May 5, 2024 : 11:24 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

टेक बाइंग गाइड: आपके परिवार की सेहत का खास ख्याल रखेंगे ये 5 वाटर प्यूरीफायर, लिस्ट में देखें आपके लिए कौन सा बेहतर

[ad_1]

Hindi NewsTech auto5 Best Water Purifiers|These 5 Water Purifiers Will Take Special Care Of Your And Family’s Health, See Which Is Better For You In The List

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली2 घंटे पहले

कॉपी लिंकलिस्ट में ए.ओ. स्मिथ जैड 1 वाटर प्यूरीफायर सबसे सस्ता है, जो 15,490 रु का हैहैवल्स ने हाल ही में नया डिलाइट अल्कलाइन वाटर प्यूरीफायर लॉन्च किया है

बढ़ते प्रदूषण के कारण स्वच्छ पानी के लिए वाटर प्यूरीफायर आज की जरूरत बन गया है। साफ पानी न सिर्फ कई तरह की बीमारियों से बचाता है बल्कि इम्युनिटी स्ट्रॉन्ग करने में भी मदद करता है। एक अच्छा प्यूरीफायर पानी में मौजूद तमाम तरह की अशुद्धियों को निकाल देता है, जैसे सस्पेंडेड पार्टिकल, कीटों, माइक्रोब्स, काई, वायरस व फफूंद।

महामारी के बाद से लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति पहले से ज्यादा संवेदनशील हो गए हैं और खुद को फिट रखने के लिए तमाम संसाधन भी जुटा रहे हैं। बाजार में बहुत से वाटर प्यूरीफायर उपलब्ध हैं। ऐसे में अगर आप कंफ्यूज है कि आपके लिए कौन सा बेहतर है, तो हम पांच पॉपुलर वाटर प्यूरीफायर की लिस्ट तैयार की है, ताकि आप आसानी से तय कर सकें कि किसे चुनें। नीचें देखें लिस्ट…

1. ए.ओ. स्मिथ जैड 1 वाटर प्यूरीफायरकीमतः 15,490 रुपए

ए.ओ. स्मिथ जैड1 यूवी+यूएफ (अल्ट्रा फाइन) प्यूरिफाइड वाटर प्यूरीफायर है। कंपनी ने इसे स्टाइलिश लुक दिया है, जो घर की सुदंरता में भी चार चांद लगाता है। यह नाइट असिस्ट फीचर और यूवी प्यूरिफाइड गर्म पानी के ऑप्शन के साथ उपलब्ध है (45 डिग्री सेल्सियस और 80 डिग्री सेल्सियस)।ए.ओ. स्मिथ जैड1 हॉट यूवी+यूएफ (अल्ट्रा फाइन) सुनिश्चित करता है कि आपको साफ पाने मिले और कम टीडीएस वाले पानी के लिए यह उपयुक्त है।

2. केन्ट ग्रैंड+ आरओ वाटर प्यूरीफायरकीमतः 20,500 रुपए

यह प्रोडक्ट आरओ+यूवी+यूएफ+टीडीएस कंट्रोल द्वारा अनेक प्यूरिफिकेशन देता है जो लिक्विड फॉर्म में मौजूद अशुद्धियों जैसे रसायन, बैक्टीरिया, वायरस और लवणों (Salts) को भी साफ कर देता है और 100 प्रतिशत शुद्ध जल प्रदान करता है जो पीने के लिए सुरक्षित होता है।यह प्यूरीफिकेशन की प्रोसेस में पानी की एक बूंद भी बर्बाद नहीं करता। इसमें दो चरणों की फिल्ट्रेशन प्रक्रिया है, जिसमें विटाशील्ड आईपीएस और साथ में ट्रू एचईपीए फिल्टर तथा एक एक्टिवेटेड कार्बन फिल्टर शामिल है।

स्वच्छ हवा की गारंटी! ये 5 एयर प्यूरिफायर हो सकते हैं बेस्ट ऑप्शन, बोल कर भी कर सकेंगे कंट्रोल

