May 9, 2024 : 10:01 PM
Breaking News
क्राइम

बोतल डॉन खान मुबारक की अवैध संपत्तियों पर चला बुलडोजर, मुंबई के अंडरवर्ल्ड में मची खलबली

लखनऊः उत्तर प्रदेश में अपराधियों और माफियाओं की उल्टी गिनती जारी है. प्रयागराज में हर दिन आतंक का पर्याय रहे अतीक अहमद की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलाया जा रहा है, जेसीबी आलीशान कोठियों को गिरा रही है, तो वहीं गाजीपुर, मऊ से लेकर लखनऊ तक पंजाब की रोपड़ जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की अवैध संपत्तियों और उसके गुर्गों के कारोबार पर सरकारी सील बंदी और संपत्ति गिराने की कार्रवाई की जा रही है.

इसी बीच उत्तर प्रदेश पुलिस में एक ऐसे गैंगस्टर पर भी बुलडोजर चलाना शुरू कर दिया है जिसके बाद से मुंबई के अंडरवर्ल्ड में खलबली मची है और उत्तर प्रदेश में अंडरवर्ल्ड के मददगारों को सरकार अब मुसीबत नजर आने लगी है. जिस खान मुबारक और उसके भाई जफर सुपारी का अंडरवर्ल्ड में शूटर मुहैया कराने का सबसे बड़ा नेटवर्क कहा जाता है. उत्तर प्रदेश पुलिस ने उसी खान मुबारक की अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलाना शुरू कर दिया.

अंबेडकर नगर के हंसवर थाना क्षेत्र के रहने वाले खान मुबारक ने करोड़ों की बेनामी जमीन पर कब्जा कर मार्केट बना रखी थी. इतना ही नहीं खान मुबारक के साथ उसके खास गुर्गे परवेज ने भी अपराध से करोड़ों की संपत्ति खड़ी की थी जिस पर अंबेडकर नगर पुलिस ने बुलडोजर चलाना शुरु कर दिया.

1.20 करोड़ की संपति जब्त
अंबेडकरनगर पुलिस, खान मुबारक की 4 करोड़ की संपत्ति को पहले सीज कर चुकी है,तो वहीं मंगलवार को अंबेडकर नगर पुलिस ने एक करोड़ 40 लाख की कीमत वाली मार्केट पर बुलडोजर चलवा दिया. एक करोड़ 20 लाख कीमत की स्कॉर्पियो, जेसीबी, डंपर पुलिस ने जब्त कर ली.

इतना ही नहीं अंबेडकर नगर पुलिस ने खान मुबारक के खास गुर्गे परवेज की 60 लाख की अलीगंज में बनी कोठी को भी कुर्क कर दिया है. एसपी अंबेडकर नगर की माने तो यह अभी शुरुआत है. खान मुबारक के दूसरे मददगारों और अपराध से कमाई रकम को खपाने वालों पर कार्रवाई जारी रहेगी. जल्द खान मुबारक के खेतों का भी सिजरा निकाल कर देखा जाएगा.

बोतल डॉन के नाम से मशहूर खान मुबारक़

अंबेडकर नगर में बोतल डॉन के नाम से मशहूर खान मुबारक वर्तमान में हरदोई जेल में बंद है. यूपी एसटीएफ ने खान मुबारक को लखनऊ के पीजीआई थाना क्षेत्र से जुलाई 2017 में भारी मात्रा में असलहों के साथ गिरफ्तार किया था. हरदोई जेल में बंद रहते हुए भी खान मुबारक ने अंबेडकर नगर के कई व्यापारियों और डॉक्टरों से रंगदारी वसूली है. मुकदमे दर्ज हुए हैं लेकिन जेल के अंदर से खान मुबारक के अपराध का कारोबार लगातार जारी है.

