May 6, 2024 : 1:09 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

स्कूलों के बाद आज कॉलेजों को खोलने का होगा ट्रॉयल

गुड़गांव13 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

प्रदेशभर के कॉलेज शनिवार को ट्रायल के तौर पर छात्रों के लिए खोले जाएंगे। स्कूल के बाद कॉलेज के छात्रों के लिए 6 माह बाद यह पहला दिन होगा। निदेशालय की ओर से योजना को लेकर खाका तैयार करके कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को पहले ही भेज दिया गया था। जिसके आधार पर कॉलेजों की ओर से शुक्रवार तक अपनी राय इसको लेकर भी दी गई। जिसके बाद अब शनिवार को छात्र परामर्श के लिए कॉलेज आ सकेंगे।

वही केंद्र सरकार ने 30 सितंबर तक नियमित कक्षाएं नहीं लगाने के आदेश जारी किए हैं, ऐसे में इससे पहले स्कूलों को शिक्षकों से परामर्श देने के लिए 21 सितंबर से स्कूल आने की छूट दे दी गई है। स्कूलों में छात्र परामर्श देने के साथ-साथ ऑनलाइन कक्षाएं भी ली जा रही हैं।

वहीं अभिभावकों की लिखित अनुमति के साथ छात्रों को सिर्फ परामर्श के लिए स्कूल आने की इजाजत दी गई है। इसी तरह उच्च शिक्षण संस्थानों में भी परामर्श के लिए भी छात्रों को आने की अनुमति दी गई है। कॉलेजों में अंडर ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्रों को पहले ही प्रमोट करने का फैसला लिया जा चुका है। जिसके बाद प्रथम वर्ष के दाखिले की प्रक्रिया इन दिनों जारी है।

ऐसे में फिलहाल प्रथम वर्ष को छोड़कर बाकी अन्य कक्षाओं के छात्रों के लिए कक्षाएं लगाई जाएंगी। सेक्टर 9 स्थित पीजी गवर्नमेंट कॉलेज के प्रिंसिपल सत्यमन्यु यादव ने बताया कि कॉलेज में सैनिटाइजेशन, उचित दूरी, हाथ धोने की व्यवस्था, स्वच्छ शौचालय की व्यवस्था की गई है।

Related posts

कंगना की बेबाकी पसंद आई; नेपोटिज्म का आरोप झेल रहे करन, आलिया, सलमान और सोनम के लाखों फॉलोअर्स घटे

News Blast

राज्य में भिंड-मुरैना हॉटस्पॉट बने; राजस्थान की सीमा से जांच के बाद ही एंट्री मिलेगी, अब तक 12482 कोरोना संक्रमित

News Blast

कैसे हो गयी अचानक दीप सिद्धू मौत?

News Blast

टिप्पणी दें