May 20, 2024 : 1:42 AM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

सेना के काफिले पर एक दिन में दो हमले, 20 सैनिकों की मौत; आर्मी पर 5 महीने में 4 अटैक हुए

  • Hindi News
  • International
  • Pakistan 20 Soldiers Killed | Pakistan Army Convoy Attacked 20 Soldiers Killed In North Waziristan And Khyber Pakhtunkhwa Imran Khan Condemns It.

इस्लामाबादएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

फोटो गुरुवार शाम की है। पाकिस्तान के नॉर्थ वजीरिस्तान में सेना के काफिले पर हमला हुआ। इसमें 6 सैनिक मारे गए। हमले के दौरान सैनिकों की गाड़ी जल गई।

  • पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक ये हमले नॉर्थ वजीरिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा में हुए
  • ग्वादर पोर्ट के करीब हुए हमले से पाकिस्तान सरकार की फिक्र बढ़ गई है, यहां चीन और पाक मिलकर पोर्ट बना रहे हैं

पाकिस्तान में गुरुवार शाम फौज के दो काफिलों को निशाना बनाया गया। इनमें 20 सैनिकों के मारे जाने की खबर है। पहला हमला नॉर्थ वजीरिस्तान जबकि दूसरा खैबर पख्तूनख्वा इलाके में हुआ। मारे गए सैनिकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। क्योंकि, ज्यादातर सैनिकों की हालत गंभीर बताई गई है।

पांच महीने में पाकिस्तानी सैनिकों के काफिले पर यह चौथा हमला है। कुल मिलाकर इनमें 50 से ज्यादा सैनिक मारे जा चुके हैं। ग्वादर का हमला तो सरकार और सैनिकों के लिए चिंता का बड़ा कारण है। यहां पाकिस्तान और चीन मिलकर पोर्ट बना रहे हैं। यह इलाका बलूचिस्तान और नॉर्थ वजीरिस्तान की सीमा पर है।

फौज ने जारी किया बयान
‘द ट्रिब्यून’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी फौज की मीडिया विंग (डीजी आईएसपीआर) ने सिर्फ नॉर्थ वजीरिस्तान में हुए हमले की जानकारी दी है। इसके मुताबिक, यहां हुए हमले में एक अफसर समेत 6 सैनिक मारे गए। हमला राजमक गांव में हुआ। तब सैनिकों की गाड़ियों का काफिला पेट्रोलिंग के बाद कैम्प लौट रहा था।

दूसरे हमले की जानकारी नहीं दी
पाकिस्तानी फौज के मीडिया विंग ने शुक्रवार सुबह तक खैबर में हुए दूसरे हमले की जानकारी नहीं दी। जबकि यह हमला ज्यादा घातक था और इसमें 14 सैनिकों के मारे जाने की खबर है। इसमें को कमांडर लेवल के अफसर भी शामिल बताए गए हैं। बताया जाता है कि सैनिकों की एक गाड़ी ओरमारा में मौजूद गैस एंड ऑयल प्लांट से लौट रही थी। तभी इसे आईईडी के जरिए उड़ा दिया गया। बताया जाता है कि इस दौरान सैनिकों और हमलावरों के बीच काफी देर तक गोलीबारी भी हुई। सैनिक खुली जगह पर थे, जबकि हमलावर ओट में थे।

इमरान ने रिपोर्ट मांगी
घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने आर्मी चीफ जनरल बाजवा से फोन पर बातचीत की। उनसे घटना का ब्योरा लिया। सैनिकों की दो कंपनियां मौके पर रवाना की गई हैं। बलूचिस्तान में पाकिस्तानी फौज पर पिछले महीनों में कई हमले हुए हैं। लेकिन, खैबर और वजीरिस्तान में इस तरह के हमले नई बात हैं।

Related posts

डब्ल्यूएचओ बोला- प्रतिबंधों में ढील के बाद यूरोप में हर दिन संक्रमण के 26 हजार नए मामले सामने आ रहे; दुनिया में अब तक 2.27 करोड़ केस

News Blast

ट्रम्प ने रोजगार रिपोर्ट पर बात करने के दौरान कहा- फ्लॉयड के लिए यह महान दिन; लोग बोले- यह अश्वेत जॉर्ज का अपमान

News Blast

3 की मौत और 3 की हालत गंभीर, हमले के शक में 25 साल का युवक गिरफ्तार; आतंकी घटना होने का शक नहीं

News Blast

टिप्पणी दें