May 6, 2024 : 6:19 PM
Breaking News
खेल

13 बार के फ्रेंच ओपन चैंपियन नडाल ने ऐफिल टावर और ट्रॉफी के साथ फोटो शेयर की; फेडरर-जोकोविच ने भी की उनकी तारीफ

पेरिस16 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

नडाल ने अब तक 13 फ्रेंच ओपन, 4 यूएस ओपन, 1 ऑस्ट्रेलियन ओपन और 2 विंबलडन खिताब जीते हैं।

वर्ल्ड नंबर-2 राफेल नडाल ने 13वां फ्रेंच ओपन खिताब जीतकर फेडरर के सबसे ज्यादा 20 ग्रैंड स्लैम जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। खिताब जीतने के बाद नडाल ने ट्विटर पर अपनी एक फोटो भी शेयर की। उन्होंने ट्रॉफी के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘मैं आपके साथ एक अच्छी फोटो शेयर करना चाहता था।’

फाइनल में नडाल ने वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच को हराया
राफेल नडाल ने फ्रेंच ओपन 2020 के मेन्स सिंगल्स के फाइनल में वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच को सीधे सेटों में 6-0, 6-2, 7-5 से हराया था। यह मुकाबला 2 घंटे 41 मिनट तक चला। नडाल ने अब तक रिकॉर्ड 13 फ्रेंच ओपन, 4 यूएस ओपन, 1 ऑस्ट्रेलियन ओपन और 2 विंबलडन सहित कुल 20 ग्रैंड स्लेम खिताब जीते हैं।

एक हजार मैचों में जीत से केवल एक कदम दूर हैं नडाल
34 साल के राफेल नडाल करियर में एक हजार जीत के रिकॉर्ड से केवल एक कदम दूर हैं। अगर वह एक हजार मैच जीत जाते हैं, तो वो ऐसा करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में चौथे स्थान पर पहुंच जाएंगे। सबसे ज्यादा मैचों में जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड अमेरिका के पूर्व टेनिस प्लेयर जिमी कॉनर्स के पास है। उन्होंने 1 हजार 274 मैच जीते हैं। वहीं वर्ल्ड नंबर-4 रोजर फेडरर 1 हजार 242 जीत के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। पूर्व अमेरिकी खिलाड़ी इवान लेंडल 1 हजार 68 जीत के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

रोजर फेडरर ने नडाल की तारीफ की
फेडरर ने नडाल की तारीफ करते हुए ट्विटर पर लिखा कि, नडाल के लिए मेरे दिल में हमेशा से इज्जत रही है। वह एक बेहतरीन इंसान और एक चैंपियन रहे हैं। मुझे लगता है कि हमने हमेशा एक दूसरे को बेहतर बनाने के लिए प्रेरित किया है। मैं उन्हें उनके 20वें ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने की बधाई देता हूं। रोलां गैरो में 13 खिताब जीतना वाकई काबिले तारीफ है। वेल डन राफा, आप इसके योग्य हैं।

जोकोविच ने नडाल से कहा- आप क्ले कोर्ट के बादशाह हो
वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच ने भी नडाल की तारीफ की। मैच के बाद जोकोविच ने कहा कि, नडाल एक शानदार खिलाड़ी हैं। क्ले कोर्ट पर उनका कारनामा अविश्वसनीय है। आपने दिखा दिया कि क्यों आपको क्ले कोर्ट का बादशाह कहा जाता है।

Related posts

रिद्धिमान साहा चोटिल; ऑस्ट्रेलिया दौरे पर संशय

News Blast

सचिन-सहवाग समेत खेल के दिग्गजों ने मां को याद किया, लक्ष्मण ने लिखा- मां के शुद्ध प्यार को आप कभी नहीं जान पाएंगे

News Blast

क्विंटन डिकॉक दूसरी बार क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुने गए, महिलाओं में यह अवॉर्ड लॉरा वोल्वार्ट को मिला

News Blast

टिप्पणी दें