May 21, 2024 : 6:42 AM
Breaking News
करीयर

NEET काउंसलिंग 2020: MCC कल जारी करेगा दूसरे राउंड के नतीजे, अलॉटमेंट लेटर के साथ 28 नवंबर से 8 दिसंबर 2020 तक रिपोर्ट कर सकेंगे कैंडिडेट्स

[ad_1]

Hindi NewsCareerMCC Will Release The Results Of The Second Round Of NEET 2020 Counselling Tomorrow, Candidates Will Be Able To Report With Allotment Letter From 28 November To 8 December 2020.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

15 घंटे पहले

कॉपी लिंक

NEET 2020 काउंसलिंग के दूसरे राउंड के रिजल्ट का इंतजार कर रहे कैंडिडेट्स को एक दिन और इंतजार करना पड़ेंगा। दरअसल, मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने 27 नवंबर को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर अपडेट जारी कर जानकारी दी कि राउंड 2 के रिजल्ट कल, 28 नवंबर 2020 को जारी किए जाएंगे। पहले यह रिजल्ट आज, 27 नवंबर 2020 को किए जाने की सूचना दी गई थी।

रिजल्ट जारी होने के बाद एडमिशन प्रोसेस के तहत जिन कैंडिडेट्स को सीट अलॉट की जाएगी, उन्हें ऑफिशियल वेबसाइट से अपना अलॉटमेंट लेटर डाउनलोड कर आवंटित कॉलेज में कल, 28 नवंबर 2020 से 8 दिसंबर 2020 तक रिपोर्ट करना होगा।

10 दिसंबर से शुरू होगी मॉप-अप राउंड की काउंसलिंग

रिजल्ट जारी होने के बाद कैंडिडेट्स को अपने अलॉटेड इंस्टीट्यूट में एडमिशन लेना होगा। इन कैंडिडेट्स को परिणामों के साथ ही अपना अलॉटमेंट लेटर भी डाउनलोड करना होगा। इसके बाद इन्हें अलॉटेड कॉलेज में एमबीबीएस या बीडीएस में एडमिशन के लिए निर्धारित अवधि के बीच रिपोर्ट करना होगा। वहीं, जिन कैंडिडेट्स को दूसरे राउंड के तहत सीटों का आवंटन नहीं किया जाता है, उन्हें मॉप-अप राउंड की काउंसलिंग में शामिल होने का मौका दिया जाएगा, जो 10 दिसंबर 2020 से शुरू होगी।

ऐसे देखें काउंसलिंग के नतीजे

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर mcc.nic.in जाएं।होम पेज पर उपलब्ध रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।अब राउंड 2 रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में ओपन होगा।इस पीडीएफ फाइल में अपना रोल नंबर और रैंक चेक करें।अब अलॉटमेंट लेकर डाउनलोड कर सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लें।

यह भी पढ़े-

NEET 2020 टॉपर की कहानी:पहली बार परीक्षा में पूरे अंक लाकर उड़ीसा के शोएब ने रचा इतिहास, MBBS की पढ़ाई कर कार्डियोलॉजिस्ट बनने का है सपना

NEET- UG 2020:720 में से 720 अंक पाने के बाद भी मिली ऑल इंडिया रैंक 2, टाई ब्रेक पॉलिसी के चलते टॉपर बनने से चूकी आकांक्षा; जानें क्या है टाई ब्रेक पॉलिसी?

[ad_2]

Related posts

देवघर रोपवे हादसे में 22 लोगों की जान बचाने वाले पन्नालाल पंजियारा कौन हैं

News Blast

केंद्र सरकार का ऐतिहासिक फैसला:मेडिकल कोर्सेस में OBC कैंडिडेट्स को 27% और आर्थिक रूप से पिछड़े कैंडिडेट्स को 10% आरक्षण मिलेगा

News Blast

सरकारी नौकरी: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने 125 पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, 25 नवंबर तक अप्लाय कर सकते हैं कैंडिडेट्स

Admin

टिप्पणी दें