May 5, 2024 : 6:43 PM
Breaking News
MP UP ,CG

चौराहे के नाम को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़े; लाठी-डंडों से लेकर गोलियां तक चलीं, 22 साल के लड़के की मौत, 6 से ज्यादा घायल

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Breaking The Two Sides Clashed Over The Name Of The Intersection In Bhopal; More Than Six Injured, From Sticks To Sticks To Bullets One Death

भोपालएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

ईंटखेड़ी पुलिस ने एक महिला समेत 15 से ज्यादा लोगों पर हत्या के प्रयास और बलवा समेत 6 से ज्यादा धाराओं में एफआईआर कर ली है। इसमें शुभम मीणा नाम के 22 साल के लड़के की मौत हो गई। – फाइल फोटो

  • पुलिस ने हत्या के प्रयास और बलवा समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की
  • मामले में एक महिला समेत 15 से ज्यादा लोगों को आरोपी बनाया गया है

भोपाल के ईंटखेड़ी थाना क्षेत्र में एक चौराहे के नाम को लेकर विवाद इतना बढ़ा कि उसमें 22 साल के एक लड़के की जान चली गई, जबकि 6 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। चौराहे पर समाज के नाम का बोर्ड लगाने को लेकर कहासुनी हुई। इसके बाद लाठी-डंडे और गोली तक चलाई गई। खूनी संघर्ष में घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया, जबकि पुलिस ने एक महिला समेत 15 से ज्यादा लोगों पर हत्या के प्रयास और बलवा समेत 6 से ज्यादा धाराओं में एफआईआर कर ली है। इलाके में बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया।

घटना के बाद अस्पताल पहुंचकर पुलिस ने घायलों के बयान दर्ज किए।

घटना के बाद अस्पताल पहुंचकर पुलिस ने घायलों के बयान दर्ज किए।

एएसपी दिनेश कौशल ने बताया कि बुधवार रात करीब 9 बजे पाल समाज की तरफ से डोबरा गांव की एक सड़क पर बोर्ड लगा दिया गया। इसको लेकर मीणा समाज ने विरोध जताया और वहां करीब 100 से ज्यादा लोग जमा हो गए। पहले तो दोनों पक्षों में कहासुनी हो रही थी, फिर वह मारपीट में बदल गई। देखते ही देखते लाठी-डंडों से एक दूसरे पर हमला कर दिया। इसी दौरान एक व्यक्ति ने बंदूक लाकर वहां पर फायर करने शुरू कर दिए।

शुभम को कंधे के पास छर्रे लगे थे, इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

शुभम को कंधे के पास छर्रे लगे थे, इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

12 बोर की बंदूक से गोली चलने से 2 से ज्यादा लोगों को छर्रे लगे। इसमें 22 साल के शुभम मीणा नाम के एक लड़के की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 45 साल के करण मीणा छर्रे लगने से गंभीर रूप से घायल बताए गए। इसके अलावा 6 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। सभी को अस्पतालों में भर्ती किया गया। इधर, पुलिस ने संतोष मीणा की शिकायत पर संजय पाल, निर्मल पाल, प्रदीप, नरेश, शुभम, सुरेश, जनक सिंह, बद्री प्रसाद, स्वप्नेश, निर्भय सिंह, मल्लू सौदान सिंह, राजेश, नर्मदा प्रसाद, लखन, विनोद, सोहनलाल और बंतीबाई पर हत्या के प्रयास, मारपीट, गाली-गलौज, जान से मारने की धमकी और बलवा समेत 6 से ज्यादा धाराओं में एफआईआर की है।

हालात पर नियंत्रण पाने के लिए 3 से ज्यादा थानों की पुलिस बुलाई
झगड़ा रात करीब 9:30 बजे शुरू हुआ था। सूचना मिलते ही ईंटखेड़ी, बैरसिया और गांधीनगर थाना क्षेत्र की पुलिस मौके पर पहुंच गई। देर रात तक पुलिस घायलों को अस्पताल पहुंचाती रही। पुलिस कंट्रोल रूम से भी अतिरिक्त बल भेजा गया। शुभम का शव पोस्टमार्टम के लिए हमीदिया अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस ने तड़के करीब 4 बजे मामले में एफआईआर की और आरोपियों की धरपकड़ शुरू कर दी। मौके पर पुलिसबल तैनात किया गया है।

लंबे समय से चल रहा है दोनों पक्षों के बीच विवाद
चौराहे के नाम को लेकर वहां लंबे समय से दोनों पक्षों में विवाद चल रहा है। एएसपी दिनेश कौशल के अनुसार, देर रात पाल समाज के एक व्यक्ति ने वहां पर समाज का बोर्ड लगा दिया था। इसको लेकर ही विवाद इतना बढ़ गया। दोनों पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। यह विवाद दोनों पक्षों में लंबे समय से चल रहा है। इस चौराहे को वे अपने-अपने समाज के नाम पर रखना चाहते हैं।

Related posts

CIL Recruitment 2022: कोल इंडिया में निकली 108 पदों पर भर्ती, 60 हजार से दो लाख रुपये तक होगी सैलरी

News Blast

70 साल में पहली बार बारावफात का जुलूस इस बार कोरोना की वजह से नहीं निकलेगा, कमेटी को जिला प्रशासन की गाइडलाइन का इंतजार

News Blast

दाे पारी में भी रिलायंस क्लब नहीं बना पाई 199 रन, यूथ क्रिकेट क्लब ने 72 रन से जीता मैच

News Blast

टिप्पणी दें