3. डॉ एक्वागार्ड मैग्ना नेक्स्ट एचडी आरओ+यूवी वाटर प्यूरीफायरकीमतः 20,990 रुपए

डॉ एक्वागार्ड मैग्ना नेक्स्ट एक यूनिवर्सल वाटर प्यूरीफायर है जो बेहतरीन फिल्ट्रेशन प्रोसेस प्रदान करता है, जो पानी की विभिन्न स्थितियों में काम करता है। यह पानी की गुणवत्ता को समझ लेता है और पानी साफ करने के लिए आदर्श प्यूरिफिकेशन टेक्नोलॉजी को चुनता है।इनट्यूटिव एलईडी डिस्प्ले, विशेष तौर पर डिजाइन किए गए इलेक्ट्रॉनिक तरीके से प्रमाणित किए गए प्यूरिफिकेशन कार्टिज से युक्त, इस प्रोडक्ट के साथ कंपनी वादा करती है कि या तो शुद्ध व साफ पानी देगा अन्यथा पानी ही नहीं देगा। यह टीडीएस 1-2000 मिलिग्राम प्रति लीटर का दावा करता है।

स्टाइलिश लुक चाहिए हो या दमदार प्रोसेसर-कैमरा, ये पांच फोन हो सकते हैं बेस्ट ऑप्शन; कीमत 30 हजार से कम

4. यूरेका फोर्ब्स एक्वाश्योर डिलाइट आरओ+यूवी+एमटीडीएस वाटर प्यूरीफायरकीमतः 26,990 रुपए

यह प्रोडक्ट सुनिश्चित करता है कि पानी की बर्बादी बहुत कम हो। इसका मैकेनिज्म पानी में टीडीएस के स्तर को मैनुअली एडजस्ट करता है ताकि आपको स्वास्थ्य, सुरक्षित व स्वादिष्ट पानी प्राप्त हो। इसका कॉम्पैक्ट डिजाइन शहर के घरों की जरूरत के मुताबिक रसोई में रखने या दीवार पर टांगने में सहायक है।

5. हैवल्स डिलाइट अल्कलाइन वाटर प्यूरीफायर – हाई रिकवरीकीमत: 25,499 रुपए

हैवल्स द्वारा यह नया वाटर प्यूरीफायर लॉन्च किया गया है। बेज और व्हाइट इन दो खूबसूरत कलर वाला यह प्रोडक्ट अत्याधुनिक डिजाइन वाला है। यह ईको फ्रैंडली वाटर प्यूरीफायर है जो 50 प्रतिशत से अधिक पानी की बचत करता है क्योंकि यह इनलेट वाटर का 50 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सा प्रोसेस करता है, जबकि आम वाटर प्यूरीफायर इनलेट वाटर के लगभग 70 प्रतिशत को प्रोसेस करते हैं और सिर्फ 30 प्रतिशत शुद्ध हुए पानी को रिकवर करते हैं।हैवल्स का यह वाटर प्यूरीफायर कम ऑक्सीडेशन रिडक्शन पोटेंशियल (ओ आर पी) सुनिश्चित करता है जिसके परिणामस्वरूप एंटीऑक्सिडेंट पानी मिलता है, जो शरीर के लिए अच्छा होता है। अल्कलाइन वाटर रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है और बैक्टीरिया एवं वायरस से होने वाली बीमारियों से मुकाबला करता है।

रूम हीटर-वॉटर गीजर खरीदना हो या फ्रिज-वॉशिंग मशीन, इन मॉडल्स पर मिल रहा है बढ़िया डिस्काउंट

[ad_2]

Related posts

600 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर से लैस स्मार्टफोन पर काम कर रही सैमसंग, इंसान की आंखों से भी ज्यादा ताकतवर

News Blast

नए साल में आटो रिक्शा पर सख्ती करेगा आरटीओ

News Blast

सिर्फ 300 रुपए खर्च करके अपनी कार को करें ज्यादा सिक्योर, चोर लॉक तोड़ने के बाद भी नहीं कर पाएगा चोरी

News Blast

टिप्पणी दें