May 6, 2024 : 9:17 PM
Breaking News
खेल

यूएई में 4 से 9 नवंबर के बीच हो सकती है चैलेंजर्स सीरीज, 3 टीमों के बीच 6 दिन में 4 मैच होने की संभावना; शारजाह और दुबई में हो सकते हैं मैच

  • Hindi News
  • Sports
  • Women’s Challenger Series To Be Held In UAE From Nov 4 9 IPL Sources Said

दुबईएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

वुमेंस टी-20 चैलेंज कप पहली बार 2018 में खेला गया था। 2019 में भी बीसीसीआई ने आईपीएल के दौरान महिलाओं की तीन टीमों के बीच 4 टी-20 मैच कराए थे। (फाइल फोटो)

  • 3 टीमों (ट्रेलब्लेजर्स, सुपरनोवाज और वेलोसिटी) के बीच सिंगल राउंड रोबिन लीग होगी, फाइनल 9 नवंबर को होगा
  • वुमेंस टी-20 चैलेंज पहली बार 2018 में खेला गया था। तब एक ही मुकाबला हुआ था, जिसमें सुपरनोवाज ने ट्रेल ब्लेजर्स को हराया था

कोरोना के बीच यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सीजन खेला जा रहा है। इसी बीच लोगों को वुमन्स चैलेंजर्स सीरीज यानि मिनी आईपीएल का भी इंतजार है। आईपीएल के सीनियर अधिकारियों के हवाले से न्यूज एजेंसी ने बुधवार को बताया कि चैलेंजर्स सीरीज 4 से 9 नवंबर के बीच हो सकती है। मैच शारजाह या दुबई में कराए जा सकते हैं।

कोरोना की वजह से भारत में महिला क्रिकेट बंद
कोरोना की वजह से भारत में क्रिकेट नहीं हो रहा है। बोर्ड प्रेसिडेंट सौरव गांगुली भी 3 टीमों के टूर्नामेंट के आयोजन का जिक्र कर चुके हैं। अब यूएई में मौजूद एक सीनियर अधिकारी ने इसकी पुष्टि कर दी है। उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट की तारीख फाइनल कर दी गई हैं। जिसमें 3 टीमों (ट्रेलब्लेजर्स, सुपरनोवाज और वेलोसिटी) के बीच सिंगल राउंड रॉबिन लीग होगी। लीग का फाइनल 9 नवंबर को खेला जाएगा।

अक्टूबर के दूसरे हफ्ते यूएई जा सकती हैं टीमें
सूत्रों के मुताबिक, अगर हेल्थ से जुड़े नियमों में बदलाव नहीं किए गए, तो टीमें अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में यूएई रवाना हो सकती हैं। उन्हें वहां 6 दिन के लिए क्वारैंटाइन रहना पड़ेगा। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों की इसमें मौजूद रहना भी मुश्किल है, क्योंकि वे बिगबैश लीग के लिए पहले ही कॉन्ट्रैक्ट कर चुकीं हैं। बिगबैश लीग और वुमन्स चैलेंजर्स का शेड्यूल में टकराव की वजह ऐसी स्थिति बन रही है।

2018 में शुरू हुआ टी-20 चैलेंज
वुमेंस टी-20 चैलेंज पहली बार 2018 में खेला गया था। तब एक ही मुकाबला हुआ था, जिसमें सुपरनोवाज ने ट्रेल ब्लेजर्स को हराया था। 2019 में भी बीसीसीआई ने आईपीएल के दौरान महिलाओं की तीन टीमों के बीच 4 टी-20 मैच कराए थे। तब तीसरी टीम वेलोसिटी की एंट्री हुई थी।

Related posts

MP: जबलपुर में इसाई धर्मगुरु ने संस्था का नाम बदलकर 2.7 करोड़ का किया गबन

News Blast

यूएएफा 5 साल में 100 देश के 10 लाख बच्चों की मदद कर चुका है, इनमें से 24 हजार ने इंटरनेशनल मुकाबले भी देखे

News Blast

जबलपुर-कोयंबटूर जाने ट्रेन में लगी लंबी वेटिंग, राहत देने लगाया कोच

News Blast

टिप्पणी दें