May 17, 2024 : 1:30 PM
Breaking News
करीयर

चौथी कटऑफ लिस्ट के तहत आज शुरू एडमिशन प्रोसेस, 4 नवंबर तक जारी रहेगा एडमिशन, 6 नवंबर तक सबमिट होगी फीस

  • Hindi News
  • Career
  • DU Admission 2020| DU Admission Process Started Today Under Fourth Cutoff List, Admission Will Continue Till November 4, Fees Will Be Submitted Till November 6

2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के UG कोर्सेस में एडमिशन के लिए जारी चौथी कटऑफ लिस्ट के तहत एडमिशन प्रोसेस आज से शुरू होगी। स्टूडेंट्स साइंस, कॉमर्स, आर्ट्स और बीए प्रोग्राम में एडमिशन के लिए चौथी कटऑफ लिस्ट यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट, du.ac.in पर देख सकते है। चौथी लिस्ट के तहत एडमिशन प्रोसेस सोमवार 2 नवंबर से शुरू हो चुकी है, जो 4 नवंबर शाम 5 बजे तक जारी रहेगी। वहीं, कैंडिडेट्स 6 नवंबर तक फीस सबमिट कर सकते हैं।

तीन कटऑफ के तहत एडमिशन पूरे

इससे पहले जारी की गई डीयू की पहली, दूसरी और तीसरी कटऑफ लिस्ट के तहत एडमिशन प्रोसेस पूरी हो चुकी है। तीसरी कटऑफ के तहत काफी संख्या में स्टूडेंट्स ने एडमिशन वापस लिया है, ऐसे में चौथी कटऑफ के जरिए एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स के लिए ज्यादा अवसर हैं। यूनिवर्सिटी की तरफ से जारी दूसरी कटऑफ के बाद कई कॉलेजों में सीटें भर गई थीं, जबकि तीसरी कटऑफ के तहत कई सीटें खाली हैं। नार्थ कैंपस के कई कॉलेजों में आर्ट्स समेत कई सबजेक्ट में सीटें खाली हैं।

कुल 5 कटऑफ होगी जारी

डीयू में यूजी मेरिट बेस्ड एडमिशन के लिए कुल 5 कटऑफ लिस्ट जारी की जाएगी। यूनिवर्सिटी की आखिरी और पांचवीं कटऑफ के जरिए 9 से 13 नवंबर तक एडमिशन लिए जा सकेंगे। इसके अलावा, अंत में एक स्पेशल कटऑफ भी जारी की जाएगी, जिसके तहत 18 से 22 नवंबर तक एडमिशन प्रोसेस पूरी की जाएगी।

9 नवंबर से होंगे स्पॉट नामांकन के रजिस्ट्रेशन

यूजी एंट्रेंस बेस्ड एडमिशन के तहत कुल तीन मेरिट लिस्ट के जरिए एडमिशन होगा। पहली और दूसरी मेरिट लिस्ट के तहत एडमिशन की प्रोसेस पूरी हो चुकी है। सीटें खाली रहने पर उम्मीदवारों का स्पॉट एडमिशन किया जाएगा। स्पॉट नामांकन के लिए रजिस्ट्रेशन 9 नवंबर से शुरू होंगे और 10 नवंबर को सीटें अलॉट की जाएगी।

Related posts

10वीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम जारी, 576 अंकों के साथ रेशमी नंदईबम बनी टॉपर,63.43% स्टूडेंट्स को मिली सफलता

News Blast

फीचर आर्टिकल: शिक्षा के क्षेत्र में वेदांतु की पहल : छात्रों के शैक्षणिक प्रदर्शन में सुधार की गारन्टी देगा वेदांतु इम्प्रूवमेंट प्रॉमिस

Admin

साइक्लोन बिपरजॉय अगले 48 घंटे में होगा एक्टिव, भारत में सबसे पहले गोवा फिर इन राज्यों में दिखाएगा असर

News Blast

टिप्पणी दें