April 30, 2024 : 11:46 PM
Breaking News
MP UP ,CG

बिना नोटिस चैंबर तोड़े जाने से नाराज वकीलों ने सदर तहसील पर जड़ा ताला, बाहर नारेबाजी कर किया प्रदर्शन

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लखनऊ15 घंटे पहले

यह फोटो लखनऊ सदर तहसील की है। एसडीएम की कार्रवाई की बाद प्रदर्शन करते वकील।

  • जिला प्रशासन के समझाने और बातचीत के बाद माने वकील
  • नुकसान का मुआवजा और दोबारा चैंबर बनवाने की मांग रखी

राजधानी लखनऊ के सदर तहसील में मंगलवार को वकीलों का गुस्सा तहसील प्रशासन के खिलाफ अचानक फूट पड़ा। एसडीएम के खिलाफ नारेबाजी करते हुए तहसील के गेट पर ताला जड़ दिया और बाहर दरी बिछाकर धरने पर बैठ गए। वकीलों का आरोप है कि एसडीएम ने बिना नोटिस दिए उनके चैंबर तोड़ दिया। जिसका मुआवजा सरकार को देना चाहिए। वकीलों ने एसडीएम सदर पर जबरन कार्रवाई करने का भी आरोप लगाया है।

लखनऊ के एसडीएम सदर के द्वारा वकीलों का ढहाया गया गया चैंबर।

लखनऊ के एसडीएम सदर के द्वारा वकीलों का ढहाया गया गया चैंबर।

लखनऊ बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि बीते कई सालों से लखनऊ के सदर तहसील में वकीलों का चैम्बर हैं। दो दिन पहले जिला प्रशासन की टीम ने बिना नोटिस दिए तोड़ दिया। एक दर्जन से ज्यादा चैंबर सोमवार को तोड़ा गया। यदि तोड़ना ही था तो एसडीएम सदर को पहले नोटिस देना चाहिए था। इस कार्रवाई से वकीलों में आक्रोश है। वकीलों का काफी नुकसान हुआ है।

जिला प्रशासन से वार्ता के बाद माने वकील

आक्रोशित वकीलों ने मंगलवार सुबह प्रदर्शन करते हुए दोबारा चेंबर निर्माण कराए जाने और हुए नुकसान के मुआवजे की मांग को लेकर सदर तहसील के गेट पर ताला जड़ दिया। इसके बाद करीब 2 घंटे तक प्रदर्शन किया। सूचना पाकर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने समझाने की कोशिश की। जिला प्रशासन की वार्ता के बाद वकीलों को आश्वासन दिया है।

Related posts

In UP, the brother of Basic Education Minister, Savarna Garib Quota, became Professor of Psychology, extended the tenure of the Vice Chancellor a day earlier. | यूपी में बेसिक शिक्षा मंत्री के भाई बने सवर्ण गरीब कोटे से मनोविज्ञान के प्रोफेसर, एक दिन पहले बढ़ाया कुलपति का कार्यकाल

Admin

Ujjain News: शिप्रा स्नान करने गया श्रद्धालु डूबते-डूबते बचा, SDERF के जवान ने बचाई जान

News Blast

पत्नी की ‘किडनैपिंग,’ लड़की को ससुराल नहीं भेज रहे थे घरवाले, दामाद आया और

News Blast

टिप्पणी दें