May 18, 2024 : 1:23 PM
Breaking News
MP UP ,CG

इंदौर में कांग्रेसी और पुलिस के बीच नोकझोंक; पटवारी ने ASP को कहा- आप रडार में हो, दो-चार को तो सस्पेंड करवाऊंगा

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Jitu Patwari Including Madhya Pradesh Congress Leaders Stage Dharna At Indore Police Control Room

इंदौर37 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

विधायक जीतू पटवारी और एएसपी रघुवंशी के बीच बहस हुई।

  • पार्टी कार्यकर्ता पर रिपोर्ट दर्ज होने के बाद कांग्रेसियों ने पुलिस कंट्रोल रूम पर धरना दिया
  • कांग्रेसी बोले- हमारे लाेगाें पर बदनीयती से जिलाबदर से लेकर 307 के मुकदमे दर्ज हो रहे

मध्यप्रदेश उपचुनाव में हॉट सीट सांवेर में सरगर्मी बढ़ती जा रही है। बुधवार को पुलिस-प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए कांग्रेस विधायक और कार्यकर्ताओं ने पुलिस कंट्रोल रूम पर धरना दिया। कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि पुलिस जानबूझकर उनके कार्यकर्ताओं पर मामले दर्ज कर रही है। एक कांग्रेस पर भी साधारण धक्का-मुक्की का केस दर्ज करने के बाद धारा 307 लगा दी गई।

इस दौरान जीतू पटवारी और पुलिस अधिकारी के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई। जीतू ने ASP राजेश रघुवंशी को कहा- गलत बात मत करो। आप मेरे रडार पर आ रहे हो। हरकत करने वालों को तो मैं सस्पेंड करवाऊंगा ही। मौके पर DIG भी थे।

शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने डीआईजी से बात की।

शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने डीआईजी से बात की।

‘भाजपा ज्वाइन करो या फिर जेल जाओ’

विधायक जीतू पटवारी ने एक फोटाे दिखाते हुए कहा- एक गाड़ी वाले ने दूसरी गाड़ी वाले को शराब पीकर टक्कर मार दी। जो लोग चौराहे पर खड़े थे, उन्होंने बाइक सवार से कहा कि तू शराब के नशे में है, गाड़ी एक तरफ कर ले, ट्रैफिक जाम हो रहा है। इस पर वह लोगों को गाली देने लगा। इसी दौरान सादे ड्रेस में एक पुलिसकर्मी आया और उसने खुद को लसुडिय़ा का TI बताया।

लोग TI को जानते हैं, इसलिए उन्होंने कहा कि यह TI नहीं है। भीड़ ने उसे धक्का देते हुए उसे वहां से जाने को कहा। इस पर पुलिस ने मामले में धक्का-मुक्की की तीन धाराओं में केस दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। बाद में जमानत भी दे दी। दो दिन बाद उन्हीं पर 307 की धारा लगा दी। इसके बाद फिर से गिरफ्तार कर लिया।

पटवारी ने कहा- इस मामले पर हमने जांच के लिए आवेदन दिया। मामले को जांच में लिया और सभी को सुबह फिर से गिरफ्तार कर लिया। सुबह फोन आया कि भाजपा ज्वाइन करो या फिर जेल जाना हाेगा। कुछ देर बाद 100 पुलिसकर्मी आए और उन्हें उठाकर ले गए।

बड़ी संख्या में विरोध स्वरूप कांग्रेसी पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचे।

बड़ी संख्या में विरोध स्वरूप कांग्रेसी पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचे।

‘हमारे पास रिकॉर्डिंग है’

पटवारी ने पुलिस अफसरों से कहा- तीन दिन हमारे कार्यकर्ता पर पहले 151 और 116 जैसी छोटी धाराओं में केस दर्ज किया। दो दिन बाद 307 की धारा लगा दी। भाजपा नेताओं का फोन गया कि भाजपा ज्वाइन कर लो, हम सब सुलझा देंगे। एक घंटे बाद पुलिस पहुंच गई। आप कांग्रेसियों को मूर्ख समझते हो। पूरी रिकॉर्डिंग है मेरे पास, जिसने हरकत की है उसे सस्पेंड करवाऊंगा।

जीतू के आरोपों पर ASP ने कहा- उन्होंने सिपाही को मारा है। इस पर तमतमाए पटवारी ने अंगुली दिखाते हुए जोर से चिल्लाते हुए कहा – गलत बात मत करो रघुवंशी… आप मेरे रडार में आ रहे हो…। जिन्होंने हरकत की है, दो चार को तो सस्पेंड करवाऊंगा। गहमागहमी के बीच सांवेर से प्रत्याशी गुड्‌डू बोले- हमने 10 से ज्यादा गुंडों के नाम आपको दिए, आपने कितनों पर कार्रवाई की? इस पर DIG ने कहा कि जो भी आपकी मांग है, उसका एक ज्ञापन दे दीजिए।

Related posts

यात्री बाेले – ब्रेक लगते ही बस औंधी हुई, संभलकर देखा तो किसी का हाथ कटा था, किसी का पैर.. सामान दूर तक खेत में बिखरा पड़ा था

News Blast

CBI ने कोर्ट में पेश की व्यापमं घोटाले की चार्जशीट:73 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट, पंकज त्रिवेदी, नितिन, अजय सेन और सीके मिश्रा समेत 13 नए आरोपी बनाए

News Blast

जबलपुर समाचार: सब स्टेशन में करंट से झुलसा कर्मी, मदद के लिए मोहताज

News Blast

टिप्पणी दें