May 19, 2024 : 1:58 PM
Breaking News
राज्य

PM Modi Live Updates: पीएम मोदी ने कहा- पहली बार वाराणसी से फल, सब्जी हुए निर्यात

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, वाराणसी Updated Mon, 09 Nov 2020 11:52 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी – फोटो : Twitter

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

खास बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को दिवाली का तोहफा दिया। आभासी कार्यक्रम के जरिए उन्होंने काशी को लगभग 700 करोड़ से अधिक की योजनाओं की सौगात दी। प्रधानमंत्री ने स्मार्ट सिटी योजना के तहत स्मार्ट काशी की नींव रखी। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि काशी में जो भी हो रहा है वो बाबा विश्वनाथ की कृपा से हो रहा है। प्रधानमंत्री ने एक फिर लोगों से दिवाली के मौके पर स्थानीय उत्पादों का इस्तेमाल करने की अपील की। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भी काशी थमी नहीं। यहां विकास कार्य नहीं रूका इसके लिए योगीजी की टीम को बहुत-बहुत बधाई। प्रधानमंत्री ने कहा कि काशी की बड़ी समस्या लटकते हुए बिजली के तारों की रही है, लेकिन आज काशी का बड़ा क्षेत्र इससे मुक्त हो गया है। उन्होंने वाराणसी में फ्लाट्स का संचालन चार गुना बढ़ने का भी जिक्र किया। इसके अलावा उन्होंने काशी के धान, फल-सब्जियों का विदेश में निर्यात होने पर गर्व जताया। यहां पढ़ें उनके संबोधन की बड़ी बातें-

विज्ञापन

लाइव अपडेट

विज्ञापन

11:36 AM, 09-Nov-2020

काशी को काशी ही प्रकाशित करती है

  • काशी ने जो मांगा, मुझे जी भरकर मिला है। लेकिन मैंने अपने लिए कुछ नहीं मांगा है, मैं अपील करता हूं कि आप लोकल का ही प्रयोग करें।
  • शास्त्रों में कहा गया है-काश्यां हि काशते काशी, काशी सर्वप्रकाशिका। अर्थात काशी को काशी ही प्रकाशित करती है और काशी सभी को प्रकाशित करती है। इसलिए आज विकास को जो प्रकाश फैल रहा है और जो बदलाव हो रहा है ये सब काशी और काशीवासियों के आशीर्वाद का ही परिणाम है।
  • गांव, गरीब और किसान आत्मनिर्भर अभियान के सबसे बड़े स्तंभ और लाभार्थी हैं। हाल में जो कृषि सुधार हुए हैं, उससे किसानों को सीधा लाभ होने वाला है। किसानों के नाम पर किसानों की मेहनत हड़प जाने वाले बिचौलियों को सिस्टम से दूर किया जा रहा है।
  • आजकल, ‘लोकल के लिए वोकल’ के साथ ही, लोकल फोर दिवाली के मंत्र की गूंज चारो तरफ है। हर एक व्यक्ति जब गर्व के साथ लोकल सामान खरीदेगा, नए-नए लोगों तक ये बात पहुंचाएगा कि हमारे लोकल प्रोडक्ट कितने अच्छे हैं, किस तरह हमारी पहचान हैं, तो ये बातें दूर-दूर तक जाएंगी।

Related posts

महाराष्ट्र: तेज बारिश में काल बना नीम का पेड़, पल भर में उजड़ गया यूपी के शकुंतला का संसार

Admin

Parliament Budget Session 2021 LIVE: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज संसद में देंगे एलएसी की मौजूदा स्थिति की जानकारी

Admin

LIVE: कोरोना पर काबू पाने के लिए तेजी से हो रहा टीकाकरण, 25.48 करोड़ लोगों को लगा टीका

Admin

टिप्पणी दें