May 12, 2024 : 10:31 PM
Breaking News
MP UP ,CG

सीएम योगी के आवास पर आज नई फिल्म सीटी को लेकर होगी बैठक; बॉलीवुड की 25 हस्तियां होंगी शामिल, रजनीकांत की बेटी भी आएंगी

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • There Will Be A Meeting On The New Film Whistle At The Residence Of The New Film City CM Yogi In Uttar Pradesh, Many Bollywood Celebrities Will Be Involved

लखनऊएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

यूपी में नई फिल्म सिटी को लेकर आज सीएम योगी के आवास पर कई नामी गिरामी हस्तियों के बीच बैठक होगी जिसमें फिल्म उद्योग के स्वरूप और संभावित जगहों पर चर्चा की जाएगी।

  • मुख्यमंत्री कई कलाकारों, निर्देशकों, गीतकार और संगीतकारों से मुलाकात करेंगे
  • यूपी सरकार ने कई नामी गिरामी अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को आमंत्रित किया है

उत्तर प्रदेश में डेडीकेटेड इंफोटेनमेंट जोन (फिल्म सिटी) बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को फिल्म कलाकारों, निर्माता निर्देशकों, गीतकार, संगीतकार गायकों व लेखकों आदि की अहम बैठक बुलाई है। इसके अलावा अनुपम खेर समेत कई अन्य फिल्मी हस्तियां वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इस बैठक में शिरकत करेंगी। यह सभी लोग फिल्म सिटी बनाने के लिए यूपी सरकार को सुझाव देंगे।

बताया जा रहा है कि सुपर स्टार रजनीकांत की बेटी सौंदर्या को भी यूपी सरकार ने न्यौता दिया है। इसके अलावा इसमें निर्माता निर्देशक मधुर भंडारकर, अशोक पंडित, अभिनेता परेश रावल, गायक अनूप जलोटा, उदित नारायण, कैलाश खेर, लेखक विजयेंद्र प्रसाद, गीतकार मनोज मुंतशिर शामिल होंगे। इसके अलावा फिल्म उद्योग से जुड़े विनोद बच्चन, दीपक दल्वी, नितिन देसाई, ओम राउत, शैलेश सिंह, पदम कुमार भी बैठक में शामिल होंगे।

फिल्म सिटी बनाने के लिए सुझाव मांगे गए हैं

सीएम की मंशा को साकार रूप देने के लिए प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने इस मसले पर सौंदर्या रजनीकांत को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि यूपी सरकार फिल्म सिटी बना रही है‚ ऐसे में आपके द्वारा अगर सुझाव मिलेंगे तो फायदेमंद साबित होंगे। सौंदर्या रजनीकांत को आज 22 सितम्बर को मुख्यमंत्री से मुलाकात के लिए बुलाया गया है। इसी दिन एक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है‚ जिसमें फिल्म उद्योग से जुड़ी कई हस्तियां शामिल होंगी। सौंदर्या साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी हैं। वह ग्राफिक डिजाइनर रह चुकी हैं‚ साथ ही उनका खुद का प्रोडक्शन हाउस भी है। इसी कारण साउथ की फिल्मों का अनुभव जानने के लिए उन्हें न्योता दिया गया है।

गोरखपुर सांसद रवि किशन ने किया था पहल का स्वागत

दो दिन पहले ही सीएम योगी ने कहा था कि यूपी में एक उम्दा फिल्म सिटी का निर्माण कराया जाएगा। योगी के इस ऐलान के बाद गोरखपुर से सांसद रवि किशन, मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव समेत कई फिल्मी हस्तियों ने उनकी इस पहल का स्वागत किया था। इसके बाद मशहूर फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर ने भी योगी से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की थी और यूपी में फिल्म उद्योग को लेकर चर्चा की थी।

कंगना रनोट ने भी तारीफ की थी

शनिवार को बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना ने सीएम योगी के बयान पर ट्वीट कर लिखा- योगी आदित्यनाथ की ओर से किए गए इस ऐलान की मैं सराहना करती हूं। हमें फिल्म इंडस्ट्री में कई सुधार की जरूरत है। सबसे पहले हमें एक बड़ी फिल्म इंडस्ट्री की जरूरत है, जिसे भारतीय फिल्म उद्योग कहा जाए। हॉलीवुड को भी इससे फायदा मिल सके। एक इंडस्ट्री लेकिन कई फिल्म सिटी।

नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे में बन सकती है फिल्म सिटी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास से फिल्म सिटी की घोषणा की थी। वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मेरठ मंडल के विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा था कि यूपी उम्दा फिल्म सिटी तैयार करने की जिम्मेदारी लेने को तैयार है। फिल्म सिटी के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे का इलाका बेहतर रहेगा।

0

Related posts

जबलपुर-नैनपुर रेलखंड पर ट्रेन बेपटरी:कोयले से लदी मालगाड़ी के कई डिब्बे पलटे, ट्रैक समेत ओएचई और डिब्बों को नुकसान

News Blast

शबनम की फांसी पर विचार की मांग:क्षमा याचना की चिट्ठी राज्यपाल ने योगी सरकार के पास भेजी, वकील की दलील- सूली पर लटकाया तो दुनिया में खराब होगी भारत की छवि

News Blast

MP News: तेजी सै फैल रही लंपी, दो दिन में आठ नए जिले आए चपेट में, सीएम शिवराज ने की आपात बैठक

News Blast

टिप्पणी दें