July 25, 2024 : 9:25 PM
Breaking News
MP UP ,CG अन्तर्राष्ट्रीय करीयर खबरें खेल ताज़ा खबर बिज़नेस मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल हेल्थ

विराट कोहली के लिए अनुष्का शर्मा का भावुक पोस्ट

विराट ने शनिवार को टेस्ट टीम छोड़ने का एलान किया था.

अनुष्का शर्मा ने अपने पोस्ट में 2014 के उस दिन को भी याद किया है जब विराट कोहली को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था.

वो लिखती हैं, “मुझे 2014 का वह दिन याद है जब आपने मुझसे कहा था कि आपको कप्तान बनाया गया है, क्योंकि धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फ़ैसला किया था.”

“मुझे याद है उस दिन धोनी, आप और मैं साथ बात कर रहे थे और मज़ाक में कह रहे थे कि देखना अब आपकी दाढ़ी कितनी जल्दी सफेद होने लगेगी. उस दिन हम सभी इस बात पर बहुत हंसे थे.”

हमेशा सिर्फ़ मैदान में ही चुनौतियां नहीं थीं- अनुष्का शर्मा

अनुष्का ने आगे लिखा है कि बतौर कप्तान विराट कोहली और टीम इंडिया ने जो हासिल किया है, उस पर उन्हें फ़ख्र है.

“उस दिन के बाद से, मैंने आपकी दाढ़ी को सफेद होने के अलावा और भी बहुत कुछ देखा है. मैंने आपके आसपास और आपके भीतर बहुत तरक्की देखी है. और हां, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में आपकी और आपके नेतृत्व में टीम की जो उपलब्धियां हैं, उस पर मुझे बहुत गर्व है. लेकिन आपने अपने भीतर जो हासिल किया है, उस पर मुझे अधिक फ़ख्र है.”

इस भावुक पोस्ट में पिछले 7 सालों में विराट कोहली को मिली चुनौतियों का भी ज़िक्र है.

अनुष्का ने लिखा है, “2014 में हम इतने छोटे और भोले-भाले थे कि हमें यह लगता था कि अच्छे इरादे, सकारात्मक सोच और लक्ष्य ही आपको जीवन में आगे ले जाने के लिए काफी हैं. जीवन में आगे बढ़ने के लिए ये चीजें बेशक जरूरी हैं, लेकिन चुनौतियों का सामना किए बिना आप आगे नहीं बढ़ सकते.”

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

अनुष्का आगे लिखती हैं, “इनमें से बहुत सी चुनौतियां जिनका आपने सामना किया, वो ही हमेशा मैदान पर नहीं थीं. लेकिन यही जीवन है, है कि नहीं? यह उन जगहों पर आपको परखता है जहां आप कम से कम इसकी उम्मीद करते हैं, लेकिन जहां आपको इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है. और मेरे प्यार, मुझे आप पर बहुत गर्व है कि आपने अपने अच्छे इरादों के बीच कुछ भी नहीं आने दिया.”

अनुष्का शर्मा का कहना है कि उन्होंने वो वक्त भी देखा है जब विराट कोहली किसी शिकस्त के बाद आंखों में आंसू लिए बैठे होते थे लेकिन कभी हिम्मत नहीं हारे.

उन्होंने लिखा है, “आपने जिस तरीके से टीम का नेतृत्व किया वह एक मिसाल है और अपने शरीर की पूरी ऊर्जा झोंककर मैदान पर जीत हासिल की. कुछ शिकस्त के बाद मैं आपके बगल में बैठी रहती थी और आपकी आंखों में आंसू होते थे, जब आप सोचते थे कि क्या अब भी कुछ और है जो आप कर सकते थे.”

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली

‘आप दूसरों से अलग हैं’

करीब चार सौ शब्दों के अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में अनुष्का शर्मा ने बताया है कि वो क्या खूबियां हैं जो विराट कोहली को दूसरों से अलग बनाती हैं.

अनुष्का लिखती हैं, “यही आप हैं और हर किसी से आप यही उम्मीद करते हैं. आप दूसरों से अलग हैं और खरी-खरी कहने वाले हैं. दिखावा आपका दुश्मन है और यही आपको मेरी और आपके प्रशंसकों की नज़र में महान बनाता है. क्योंकि इन सबके पीछे हमेशा आपके नेक और साफ इरादे थे. और हर कोई इसे सही मायने में नहीं समझ पाएगा. वास्तव में धन्य हैं वे लोग जिन्होंने आपको करीब से जानने का प्रयास किया.”

आपने खामियां छिपाने की कोशिश कभी नहीं की’

अपने पोस्ट के अंत में अनुष्का शर्मा ने लिखा है, “आप परफेक्ट नहीं हैं और आप में खामियां हैं लेकिन फिर आपने उसे छिपाने की कोशिश कब की? आप हमेशा सही और मुश्किल काम करने के लिए खड़े रहे. आपने लालच के साथ कुछ भी नहीं किया, इस पोजिशन पर भी नहीं रहे और ये मुझे यह पता है. क्योंकि जब कोई किसी चीज को इतनी मजबूती से पकड़ता है तो वे खुद को अपने साथ सीमित कर लेता है और मेरा प्यार असीम है.”

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने से पहले कुछ समय से विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच विवाद चल रहा था.

कोहली ने ट्वेंटी-20 वर्ल्ड कप के पहले भारत की टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने का एलान किया था. इसके बाद वनडे की कप्तानी भी उनकी जगह रोहित शर्मा को सौंप दी गई थी.

Related posts

कोरोना महामारी:डेल्टा वैरिएंट ने मुश्किलें बढ़ाईं; रूस में रिकॉर्ड मौतें फिर भी लोग टीके ही नहीं लगवा रहे

News Blast

नामांकन दाखिल करने के पहले मंत्री तुलसी सिलावट लेंगे माता का आशीर्वाद, सभा को संबोधित करने के बाद भरेंगे परचा

News Blast

राज्य में 82968 संक्रमित; बाजार खुलने के बाद मुंबई-पुणे में 72 दिन बाद लौटी रौनक, 20 दिन में राज्य में संक्रमण से 1700 से ज्यादा की गई जान

News Blast

टिप्पणी दें