May 19, 2024 : 3:21 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

कृषि विधेयकों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन, राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा

फरीदाबाद10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • बंद को देखते हुए पूरे जिले में मुस्तैद थी, हर चौक-चौराहों पर पुलिस के जवान तैनात थे

केंद्र सरकार की ओर से हाल ही में पारित किए गए तीन कृषि विधेयकों के विरोध में शुक्रवार को भारत बंद के दौरान बल्लभगढ़ के किसानों ने प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। बंद को देखते हुए पूरे जिले में मुस्तैद थी। हर चौक-चौराहों पर पुलिस के जवान तैनात थे। इससे बंद शांतिपूर्ण रहा। सुबह बल्लभगढ़ के आसपास के गांवों के किसानों ने शहीद राजा नाहर सिंह पार्क में इकट्ठा हुए। इसके बाद कृषि विधेयकों को रद्द करने की मांग की। किसान नेताओं में केंद्र सरकार व हरियाणा सरकार के प्रति गहरा रोष था। सभी किसान नेताओं ने एकमत से कृषि विधेयकों में एमएसपी के बारे में कोई भी लिखित गारंटी न होने पर आक्रोश प्रकट किया।

साथ ही न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम कीमत पर किसान की फसल खरीदने वाले बिचौलियों के लिए सजा के प्रावधान की मांग की। जाट जागृति पंचायत, जाट एकता मंच, प्रगतिशील किसान मंच, भारतीय किसान यूनियन दयालपुर के प्रतिनिधि व किसान बल्लभगढ़ के अंबेडकर चौक से पैदल मार्च करते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पंचायत भवन पहुंचे। वहां तहसीलदार को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर कृषि विधियकों को रद्द करने की मांग की। सर्व कर्मचारी संघ के राज्य प्रधान सुभाष लांबा ने किसानों के बीच पहुंचकर उनकी जायज मांगों का समर्थन किया। ज्ञापन देने वालों में कृष्णपाल आजाद, संदीप चौधरी, सत्यवीर दादर, प्रशांत बांकुरा, मोनू रोहित सुभाष, अशोक कुमार, युद्धवीर खत्री आदि शामिल थे।

Related posts

कोरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े 10 हजार के करीब, कुल 440 की मौत हुई; कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी पॉजिटिव मिले, बोले- मैंने खुद को क्वारैंटाइन किया

News Blast

गैंगस्टर विकास ने कानपुर में 20 साल पहले दोस्त की बहन के साथ भागकर की थी शादी; सास-ससुर की कनपटी पर पिस्टल तान दी थी

News Blast

किसान आंदोलन को सीमा पार से भी समर्थन: पाकिस्तान के पंजाबी कलाकार बोले- बॉर्डर न होता तो हम भी चले आते

Admin

टिप्पणी दें