May 18, 2024 : 6:38 PM
Breaking News
MP UP ,CG

पहले हाथों को करना होगा सैनिटाइज, फिर थर्मल स्क्रीनिंग होगी, ग्लव्ज पहनने के बाद ही डाल पाएंगे वोट, भीड़ ज्यादा हुई तो इंतजार भी करना होगा

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Madhya Pradesh (MP) By Election 2020 News; Review Meeting Of Senior Administrative Officers Of Indore And Ujjain Divisions Held Today

इंदौरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

बैठक में इंदौर कमिश्नर डॉक्टर पवन कुमार शर्मा, उज्जैन कमिश्नर आनंद शर्मा, इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह सहित सभी संबंधित सात जिलों के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

  • ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में उप निर्वाचन आयुक्त ने इंदौर और उज्जैन संभाग के प्रशासनिक अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली
  • जैन बोले- जाे जनप्रतिनिधि जनसभा करेंगे, उनसे भी काेराेना के नियमों का कड़ाई से पालन करवाया जाएगा

मध्य प्रदेश में विधानसभा के उपचुनाव की तैयारियों को लेकर ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन ने मंगलवार को इंदौर और उज्जैन संभाग के प्रशासनिक अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। बैठक के बाद गुप्ता ने बताया कि हर पोलिंग बूथ पर कोरोना से बचाव के पूरे इंतजाम किए गए हैं। यहां पर सबसे पहले हैंड सैनिटाइज और फिर थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके बाद ग्लव्ज पहनकर वोटर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही मतदान कर सकेंगे। जहां जगह की कमी है, वहां पर इस बार वोटरों के लिए इस बार वेटिंग शेड की व्यवस्था भी की गई। वोटिंग के समय ज्यादा भीड़ होने पर लोग वेटिंग शेड के नीच बैठकर अपनी बारी का इंतजार कर सकते हैं। जिनका तापमान ज्यादा आएगा। उनके लिए शेड का इंतजाम होगा।

जैन के अनुसार, इलेक्शन मैनेजमेंट बहुत बड़ा काम होता है। पूरा चुनाव कोविड की गाइडलाइन के तहत ही संपन्न करवाए जाएंगे। इसी को लेकर यह बैठक की गई है। जिन्हें भी कोरोना के समय में कोई चुनौती और समस्याएं आ रही हैं, उनसे बात कर समस्याओं को दूर किया गया। उन्होंने कहा कि पोलिंग बूथ पर मतदाताओं को कोविड से जुड़ी किसी प्रकार की समस्या नहीं आए, इसे लेकर सभी इंतजाम किए गए हैं। मतदान केंद्र पर पहुंचते ही सबसे पहले वोटर के हाथों को सैनिटाइज करवाया जाएगा। फिर थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके बाद ग्लव्ज पहनकर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही मतदाता भीतर जाकर वोट करेगा। वोटर बिना किसी झिझक के वोट डाल सकता है।

तापमान ज्यादा होने पर वेटिंग शेड में कर सकते हैं इंतजार
उप निर्वाचन आयुक्त ने कहा कि जाे जनप्रतिनिधि जनसभा करेंगे, उसमें भी काेराेना के नियमों का कड़ाई से पालन करवाया जाएगा। कभी भी नियमों का उल्लंघन हुआ तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बाॅर्डर पर लगातार चेकिंग जारी रहेगी। वोटिंग के समय ज्यादा लोगों की आवाजाही को देखते हुए वेटिंग शेड लगाए जाएंगे। जहां पर वोटर अपनी बारी का इंतजार करेंगे। यदि किसी का तापमान ज्यादा आता है, तो वह यह तो वापस जाकर अंतिम घंटे में वोट करने आ सकता है। या फिर ऐसे लोगों के लिए बने अलग शेड पर वह इंतजार कर सकता है।

Related posts

मस्जिद के बगल से बाउंड्रीवाल बनाने पर विवाद, माैलाना समेत 125 पर केस दर्ज

News Blast

3500 क्विंटल चने का किसानों काे भुगतान अटका, 100 क्विंटल ज्यादा बारिश से खराब

News Blast

तालाब में डूबा 10 साल का आर्यन, शव बाइक पर रखकर लाना पड़ा अस्पताल

News Blast

टिप्पणी दें