May 17, 2024 : 1:56 PM
Breaking News
MP UP ,CG

समुदाय में रथ के माध्यम से पोषण के प्रति आएगी जागरूकता, मिटेगा कुपोषण का कलंक: पांडेय

श्योपुर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

गांधी आश्रम से जागरूकता रथ के रवाना होने के दौरान मौजूद ग्रामीण।

  • कोरोना और पोषण के प्रति लोगों को जागरूक करने रथ को जिला पंचायत अध्यक्ष ने दिखाई हरी झंडी

जिले में महात्मा गांधी सेवा आश्रम द्वारा संचालित कोविड 19 राहत कार्यक्रम के तहत मंगलवार को कोविड एवं पोषण के प्रति जागरूकता का संदेश देने एक रथ गांवों की ओर प्रस्थान कर गया। गांधी आश्रम पर जिला पंचायत अध्यक्ष कविता मीणा, महिला एवं बाल विकास जिला कार्यक्रम अधिकारी ओपी पांडेय,सामाजसेवी कैलाश पाराशर ने हरी झंडी दिखाई।

इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष कविता मीणा ने कहा कि सही पोषण से ही शरीर मे रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित होती है। परिवार को कोरोना महामारी से सुरक्षित रख सकते है। डीपीओ ओपी पांडेय ने कहा कि रथ के माध्यम से समुदाय में पोषण के प्रति समझ बनेगी और श्योपुर के माथे से कुपोषण के कलंक को मिटाने में यह प्रयास मील का पत्थर साबित होंगे।

आश्रम जिला प्रबंधक जयसिंह जादौन, मोहसिन खान, कार्यक्रम समन्वयक अमितकुमार, रामकुमार सिंह, पर्यवेक्षक सुषमा सोनी, नंदनी मीणा और ब्लॉक कोऑर्डिनेटर ज्योति रजक, राधावल्लव जांगिड़, आरती शर्मा, शैलेन्द्र पाराशर उपस्थित रहे|

रथ जिले के श्योपुर, विजयपुर और कराहल ब्लॉक के 198 पंचायत के 483 गांव मे 15 दिनों तक घूमकर समुदाय को कोरोना से बचाव और पोषण के प्रति जागरूक करने करने के संदेशो का प्रचार प्रसार करेगा। चयनित 4000 प्रवासी वंचित परिवारों को पोषणवाड़ी के लिए बीज किट और फलदार पौधों का वितरण किया जायेगा। इस किट मे 10 प्रकार की मौसमी सब्जियां और 5 प्रकार के पौधे शामिल है।

Related posts

गाय को बचाने में कार ड्राइवर अनियंत्रित होकर गुमटी में घुसा; दो की मौत, पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा

News Blast

पहली बार एक टन लंगड़ा, दो टन दशहरी आम दुबई भेजा गया, किसान बोले- लॉकडाउन में हमें मिली संजीवनी

News Blast

जबलपुर में कांग्रेस नेता के घर मिला प्रतिबंधित कार्बाइन सहित 17 पिस्टल, रिवाल्वर, बंदूक, 1478 कारतूस, 19 मैग्जीन

News Blast

टिप्पणी दें