May 7, 2024 : 10:42 AM
Breaking News
मनोरंजन

ड्रग्स मामले में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती की जमानत अर्जी पर बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई, लोअर कोर्ट से 2 बार जमानत खारिज हो चुकी

  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Drugs Case In High Court News And Updates: Hearing On Bail Plea Of 5, Including Jailed Riya And Shovik Today, NCB Will Put Before The Court The Findings

मुंबई21 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

रिया और उनके भाई शोविक को NCB ने ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया था। रिया 9 सितंबर से जेल में हैं। (फाइल फोटो)

  • NCB दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर और सारा अली खान के बयान भी अदालत के सामने रख सकता है
  • सीबीआई ने बयान जारी कर कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत मामले में अभी किसी रिजल्ट पर नहीं पहुंचा जा सका है

ड्रग्स मामले में गिरफ्तार एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती की जमानत अर्जी पर आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। इनके अलावा सुशांत के हाउस मैनेजर रहे सैमुअल मिरांडा, कुक दीपेश सावंत और ड्रग पैडलर बासित परिहार की जमानत पर भी फैसला आ सकता है। इन सभी की जमानत याचिकाएं दो-दो बार निचली अदालतों से खारिज हो चुकी हैं। शोविक से NCB के अधिकारी जेल में भी पूछताछ कर चुके हैं।

रिया की जमानत के खिलाफ NCB की दलील
जांच एजेंसी ने सोमवार को अदालत में हलफनामा देकर कहा कि रिया और शोविक ड्रग्स सिंडिकेट के एक्टिव मेंबर हैं और कई हाई सोसाइटी लोगों और ड्रग सप्लायर्स से जुड़े हैं। इन पर धारा 27A लगाई गई है, इसलिए इन्हें जमानत नहीं मिलनी चाहिए। न्यायमूर्ति सारंग वी कोतवाल की सिंगल बेंच ने 24 सितंबर को NCB से रिया की जमानत अर्जी पर जवाब मांगा था।

हलफनामे में NCB ने कहा है कि रिया ने ड्रग्स खरीदने की बात कबूल की है। उन्होंने यह भी माना है कि ड्रग्स खरीदने के लिए सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत और शोविक चक्रवर्ती से कहा था।

आज इस मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो अपनी फाइंडिंग्स अदालत के सामने रख सकता है। इनमें एक्टर्स दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर और सारा अली खान के बयान भी शामिल हैं। सुशांत से जुड़े ड्रग्स केस में अब तक 21 लोगों को NCB ने गिरफ्तार किया है।

एम्स ने शुरुआती रिपोर्ट सीबीआई को सौंपी
इस बीच सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की टीम ने ऑटोप्सी और विसरा की शुरुआती रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी है। सीबीआई ने बयान जारी कर कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत मामले में अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचा जा सका है और सभी पहलुओं की जांच जारी है। 14 जून को सुशांत की मौत के बाद से ही कई तरह के सवाल उठ रहे थे, जिसके बाद सीबीआई के कहने पर डॉ. सुधीर गुप्ता की अध्यक्षता में एम्स का एक मेडिकल पैनल बनाया गया था, ताकि पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट का बारीकी से एनालिसिस किया जा सके।

क्षितिज और सैमुअल मिरांडा के संबंध मिले
शनिवार को जब इस केस में धर्ममेटिक एंटरटेनमेंट के पूर्व प्रोड्यूसर/डायरेक्टर क्षितिज प्रसाद को गिरफ्तार किया गया था, तब उनसे पूछताछ के बाद एक लिंक सैमुअल मिरांडा से जुड़ रहा था। रिया चक्रवर्ती को NCB ने जिस सिंडिकेट का हिस्सा बताया है, उसमें भी सैमुअल मिरांडा का नाम है। रविवार को क्षितिज की रिमांड के दौरान NCB ने कहा था कि वह इस केस में गिरफ्तार करमजीत सिंह आनंद से ड्रग खरीदता था। करमजीत से सैमुअल मिरांडा भी ड्रग्स लेता था।

सुशांत के पिता के वकील ने जांच पर उठाए थे सवाल
सुशांत का परिवार सीबीआई जांच को लेकर सवाल उठा रहा है। सुशांत के पिता केके सिंह के वकील विकास सिंह ने एक ट्वीट में लिखा था, “सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले को सीबीआई हत्या के मामले में बदलने में देरी कर रही है, इससे निराशा बढ़ रही है। एम्स टीम का हिस्सा रहे एक डॉक्टर ने मुझे बहुत पहले ही बता दिया था कि मेरे द्वारा भेजे गए फोटोज 200% इशारा कर रहे हैं कि ये मौत गला घोंटने से हुई है।” हालांकि, एम्स की टीम ने सिंह के दावे का खंडन किया था।

Related posts

1999 में रिलीज हुई अमिताभ बच्चन की फिल्म से जुड़ी 21 बातें जो इसे सबसे अलग बनाती हैं

News Blast

अनुपम खेर ने 31 साल पहले आंतकियों के हाथों मारे गए पहले कश्मीरी पंडित को याद किया, बोले- यहीं से शुरू हुआ था घाटी में हिंदुओं पर अत्याचार का एक लंबा सिलसिला

News Blast

ब्रह्मास्त्र के बाद दूसरी ट्रायोलॉजी होगी नागिन, श्रीदेवी के इच्छाधारी नागिन अवतार से इंस्पीरेशन लेंगी श्रद्धा कपूर

News Blast

टिप्पणी दें