April 19, 2024 : 1:54 AM
Breaking News
MP UP ,CG

70 साल में पहली बार बारावफात का जुलूस इस बार कोरोना की वजह से नहीं निकलेगा, कमेटी को जिला प्रशासन की गाइडलाइन का इंतजार

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • 70 year old Barawafat Procession Will Not Come Out Due To Corona This Time, The Committee Is Waiting For The District Administration’s Guide Line

वाराणसी2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मरकजी यौमुन्नबी कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व चेयरमैन अल्पसंख्यक आयोग(उत्तर प्रदेश ) शकील अहमद दालमंडी स्थित मुसाफ़िर खाने में जानकारी दिया। 

  • कई किलोमीटर लंबा जुलूस शहर के कई हिस्सों से निकलता है
  • 27 तारीख को जिला प्रशासन देगा दिशा-निर्देश

मोहम्‍मद साहब की यौमे पैदाइश ईद मिलादुन्नबी (बारावफात) पर इस बार कोरोना की वजह से 29 अक्टूबर का जुलूस नहीं निकल पाएगा। मरकजी यौमुन्नबी कमेटी के पदाधिकारियों ने शनिवार को दाल-मंडी में बैठक कर निर्णय लिया कि शासन के गाइडलाइन पर ही परम्पराओं का निर्वहन किया जाएगा।

कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व चेयरमैन अल्पसंख्यक आयोग शकील अहमद ने बताया कि यह जुलूस हर साल बेनियाबाग हड़हा मैदान से उठकर नारियल बाजार ,नई सड़क, छत्ता-तले, लंगड़े हाफिज से होते हुए कई किलोमीटर का सफर तय कर भीखा शाह गेट पर समाप्त होता है। इस बार हम लोगों ने पहले से ही मुसाफिर खाने का हॉल बुक कर लिया है, वहां आयोजन होगा।

ईद मिलादुन्नबी पर हर साल तंजीमो का विशाल जुलूस निकलता था

काशी में जुलूसों में नबी के आने का पैगाम देतीं हरी झंडियों के साथ तिरंगा भी खूब लहराया जाता है। जो इस बार कोरोना के चलते नहीं दिखेगा। शकील अहमद ने बताया 27 तारीख को प्रशासन ने गाइडलाइन देने को कहा है।हम सब खुदी तैयार है कि हिंदू भाइयों का त्योहार भी सिमट गया है। हम सब एक साथ महामारी के खिलाफ लड़ रहे है।

कोरोना ने सारे मामले बिगाड़ दिए हैं, हम सभी एक साथ मिलकर लड़ेंगे

मरकजी कमेटी इस बार दिशा निर्देशों का इंतजार कर रही है।सोशल डिस्टेंसिंग के साथ हम सभी सब कुछ मानने को तैयार है। कोरोना ने पूरी दुनियां में हर काम को रोक रखा है।जुलूस में तो बहुत भीड़ होती है। अभी महामारी से निजात नही मिला है। इस बार जुलूस पर संशय है।

Related posts

हर रोज 100 लीटर से कम दूध बेचने वाले पार्लर का लाइसेंस निरस्त होगा; सरकार का तर्क- ऐसे दुकानदार का ध्यान दूध की जगह अन्य सामान पर बेचने पर ज्यादा

News Blast

इंदौर पुलिस का बड़ा सर्चिंग ऑपरेशन: वाहन चोरी की बढ़ती वारदातों के बाद 60 जवानों के साथ 5TI ने मारे छापे ; कंजर डेरों पर एक-एक घर की तलाशी ली

Admin

अवैध कब्जा, दुकानदारों और ठेला चालकों की मनमानी प्रशासन के नियंत्रण से बाहर

News Blast

टिप्पणी दें