May 13, 2024 : 4:06 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

सिर्फ 300 रुपए खर्च करके अपनी कार को करें ज्यादा सिक्योर, चोर लॉक तोड़ने के बाद भी नहीं कर पाएगा चोरी

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Universal Anti Theft Car Gear Lock Adjustable Handbrake To Gearshift Locking Rod For Manual & Automatic SUV

नई दिल्ली7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

भारतीय बाजार में अब हाईटेक कार आ रही हैं। इन्हें ऐप की मदद से ऑपरेट किया जा सकता है। साथ ही, इनमें कई सिक्योरिटी फीचर भी मिलते हैं। इसके बाद भी कार चोरी की खबरें आती रहती हैं। ऐसे में कार की सेफ्टी बढ़ाना ज्यादा जरूरी हो जाता है। हम यहां कार की सेफ्टी से जुड़े ऐसे लॉक के बारे में बता रहे हैं जो कार को कई गुना तक सेफ कर देता है।

गियर लॉक का इस्तेमाल करें
कार को सेल्फी से जुड़े बाजार में कई तरह के लॉक आते है, लेकिन गियर लॉक कार को ज्यादा सेफ बनाता है। इस लॉक की खास बता होती है कि काफी छोटा और सस्ता होता है। वहीं, इसका इस्तेमाल करना भी काफी आसान होता है। ये मैनुअल और आटोमैटिक दोनों तरह के गियर बॉक्स में काम करता है। वहीं, हैचबैक से लेकर सेडान और एसयूवी तक में इसे यूज कर सकते हैं। ये इतने मजबूत होते हैं कि इन्हें आसानी से न तो तोड़ा जा सकता है और न ही काटा।

ऐसे करता है कार सेफ्टी

इस लॉक की पूरी किट होती है, जिसे गियर बॉक्स पर फिट किया जाता है। किट में एक हेंडल दिया होता है, जिसे गियर में फंसाकर किट के साथ लॉक कर दिया जाता है। यानी अगर कोई चोर आपकी कार का गेट लॉक तोड़कर अंदर आ जाता है और कार स्टार्ट भी कर लेता है तब वो गियर नहीं डाल पाएगा। यानी कार आगे नहीं बढ़ेगी।

300 रुपए में से शुरू हो जाती कीमत

कार के गियर लॉक की ऑनलाइन प्राइस सिर्फ 299 रुपए से शुरू हो जाती है। वहीं, क्वालिटी के हिसाब से इनकी कीमत 3000 रुपए तक पहुंच जाती है। ऑफलाइन मार्केट से भी इसे इतनी ही कीमत में खरीद सकते हैं। इन दिनों फेस्टिवल सेल शुरू होने वाली है, ऐसे में आप इस तरह के लॉक पर एडिशनल डिस्काउंट पा सकते हैं।

Related posts

Cheapest Smartwatchs: ये सस्ती स्मार्टवॉच आपको फिट रखने में करेंगी मदद, जानें कीमत और फीचर्स

News Blast

पीरियड्स, महिला खिलाड़ी और सफ़ेद कपड़े पहनने का तनाव

News Blast

लेनोवो ने लॉन्च किए वायरलेस ईयरबड्स, हेडसेट और ईयरफोन समेत 4 ऑडियो प्रोडक्ट, शुरुआती कीमत 1,999 रुपए

News Blast

टिप्पणी दें