गिरफ्तारी से पहले अंबेडकरनगर में व्यापारी की ओर से रंगदारी नहीं देने पर व्यापारी के सर पर बोतल रखकर अपनी पिस्टल से खान मुबारक ने निशाना लगा दिया था. अपनी सनक का वीडियो खान मुबारक ने बनवाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया और तभी से उसका नाम बोतल डॉन पड़ गया.

छोटा राजन गैंग से संबंध
खान मुबारक अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के सबसे खास शूटर जफर खान उर्फ जफर सुपारी का छोटा भाई है. छोटा राजन के लिए राजेश यादव के साथ खान मुबारक और उसका भाई जफर सुपारी शूटर मुहैया कराते रहे हैं. इतना ही नहीं मुंबई में काला घोड़ा शूटआउट और फरीद तनाशा हत्याकांड में भी खान मुबारक का ही नाम सामने आया था और खान मुबारक का भाई जफर सुपारी इस समय मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में बंद है.

अंपायर को गोली मारकर की पहली वारदात

जिस जफर सुपारी ने भाई के जेल जाने के बाद मुंबई के अंडर वर्ल्ड में छोटा राजन के पूरे कारोबार को संभालना और शूटर मुहैया कराना शुरू किया था उस खान मुबारक ने अपराध की शुरुआत भी अनोखे ढंग से की थी. प्रयागराज में एमए लिटरेचर की पढ़ाई कर रहे खान मुबारक का क्रिकेट मैच के दौरान एंपायर से विवाद हो गया. एंपायर ने मुबारक को रन आउट दे दिया था.

उस दौरान खान मुबारक का भाई जफर सुपारी मुंबई से फरार होकर प्रयागराज में खान मुबारक़ के पास छिपा था. बस मैच रन आउट के विवाद से गुस्साए खान मुबारक ने भाई जफर की पिस्टल निकालकर अंपायर को गोली मार दी.जफर सुपारी, फरीद तनाशा हत्या कांड में पकड़ा गया और जेल चला गया तो खान मुबारक ने अंडरवर्ल्ड के कारोबार की कमान संभाल ली.

कई शहरों में करोड़ों की संपत्ति
खान मुबारक ने प्रयागराज से लेकर लखनऊ और अंबेडकर नगर के साथ-साथ मुंबई में करोड़ों की संपत्ति इकट्ठा की है. रंगदारी वसूली से लेकर सुपारी किलिंग और रेलवे के धुलाई व स्क्रैप ठेके, कोयले और खनन के बड़े पट्टों में कट लेकर करोड़ों का कारोबार खान मुबारक के इशारे पर चल रहा है.

जाहिर है कि जिस माफिया डॉन के इशारे पर अंडरवर्ल्ड में जाने बख्सी जाती हो, जान ली जाती हो, उस माफिया डॉन के करोड़ों की संपत्ति पर यूपी पुलिस ने बुलडोजर चलाना शुरू कर दिया तो कार्रवाई भले अंबेडकरनगर में हो रही हो लेकिन खलबली मुंबई और मुंबई की आर्थर रोड जेल तक मची हुई है.

यह भी पढ़ें-

1400 करोड़ के बैंक फ्रॉड मामले में CBI ने क्वालिटी लिमिटेड कंपनी के खिलाफ दर्ज की FIR, 8 ठिकानों पर मारा छापा

वेब सीरीज में लीड रोल दिलाने का झांसा देकर मॉडल्स को कर रहा था ब्लैकमेल, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

Related posts

फ्लाइट से देशभर की हाईप्रोफाइल पार्टी में कोकेन भेजने वाला गिरफ्तार, NCB की कार्रवाई

News Blast

Bhopal शुरू हुई स्काई डाइविंग, आसमान से रोमांच का नजारा, जानिए टिकट प्राइस

News Blast

मातम में बदली शादी की खुशियां, बारात में नाचते वक्‍त करंट लगने से एक युवक की मौत, 3 लोग घायल

News Blast

टिप्पणी दें