May 19, 2024 : 11:31 AM
Breaking News
खेल

कोहली की टीम तीन सीजन बाद इस राउंड में पहुंची; दिल्ली चौथी बार क्वालिफाई किया

दुबई3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली कैपिटल्स ने IPL-13 में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेेंगलुरु को हराकर प्ले ऑफ में पहुंची है। दिल्ली अब तक एक बार भी फाइनल में नहीं पहुंची है।

आईपीएल-13 में सोमवार को लीग के खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। उसके बाद भी कोहली की कप्तानी वाली टीम प्लेऑफ के दौर में तीन सीजन बाद पहुंची हैं। बेंगलुरु ने इससे पहले 2016 में प्लेऑफ के दौर में पहुंची थी। वे अब तक एक बार भी खिताब नहीं जीत सकी है। हालांकि तीन बार फाइनल में पहुंची है। वह 2009, 2011 और 2016 में उपविजेता रही।

पिछले साल भी दिल्ली प्लेऑफ में खेली थी

वहीं दिल्ली कैपिटल्स चौथी बार प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई िकया है। इससे पहले 2008, 2009 और 2019 में प्ले-ऑफ खेली थी। हालांकि, दिल्ली अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हालांकि इस सीजन में आईपीएल पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है। दिल्ली कैपिटल्स 5 नवंबर को मुंबई इंडियंस के साथ पहले क्वालिफायर में भिड़ेगी। जबकि बेंगलुरू को एलिमिनेटर खेलकर फाइनल में जगह बनानी होगी। एलिमिनेटर 6 और दूसरा क्वालिफायर 8 नवंबर को अबु धाबी में खेला जाएगा। वहीं वुमंस चैम्पियनशिप के सभी मैच शारजाह में होंगे।

क्या है क्वालिफायर और एलिमिनेटर राउंड ?
पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली चार टीमें प्ले-ऑफ के लिए क्वालिफाई करती हैं। टॉप-2 टीमें क्वालिफायर-1 खेलती हैं, जिसे जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचती है। वहीं, नंबर-3 और नंबर-4 टीम के बीच एलिमिनेटर खेला जाता है। इसमें जीतने वाली टीम का क्वालिफायर-1 में हारने वाली टीम से मुकाबला होता है। यह क्वालिफायर-2 कहलाता है। इसे जीतने वाली टीम फाइनल खेलती है।

Related posts

फ्रेंच ओपन में उलटफेर: ग्रीक के सितसिपास ने मेदवेदेव को हराकर लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया; जर्मन खिलाड़ी ज्वेरेव पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचे

Admin

रॉयल्स के कप्तान बोले- डेथ ओवर्स में विकेट खोने से नुकसान हुआ: केकेआर के कप्तान कार्तिक बोले- जीत की खुशी, लेकिन सुधार करना होगा

News Blast

आईपीएल काउंसिल के सदस्य यूएई पहुंचे; शेड्यूल इसी हफ्ते जारी होगा, स्टेडियम में एलईडी स्क्रीन लगेंगी

News Blast

टिप्पणी दें