाले वे चौथे भारतीय बन गए हैं.

निखिल कामथ ने कही ये बड़ी बात
अरबपति निखिल कामथ (Billionaire Nikhil Kamath) ने इस संबंध में कहा,’अपनी कम उम्र के बावजूद, मैं दुनिया को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने के लिए प्रतिबद्ध हूं और मानता मुझे लगता है कि एक अधिक समतामूलक समाज बनाने का द गिविंग प्लेज का मिशन उनके मूल्यों और आकांक्षाओं के साथ मेल खाता है.’ बता दें निखिल कामथ इस परोपकारी संस्था के साथ जुड़ने वाले सबसे युवा भारतीय भी हैं. 36 साल के निखिल कामथ बीते दो दशक से शेयर बाजार में सक्रिय हैं, उन्होंने कम उम्र में इस क्षेत्र में काम करना शुरू किया था और बड़ी जल्दी अमीरों की लिस्ट में शामिल हो गए.

Related posts

स्टार्क ने आईपीएल नहीं खेल पाने के कारण बीमा कंपनी से 11.5 करोड़ रु. हर्जाना मांगा, चोट साबित करने के लिए वीडियो सौंपा

News Blast

सीएनएन ने कहा- मोदी पर जवाब देने का दबाव बढ़ा; गार्डियन ने लिखा- ऐसी झड़पें बढ़ने की आशंका, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकलेगा

News Blast

राम मंदिर के नाम से ऑनलाइन बिक रहा प्रसाद,

News Blast

टिप्पणी दें