May 18, 2024 : 12:10 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

जम्मू-कश्मीर को चीन का ‘हिस्सा’ दिखाकर विवादों में घिरा ट्विटर, लोगों ने किया विरोध

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर उस बवाल मच गया जब ट्विटर इंडिया ने टाइमलाइंस पर जम्मू- कश्मीर को पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना का भाग बता दिया. माइक्रोब्लॉगिंग साइट की चूक नेशनल सिक्योरिटी एनेलिसिस्ट नितिन गोखले द्वारा ध्यान में लाई गई थी, जो लेह के पॉपुलर युद्ध स्मारक, हॉल ऑफ फेम से दोपहर 12 बजे के आसपास लाइव हुए थे.

नितिन गोखले ने दिलाया ध्यान
गोखले ने अपने ऑफीशियल हैंडल पर लिखा, “मैंने हाल ही में हॉल ऑफ फेम से लाइव (एसआईसी) किया है. स्थान के रूप में हॉल ऑफ फेम देते हुए और अनुमान लगाएं कि यह जम्मू और कश्मीर, पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना क्या कह रहा है! क्या तुम लोग पागल हो? “

‘ये भारत के कानून का उल्लंघन’
गुप्ता ने दूरसंचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद को टैग करते हुए लिखा, “तो ट्विटर ने जम्मू एवं कश्मीर के भूगोल को बदलने का निर्णय लिया है और जम्मू एवं कश्मीर को पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के हिस्से के रूप में दिखाने का निर्णय किया है. क्या यह भारत के कानून का उल्लंघन नहीं है? भारत में तो लोगों को छोटी-छोटी बातों पर सताया जाता है. क्या अमेरिका की बिग टेक कंपनी कानून से ऊपर है?”

लोगों ने की कार्रवाई की मांग
कई नैटिजंस ने प्रसाद और सरकार से ट्विटर इंडिया के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा. एक नेटिजन ने कहा, “ट्विटर इंडिया, तो आपके अनुसार लेह पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना का हिस्सा है.” वहीं एक अन्य ने प्रसाद से मामले में कार्रवाई का आग्रह करते हुए कहा, “कृपया इस मामले को देखें और उचित कार्रवाई करें. यह उचित समय है कि इस बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को इसकी मूर्खता के लिए सबक सिखाया जाए.

ये भी पढ़ें

सुकन्या समृद्धि योजना में मैच्योरिटी के समय कितना पैसा मिलेगा? जानें इस स्कीम के बारे में सबकुछ

खुफिया एजेंसियों को LOC पर पाकिस्तानी घुसपैठ की नयी चाल का पता चला, JeM और हिजबुल के आंतकी खोद रहे हैं सुरंग

Related posts

IMac Launched With M1 Processor And 7 Color Options In Apple Event 2021, Know What Are Its Features

Admin

टेक बाइंग गाइड: आपके परिवार की सेहत का खास ख्याल रखेंगे ये 5 वाटर प्यूरीफायर, लिस्ट में देखें आपके लिए कौन सा बेहतर

Admin

अब Oppo करेगा स्मार्ट टीवी सेगमेंट में एंट्री, इस ब्रांड से होगा मुकाबला

News Blast

टिप्पणी दें