May 6, 2024 : 3:32 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

सफाई व्यवस्था बढ़ाई जाए, प्रदूषण फैलाने वालों के चालान काटे जाएं

फरीदाबाद4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

प्रतिकात्मक फोटो

  • 132 जगह सफाई व्यवस्था का निरीक्षण कर टैंकरों व मशीनों से सड़कों व उनके किनारे लगे पेड़-पौधों पर पानी का छिड़काव कराया गया

फेस्टिवल सीजन के मद्देनजर प्रदूषण रोकथाम व शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर मंगलवार को अधीक्षण अभियंता विजय ढाका ने पांचों जोन के कार्यकारी अभियंताओं की मीटिंग ली।

उन्होंने सभी कार्यकारी अभियंताओं से कहा कि प्रतिदिन प्रदूषण की रोकथाम और क्लीन फरीदाबाद-ग्रीन फरीदाबाद के तहत शहर की सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए। साथ ही प्रदूषण फैलाने वालों के खिलाफ रोज चालान काटे जाएं।

अधीक्षण अभियंता ने कहा अगर निगम क्षेत्र के तहत कोई भी व्यक्ति रबड़, प्लास्टिक, कपड़ा तथा कूड़ा जलाने तथा सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई कर चालान काटे जाएं तथा होटल व ढाबों पर कोयला व लकड़ी के धुएं से होने वाले प्रदूषण पर पूरी तरह से रोक लगाई जाए।

मीटिंग में अधीक्षण अभियंता को अधिकारियों ने बताया कि सफाई विभाग ने निगम क्षेत्र में 132 जगह सफाई व्यवस्था का निरीक्षण कर टैंकरों व मशीनों से सड़कों व उनके किनारे लगे पेड़-पौधों पर पानी का छिड़काव कराया गया।

Related posts

साल के सबसे लंबे दिन 21 जून को 900 साल के बाद दिल्ली-एनसीआर में दिखा सूर्य ग्रहण का अद्भुत नजारा

News Blast

सांप पकड़ने में माहिर दो दोस्तों की रोचक कहानी, अब इस हुनर की वजह से मिलेगा पद्मश्री सम्मान

News Blast

वनडे के 4 साल के रिकॉर्ड देखें तो अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज और श्रीलंका से ज्यादा मैच जीते, इसलिए 2023 वर्ल्ड कप के लिए उसकी दावेदारी भारी

News Blast

टिप्पणी दें