May 5, 2024 : 10:57 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

धनतेरस के दिन WhatsApp पर कर पाएंगे खरीदारी, जानिए कैसे काम करता है Shopping button

WhatsApp को ऐसे ही सबसे पॉपुलर ऐप नहीं कहा जाता है. ये अपने यूजर्स की हर सुविधा का ख्याल रखता है. अब इस ऐप के जरिए आप सिर्फ चैटिंग और वीडियो कॉलिंग ही नहीं बल्कि शॉपिंग भी कर सकेंगे. WhatsApp में शॉपिंग बटन को रोल आउट कर दिया है. भारत में भी इस नए फीचर को नए अपडेट में ऐड किया गया है. धनतेरस के दिन आप अब WhatsApp पर घर बैठे खरीदारी कर सकते हैं.

बटन पर टैप करने से खुलेगा कैटेलॉग
कंपनी की तरफ से कहा गया कि WhatsApp शॉपिंग बटन को अपडेट कर दिया गया है. ऐप में ही यूजर्स को एक स्टोरफ्रंट आइकन के रूप में नया बटन दिखाई देगा जो शॉपिंग बटन है. इस पर टैप करते ही संबंधित बिजनेस का पूरा कैटेलॉग ओपन हो जाएगा. यहां अगर आपको कोई प्रोडक्ट पसंद आया है तो आप उसपर क्लिक करके उसे खरीदने के लिए चैट कर सकते हैं.

चैट से कर सकेंगे खरीदारी
व्हाट्सऐप शॉपिंग बटन यूजर्स को कंपनी की ओर से ऑफर किए जाने वाले गुड्स और सर्विस की जानकारी देगा. WhatsApp का कहना है कि नए बटन से बिजनेसमैन को अपने उत्पादों की खोज में आसानी होगी और इससे बिक्री बढ़ाने में मदद मिल सकेगी. बता दें कि इससे पहले तक लोगों को बिजनेस प्रोफाइल पर क्लिक करके बिजनेस कैटलॉग देखना पड़ता था. लेकिन अब स्टोरफ्रंट आइकॉन की तरह दिखने वाले शॉपिंग बटन के जरिए पता लगाया जा सकेगा कि बिजनेस कैटलॉग मौजूद है या नही. इससे यूजर्स सीधे प्रोडक्ट की ब्राउजिंग कर सकते हैं और एक बार टैप करके प्रोडक्ट के बारे में कन्वर्सेशन भी कर सकते हैं.

व्हाट्सऐप बिजनेस के लिए लग सकता है चार्ज
व्हाट्सऐप का नया शॉपिंग बटन पूरी दुनिय में उपलब्ध है, जिसे वॉयस और कॉल बटन के जरिए रिप्लेस किया जा सकेगा. यूजर्स को वॉयस और कॉल बटन को सर्च करने के लिए कॉल बटन पर क्लिक करना होगा और वॉयस या फिर वीडियो कॉल ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा. कंपनी ने पिछले महीने कहा था कि आने वाले दिनों में एक कार्ट में आइटम जोड़े जा सकेंगे और WhatsApp पर चेक आउट किया जा सकेगा. इसके अलावा कंपनी की तरफ से जल्द ही WhatsApp Business के लिए चार्ज वसूलने की भी बात कही थी.

ये भी पढ़ें

बेहद खास हैं WhatsApp के ये फीचर्स, आप भी जानिए कैसे करते हैं काम

WhatsApp Web के इन फीचर्स के बारे में नहीं जानते होंगे आप, कर सकते हैं एक साथ कई लोगों के साथ बात

Related posts

फर्जी सिम कार्ड से अब फ्रॉड करना होगा मुश्किल, सरकार तैयार कर रही ये नया सिस्टम

News Blast

मोबाइल पर iris tracking के लिए Google ने निकाला सॉल्यूशन, जानें पूरी डीटेल

News Blast

MP पुलिस डिप्रेशन का शिकार; 31% सिपाहियों को ब्लड प्रेशर, इसलिए अब हो रहा बड़ा एक्शन

News Blast

टिप्पणी दें