May 21, 2024 : 7:11 PM
Breaking News
राज्य

बिहार के मंत्री मेवालाल चौधरी ने दिया पद से इस्तीफा, अशोक चौधरी को मिला शिक्षा विभाग का अतिरिक्त प्रभार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना Updated Thu, 19 Nov 2020 04:36 PM IST

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

नीतीश सरकार में शपथ लेने वाले मेवालाल चौधरी ने भ्रष्टाचार को लेकर चौतरफा घिरने के बाद गुरुवार को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। मेवालाल के इस्तीफे के बाद अशोक चौधरी को अब शिक्षा विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

विज्ञापन

वहीं मेवालाल ने अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब भी दिया। उन्होंने कहा कि कोई भी केस तब साबित होता है जब आपके खिलाफ कोई चार्जशीट दाखिल हुई हो या कोर्ट ने कुछ फैसला दिया हो।  
बता दें कि मेवालाल के मंत्री पद की शपथ लेने के बाद से ही विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल हमलावर हो गई थी। आरजेडी मेवालाल पर भ्रष्टाचार के आरोपों और उनकी पत्नी की संदिग्ध मौत के मामले में कथित संलिप्तता को लेकर जांच की मांग कर रही है। गौरतलब है कि 2017 में मेवालाल चौधरी पर भागलपुर के सबौर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति रहते हुए कॉलेज की नियुक्ति में भ्रष्टाचार का आरोप है। उनके ऊपर आरोप है कि कुलपति रहते हुए उन्होंने 161 सहायक प्रोफेसर की गलत तरीके से बहाली की। इस मामले को लेकर उनके खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज है।

 

भ्रष्टाचार उजागर होने के बाद उस समय के बिहार के राज्यपाल रहे रामनाथ कोविंद ने मेवालाल चौधरी के खिलाफ जांच के आदेश दिए थे और जांच में उनके ऊपर लगे आरोप सही पाए गए थे।

Related posts

2023 से IPL का टाइटल स्पॉन्सर होगा TATA, चीनी कंपनी Vivo की ली जगह

News Blast

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद की एक और संपत्ति नीलाम, रत्नागिरी के ग्रामीण ने 1.10 करोड़ में खरीदी

Admin

महाराष्ट्र: यूपी में जनसंख्या नियंत्रण मुहिम के बीच बोले पवार, देश और लोगों की बेहतरी के लिए यह बेहद जरूरी 

News Blast

टिप्पणी दें