May 19, 2024 : 6:52 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

तीन करोड़ की ठगी के केस में जालसाज गिरफ्तार किया

नई दिल्ली12 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

एमेनिटी प्रोमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिक पंकज दयाल को गिरफ्तार किया गया है। ये कार्रवाई आर्थिक अपराध शाखा ने की। आरोपी पर तीन करोड़ की ठगी का आरोप है। पुलिस ने बताया आरोपी पंकज दयाल शर्मा ने शिकायतकर्ता कंपनी ब्लू क्लाउड इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड को बताया था कि उनकी एमेनिटी प्रोमोटर्स झटीकरा गांव में पांच एकड़ कृषि भूमि खरीदने की प्रक्रिया में है।

इसके लिये कंपनी तीन करोड़ रुपये का भुगतान भी कर चुकी है। इसके लिये थर्ड पार्टी खरीदार की तलाश की बात कंपनी के अधिकारियों को कहीं थी। शिकायतकर्ता कंपनी इसके झांसे में आ गई। उसे जमीन को आगे बेचने पर आधे प्रॉफिट की बात भी कहीं गई थी। लेकिन आरोपी ने कंपनी द्वारा भुगतान किये गये तीन करोड़ रुपये अपने पर्सनल यूज में इस्तेमाल कर लिये थे। 2018 में पुलिस ने केस दर्ज कर किया था। जांच में पता चला आरोपी शेयरधारक था और कथित कंपनी के बैंक खाते के अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता में से एक था। शिकायतकर्ता कंपनी द्वारा भुगतान किए गए 95 लाख रुपये तो आरोपी द्वारा उसी दिन अपने स्वयं के उपयोग के लिए अपने व्यक्तिगत खाते में भेज दिए गए थे। आरोपी ने जमीन के मालिक को पैसे का भुगतान भी नहीं किया था।

आरोपी पंकज दयाल कॉमर्स में स्नातक हैं और दिल्ली एनसीआर और चंडीगढ़ में रियल एस्टेट का काम करता था। उसने कई कंपनियों को अपने साथ शामिल किया और कई भोले-भाले खरीदारों को संपत्ति में निवेश करने का लालच देकर उन्हें धोखा दिया। इसके खिलाफ सात ठगी के मामले दर्ज हैं।

Related posts

पति चबा गया पत्नी के गाल, कंधे-हाथ की कलाई पर काटा, 2 महीने पहले हुई थी शादी

News Blast

प्राइवेट बसाें को रूट परमिट दिए जाने का विरोध, जीएम रोडवेज को ज्ञापन सौंपा

News Blast

पाकिस्तान में पीएम के स्वास्थ्य सलाहकार कोरोना पॉजिटिव मिले, यहां 2.33 लाख मरीज; दुनिया में अब तक 1.15 करोड़ संक्रमित

News Blast

टिप्पणी दें