May 14, 2024 : 9:23 AM
Breaking News
राज्य

महाराष्ट्रः शरद पवार की उपस्थिति में एनसीपी में शामिल हुए पूर्व भाजपाई एकनाथ खडसे

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

सार

खडसे ने कहा, मेरी जांच के नाम पर यदि मेरे पीछे ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) लगाओगे तो मैं सीडी लगाऊंगा। खडसे का कहना है कि उनके पास भाजपा नेताओं की ऐसी तस्वीरें और वीडियो हैं…

विस्तार

महाराष्ट्र में भाजपा के बरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे शुक्रवार को शरद पवार की मौजूदगी में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में शामिल हो गए। एनसीपी सुप्रिमो शरद पवार ने खडसे का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि उनके आने से उत्तर महाराष्ट्र में पार्टी की ताकत बढ़ेगी। वहीं, खडसे ने कहा, ‘अब मैं दिखाऊंगा कि मेरी ताकत क्या है। खडसे के साथ उनकी बेटी रोहिणी और पत्नी मंदा खडसे भी एनसीपी में शामिल हुई हैं। लेकिन उनकी सांसद बहु रक्षा खडसे अभी भाजपा में बनीं हुई हैं।

विज्ञापन

दक्षिण मुंबई स्थित महाराष्ट्र एनसीपी कार्यालय में आयोजित समारोह में समर्थकों की भारी भीड़ के बीच खडसे एनसीपी में शामिल हुए। इस दौरान खडसे ने कहा कि मैं चालीस वर्षों तक भाजपा में रहा, इसलिए उस पार्टी को छोड़ना मेरे लिए आसान नहीं था। चार साल तक मैं पार्टी से पूछता रहा कि आखिर मेरा गुनाह क्या है। लेकिन मुझे अभी तक इसका जवाब नहीं मिला।

ईडी लगाओगे तो मैं सीडी लगाउंगा

खडसे ने कहा, ‘मेरी जांच के नाम पर यदि मेरे पीछे ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) लगाओगे तो मैं सीडी लगाऊंगा।’ पिछले दिनों खडसे ने कहा था कि मेरे पास भाजपा नेताओं की ऐसी तस्वीरें और वीडियो हैं, जिनके बाहर आने पर भूचाल आ जाएगा। खडसे ने कहा कि मेरे खिलाफ सीबीआई, आईटी (इनकम टैक्स विभाग) के साथ महिला भी लगाई गई। फर्जी छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया गया। लेकिन मैं महिलाओं का आगे करके राजनीति नहीं करता।

फिलहाल, मंत्रिमंडल में नहीं होगा कोई बदलाव

राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि खडसे के अनुभव का लाभ पार्टी को मिलेगा और जलगांव फिर से राकांपा के विचारों वाला जिला बनेगा। लेकिन उन्होंने राज्य मंत्रिमंडल में फिलहाल किसी तरह के बदलाव से इंकार किया। चर्चा थी कि एनसीपी में शामिल होने के बाद खडसे को राज्य में कृषि मंत्री बनाया जा सकता है। लेकिन पवार ने इस चर्चा पर विराम लगा दिया है।  

नहीं आए अजित पवार

खडसे का पार्टी में स्वागत करने के लिए अजित पवार को छोड़ कर एनसीपी कोटे के सभी मंत्री मौजूद थे। लेकिन शरद पवार ने अजित पवार के नाराज होने की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया। इस दौरान प्रदेश एनसीपी अध्यक्ष जयंत पाटील ने कहा कि विधानसभा में पहली पंक्ति में बैठने वाले खडसे को भाजपा ने पिछली पंक्ति में बैठने पर मजबूर किया। खडसे के साथ जो हुआ वह महाराष्ट्र की संस्कृति नहीं रही है।

Related posts

चेन्नई सुपरकिंग्स के खराब प्रदर्शन के बाद टीम के इस दिग्गज खिलाड़ी ने लिया संन्यास

News Blast

विराट कोहली के लिए अनुष्का शर्मा का भावुक पोस्ट

News Blast

रणबीर और आलिया की शादी में कौन-कौन हुए शरीक, तस्वीरों में देखें

News Blast

टिप्पणी दें